CG Budget Session 2024: बजट सत्र की अधिसूचना जारी, जानें किस दिन आएगा छत्तीसगढ़ की बजट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2044259

CG Budget Session 2024: बजट सत्र की अधिसूचना जारी, जानें किस दिन आएगा छत्तीसगढ़ की बजट

Chhattisgarh Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ में बजट सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. सत्र 5 फरवरी से 1 मार्च तक चलने वाला है.

CG Budget Session 2024: बजट सत्र की अधिसूचना जारी, जानें किस दिन आएगा छत्तीसगढ़ की बजट

CG Budget session 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद 5 फरवरी से बजट सत्र शुरू होने वाला है. विधानसभा की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इसके अनुसार, सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी. सत्र 1 मार्च तक चलेगा. इस दौरान बजट पेश होने के साथ नई सरकार के की नई प्लानिंग सामने आएगी. सरकार इसमें कई बिल ला सकती है.

साय सरकार का पहला बजट
छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद साय सरकार अपना पहला बजट पेस करने जा रही है. छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का भी यह पहला बजट होगा. सत्र 5 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. इसमें सीएम विष्णुदेव साय अपनी सरकार का पहला बजट पेश करेंगे.

मुख्यमंत्री पेश करेंगे बजट
सत्ता में वापसी के बाद भारतीय जनता पार्टी सरकार अपना पहला बजट पेश करने वाले हैं. साय सरकार के इस बजट से प्रदेश की जनता को बड़ी उम्मीद है. भाजपा सरकार का यह बजट है. महतारी वंदन योजना, किसानों के लिए धान खरीदी, युवाओं के लिए रोजगार और मोदी की गारंटी को पूरा करने वाला हो सकता है. चुनाव किए गए वादों को पूरा करने में फोकस होने वाला है.

कुल 20 बैठकें होनी हैं
इस बजट सत्र में कुल 20 अहम बैठकें होनी है. विष्णुदेव साय सरकार बनने के बाद यह पहला बजट है. सत्र की 20 बैठकों में राज्यपाल के अभिभाषण, वित्तीयकार्य के साथ अन्य शासकीय कार्य होने है. करीब एक महीने तक चलने वाले इस बजट सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी की है. हालांकि, कब क्या होना है इस संबंध में डिटेल डेटशीट जारी नहीं की गई है.

बजट से जनता को उम्मीद
बता दें विष्णुदेव सरकार का ये पहला बजट होगा. इस सरकार से जनता तो काफी उम्मीद हैं क्योंकि, कई वादों के साथ भाजपा सत्ता में वापस आई है. हालांकि, अब सरकार जनता को क्या देगी ये तो बजट सत्र में देखने को मिलेगा.

Trending news