छत्तीसगढ़ में GGP सुप्रीमों की मूर्ती खंडित, गुस्साए कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर गाड़ियों में लगा दी आग
Advertisement

छत्तीसगढ़ में GGP सुप्रीमों की मूर्ती खंडित, गुस्साए कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर गाड़ियों में लगा दी आग

कोरबा में GGP (गोंडवाना गणतंत्र पार्टी) के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. पार्टी सुप्रीमों की मूर्ती खंडित करने से भड़के कार्यकर्ताओं ने घरों में पछराव कर दुकानों में तोड़फोड़ कर दी और गाड़ियों में आग लगा दी.

छत्तीसगढ़ में GGP सुप्रीमों की मूर्ती खंडित, गुस्साए कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर गाड़ियों में लगा दी आग

कोरबा: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (GGP) के कार्यकर्ताओं ने कोरबा में भयंकर बवाल कर दिया है. कार्यकर्ता पार्टी सुप्रीमो हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति खंडित करने से काफी नाराज हैं. उन्होंने मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा कर दिया है. बताया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं ने घरों में पथराव किया है. साथ ही 5 बाइक को जला दिया है. इसके अलावा कुछ गाड़ियों और दुकानों में भी तोड़फोड़ की है.

कब का है मामला
गुरसियां पंचायत के चौक पर पार्टी सुप्रीमो हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा उनकेनिधन के बाद लगाई गई थी.  15 दिन पहले किसी ने मूर्ती तोड़ दिया था. इसके बाद से पार्टी कार्यकर्ता आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. इसके लिए पार्टी नेताओं ने कोरबा में अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपा था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के लोग सेव कर लें ये नंबर, बस एक मिस्डकॉल पर मिलेगी ये सेवा

सोमवार को बुलाई थी सभा
पार्टी के नेता पहले से ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के साथ सोमवार को 2 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज करने के विरोध में सबा बुलाई थी. इसमें बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए.

पहले किया चक्काजाम
जानकारी मुताबिक, पहले तो पार्टी ने सभा की फिर अचानक कार्यकर्ता गरसियां-कटघोरा मार्ग में चले गए. उन्होंने यहां पहले चक्काजाम किया. यहां उन्होंने मामले में कांग्रेस समर्थित जनपद सदस्य भोला गोस्वामी, राजेश जायसवाल और लक्ष्मी पर आरोप लगाया है. नेताओं का कहना है कि इन्हीं लोगों ने हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा को तोड़ा है.

ये भी पढ़ें: CG में फिर गरमाई शराबबंदी की सियासत, बीजेपी बोली-बघेल सरकार की मंशा में खोट

कांग्रेस नेताओं पर लगाए आरोप
चक्काजाम के बाद GGP कार्यकर्ता आगे बढ़े और भोला, राजेश के घर के पास पहुंचकर वहां तोड़फोड़ कर दी. इनके 5 समर्थकों की बाइक को भी जला डाला है. पता चला है कि कार्यकर्ताओं ने दुकानों में भी काफी तोड़फोड़ की है. जिसकी वजह से गांव की सभी दुकानों को बंद किया गया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

क्यों बढ़ा विवाद
पुलिस ने 2 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया था. जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इस मसले पर पुलिस मुख्य आरोपियों को संरक्षण दे रही है और उन्हें नहीं पकड़ रही है. इसपर पुलिस ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के 2 कार्यकर्ताओं के खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया था. इसी वजह से पूरा विवाद उपजा है.

WATCH LIVE TV

Trending news