पहले नड्डा की टीम में, फिर सीएम पद की रेस में, अब इस महिला नेत्री को बीजेपी ने सौंपी ओडिशा की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2323140

पहले नड्डा की टीम में, फिर सीएम पद की रेस में, अब इस महिला नेत्री को बीजेपी ने सौंपी ओडिशा की जिम्मेदारी

Chhattisgarh News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है. छत्तीसगढ़ भाजपा की सीनियर लीडर लता उसेंडी को ओडिशा का सह प्रभारी बनाया गया है.

 

 

पहले नड्डा की टीम में, फिर सीएम पद की रेस में, अब इस महिला नेत्री को बीजेपी ने सौंपी ओडिशा की जिम्मेदारी

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा ने देशभर के 24 राज्यों के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा शुक्रवार को की गई नियुक्तियों में छत्तीसगढ़ बीजेपी की सीनियर लीडर लता उसेंडी को ओडिशा का सह-प्रभारी बनाया गया है. वहीं नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है. 

सीएम पद की रेस में थीं लता उसेंडी 
बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की थी. वहीं कोंडागांव विधानसभा सीट पर भी कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. यहां मुख्य मुकाबला दो कद्दावर नेताओं के बीच था. यहां कांग्रेस प्रत्याशी मोहन मरकाम और बीजेपी प्रत्याशी लता उसेंडी के बीच मुकाबला था. कोंडागांव में लता उसेंडी ने मोहन मरकाम को 18572 वोटों से हरा दिया था. जिसके बाद लता उसेंडी की जीत बड़ी हो गई. यहां तक ​​कि राज्य के अगले सीएम के लिए भी लता उसेंडी का नाम सामने आया था. लता उसेंडी की बात करें तो वह आदिवासी समुदाय से आती हैं. वह पहले भी मंत्री रह चुकी हैं. 

नड्डा की टीम में पहले भी मिली थी जगह
गौरतलब है कि साल 2023 में जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की नई टीम का ऐलान हुआ था, तो कुल 37 नेताओं में से छत्तीसगढ़ के तीन प्रमुख नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था. जिन तीन नेताओं को जिम्मेदारी दी गई थी, उनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), राज्यसभा सांसद सरोज पांडे (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) और पूर्व मंत्री लता उसेंडी (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) का नाम शामिल था. लता उसेंडी को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Politics: कौन हैं बिहार के नितिन नबीन? जिन्हें बीजेपी ने एक बार फिर सौंपी छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

नितिन नबीन को मिली छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़  के प्रभारी नितिन नबीन को राज्य प्रभारी के पद पर बरकरार रखा है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रभारी नितिन नबीन को राज्य प्रभारी नियुक्त किया था. नवीन ने 2023 के विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी, जिसमें भाजपा को जीत मिली थी.

 

Trending news