Chhattisgarh News: राहुल गांधी के आने पर झीरम मामले में सियासत, पूर्वी कांग्रेस नेता ने पूछ डाले 3 सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2202374

Chhattisgarh News: राहुल गांधी के आने पर झीरम मामले में सियासत, पूर्वी कांग्रेस नेता ने पूछ डाले 3 सवाल

Lok Sabha Election: बस्तर में लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले चुनाव प्रचार के लिए आ रहे राहुल गांधी पर पूर्व कांग्रेसी और भाजपा नेता ने निशाना साधा. उन्होंने पत्र लिखकर झीरम घाटी हत्याकांड का मुद्दा उठाया और कांग्रेस नेता से 3 सवाल पूछे. 

Chhattisgarh News: राहुल गांधी के आने पर झीरम मामले में सियासत, पूर्वी कांग्रेस नेता ने पूछ डाले 3 सवाल

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को बस्तर आ रहे हैं. यहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे. उनके छत्तीसगढ़ आने पर 25 मई 2013 में बस्तर की झीरम घाटी में हुए नक्सल हमले को लेकर सियासत तेज हो गई है. खुद कांग्रेस पार्टी के पूर्व नेता रहे चंद्रशेखर शुक्ला ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने पत्र लिखकर राहुल गांधी से 3 गंभीर सवाल भी किए हैं. 

पूर्व कांग्रेस महामंत्री और भाजपा नेता चंद्रशेखर शुक्ला ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर पूछे ये 3 सवाल...

1. कवासी लखमा को झीरम घाटी नक्सल हमले में डॉक्टर चरणदास महंत ने संदिग्ध माना जाता है. क्या उन्हें क्लीन चिट देकर लोकसभा का उम्मीदवार बनाया है?
2. क्या झीरम के शहीदों को आप शहीद नहीं मानते या सिर्फ शहीद वहीं है? जो आपके परिवार से है? झीरम के शहीदों को न्याय दिलाने के लिए क्या प्रयास किया?
3. भूपेश बघेल जिन सबूतों को अपने जेब में रखे हुए हैं? वो कब तक बाहर आएंगे? भूपेश बघेल किसे बचाना चाहते हैं?

क्या बोले शुक्ला?
चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने ही कवासी लखमा पर आरोप लगाए और अब टिकट दे दिया, तो क्या उन्हें क्लीन चिट दे दिया? शुक्ला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि वो कहते थे कि झीरम के सबूत उनकी जेब में हैं तो उसे बाहर क्यों नहीं निकाल रहें? वो किसे बचाना चाहते हैं? शुक्ला ने कहा- मेरा मानना है कि झीरम नरसंहार कांग्रेस नेताओं के आपसी खूनी रंजिश की परिणीति है.

झीरम घाटी पर सियासत क्यों?
बस्तर की झीरम घाटी में 25 मई 2013 को हुए नक्सल हमले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई बड़े नेता मारे गए थे. इनमें प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नंद कुमार पटेल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र कर्मा और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत 30 से ज्यादा नेताओं और सुरक्षाकर्मियों ने जान गंवाई थी. झीरम घाटी कांड को 10 साल पूरे हो चुके हैं. इस केस में अब तक सिर्फ जांच ही चल रही है. छत्तीसगढ़ के लिए झीरम घाटी कांड एक कभी न भरने वाले घाव की तरह है. 10 साल बाद भी इस हत्याकांड का रहस्य अनसुलझा है. हम अब तक झीरम कांड के गुनहगारों तक नहीं पहुंच पाए हैं.

कांग्रेस ने किया पलटवार
कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए चंद्रशेखर शुक्ला पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. PCC संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा, 'शुक्ला अभी नए मुल्ला हैं और नया मुल्ला ज़्यादा प्याज खाता है. चंद्रशेखर को अभी बीजेपी में वफ़ादारी साबित करनी है. इसलिए ऐसा पत्र लिख रहे हैं. ऐसे लोग बरसाती नाले के झाग के समान है. चुनाव ख़त्म होगा फिर इन्हें बीजेपी दफ़्तर में घुसने की भी नौबत नहीं आएगी.'

रिपोर्ट: सत्यप्रकाश, रायपुर

Trending news