1 महीने में छत्तीसगढ़ में हुई 4 बीजेपी नेताओं की हत्या, भाजपा ने किया पूरे प्रदेश में चक्का जाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1575697

1 महीने में छत्तीसगढ़ में हुई 4 बीजेपी नेताओं की हत्या, भाजपा ने किया पूरे प्रदेश में चक्का जाम

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ़ गई है. अब बीजेपी (BJP) नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हो रही हत्या पर बड़ा विरोध (chhattisgarh chakka jam bjp) प्रदर्शन कर रही है.

1 महीने में छत्तीसगढ़ में हुई 4 बीजेपी नेताओं की हत्या, भाजपा ने किया पूरे प्रदेश में चक्का जाम

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों की सक्रियता बढ़ गई है. अब बीजेपी (BJP) नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की हो रही हत्या पर बड़ा विरोध (chhattisgarh chakka jam bjp) प्रदर्शन कर रही है. और इस इन घटनाओं के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आज पूरे प्रदेश में 2 घंटे का चक्का जाम कर रही है.

दरअसल छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग में नक्सलियों द्वारा बीते 1 महीन में 4 भाजपा नेताओं की हत्या को लेकर छत्तीसगढ़ के भाजपा भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता आक्रोश में है. जिसको लेकर भाजपा प्रदेश संगठन के आह्वान पर एक दिवसीय चक्का जाम किया गया है.

कांग्रेस ने BJP पर क्यों लगाया लाशों पर राजनीति का आरोप? भाजपाई- बोले कैसे चुप रहें

78 विधानसभा क्षेत्रों में प्रदर्शन
बता दें कि इस चक्का जाम की पार्टी के बड़े नेताओं को प्रमुख विधानसभाओं में ये जिम्मेदारी दी गई है. प्रदेश के करीब 400 जगहों पर बीजेपी का चक्का जाम जारी है तो वहीं 78 विधानसभा क्षेत्रो में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. 

1 माह में 4 नेताओं की मौत
बीजेपी का ये चक्का जाम प्रदर्शन छत्तीसगढ़ के बस्तर में पिछले 1 माह में हुई 4 बीजेपी नेताओं को लेकर है. इनमें 3 नेताओं को नक्सलियों ने मारा है, जबकि एक मौत संदिग्ध है. इनमें दंतेवाड़ा- नारायणपुर, नारायणपुर के छोटे डोंगर, बीजापुर और चौथी दंतेवाड़ा-नारायणपुर में  बीजेपी नेताओं की हत्या हुई है.

इन जगहों पर चक्का जाम
- सरगुजा जिले में 4 जगहों पर 2 घंटों तक चक्का जाम कर स्टेट हाईवे, नेशनल हाईवे, सहित मुख्य मार्गों में यातायात को बाधित किया गया. इनकी मांग है कि प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को बेहतर करें और भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं की हत्या के मामले की बेहतर तरीके से जांच हो. जिससे कि दोषियों को सजा मिल सके.
- वहीं बिलासपुर जिले के सभी 6 विधानसभाओं में बीजेपी ने चक्काजाम किया. इस दौरान विधानसभा स्तरीय चक्काजाम आंदोलन का नेतृत्व पूर्व नेता प्रतिपक्ष व बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने किया. 
- पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह फाफाडीह में और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत सिंह चौक में चक्का जाम में हुए शामिल.
-रायपुर के शंकर नगर में सड़क पर बैठकर  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव कर रहे प्रदर्शन.

Trending news