Reservation Bill: छत्तीसगढ़ में आरक्षण पर तकरार जारी, कांग्रेस ने कहा- जेपी नड्डा 'मांगे माफी'
Advertisement

Reservation Bill: छत्तीसगढ़ में आरक्षण पर तकरार जारी, कांग्रेस ने कहा- जेपी नड्डा 'मांगे माफी'

छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर तकरार जारी है. वहीं शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बस्तर दौरे पर रहेंगे. इसको लेकर कांग्रेस कह रही है कि भाजपा के राज में बस्तर में नक्सलवाद बढ़ा, आम लोगों की हत्याएं हुईं, इसके लिए जेपी नड्डा को माफी मांगनी चाहिए. 

फाइल फोटो

Reservation Bill Chhattisgarh: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) कल छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. वहीं इनके आने से पहले छत्तीसगढ़ में राजभवन और सरकार के बीच चल रहे विवाद में एक और नया चैप्टर जुड़ गया है. आरक्षण (reservation) मामले में हाइकोर्ट (high court) के राजभवन को भेजे गए नोटिस को लेकर राजभवन ने हाइकोर्ट में याचिका लगाई है, जिसे लेकर सियासत गरमा गई है. पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. 

आरक्षण लागु नहीं करवा पाना सरकार की विफलता
छत्तीसगढ़ में आरक्षण के मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्यपाल आरक्षण मामले में बचे हुए ग्रे एरिया का दुरुपयोग कर रही हैं वहीं भाजपा का कहना है कि सरकार हमेशा ही सांविधानिक गरिमा को पार करती रही है, आरक्षण लागु नहीं करवा पाना सरकार की विफलता है और सरकार इसका ठीकरा राजभवन पर फोड़ने की कोशिश कर रही है. 

नड्डा के दौरे पर सियासत 
छत्तीसगढ़ में चुनावी साल है, दोनों पार्टियां चुनावी तैयारी में व्यस्त है, राष्ट्रीय नेताओं का आना भी लगातार जारी है. कल यानी शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे हैं, नड्डा के दौरे के पहले ही बयानबाजी तेज है, कांग्रेस ने नड्डा को भाजपा के 15 साल के कार्यकाल और बस्तर के कुशासन के लिए माफी मांगने कहा है, कांग्रेस कह रही है कि भाजपा के राज में बस्तर में नक्सलवाद बढ़ा, आम लोगों की हत्याएं हुईं, इसके लिए जेपी नड्डा को माफी मांगनी चाहिए. वहीं भाजपा का कहना है कि नड्डा के दौरे से कांग्रेस घबराई हुई है. इसलिए ऐसे बयान दे रही है, जेपी नड्डा कांग्रेस के माफिया राज को उखाड़ फेंकने आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में जारी आरक्षण पर रण, बीजेपी बोली- राज्य में संवैधानिक ब्रेक डाउन, कांग्रेस हुई हमलावर

ये रहेगा जेपी नड्डा का कार्यक्रम
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा कल छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे बस्तर में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे और पार्टी की लोकसभा कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. जेपी नड्डा कल मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे केंद्र सरकार द्वारा जगदलपुर में बनाए जा रहे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की प्रगति की समीक्षा करेंगे और जगदलपुर में ही एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. जेपी नड्डा कल 11:00 बजे मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर पहुंचेंगे 11:15 पर मां दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे दर्शन करने के बाद 11.45 पर दिमरा पाल जाएंगे जहां वे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की प्रगति की समीक्षा करेंगे 12:10 पर प्रदेश भाजपा कार्यालय जगदलपुर पहुंचेंगे जहां वे पार्टी की लोकसभा कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे 1:50 पर जगदलपुर के लाल बाग मैदान में आयोजित एक  जनसभा को संबोधित करेंगे.

Trending news