Chhattisgarh elections: गरीबी में भारत में सातवें नंबर पर आते हैं यह MLA, कांग्रेस ने फिर बनाया प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1921251

Chhattisgarh elections: गरीबी में भारत में सातवें नंबर पर आते हैं यह MLA, कांग्रेस ने फिर बनाया प्रत्याशी

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. जिसमें सातवें नंबर के गरीब विधायक को भी कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. 

गरीब विधायक को कांग्रेस ने फिर दिया मौका

Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 53 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है, इससे पहले कांग्रेस ने 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इस तरह 90 में से 83 सीटों पर कांग्रेस ने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि दूसरी सूची में कांग्रेस ने अपने गरीब विधायक को भी फिर से मौका दिया है. 

रामकुमार यादव को फिर मिला टिकट 

दरअसल, सक्ती जिले की चंद्रपुर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रामकुमार यादव पर कांग्रेस ने फिर से भरोसा जताया है. कांग्रेस ने उन्हें फिर से चंद्रपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. यादव जमीनी पकड़ के नेता माने जाते हैं, जिनका निचले तबके के लोगों पर खासा प्रभाव है. खास बात यह है कि एक सर्वे के मुताबिक उन्हें देश में सातवें नंबर का गरीब विधायक माना जाता है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों को मिला टिकट

छत्तीसगढ़ के सबसे गरीब विधायक थे रामकुमार यादव 

दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव के मुताबिक सबसे गरीब विधायकों में रामकुमार यादव का नाम सबसे ऊपर था. उनकी कुल संपत्ति एक आदमी की महाना तनख्वाह के बराबर थी. चुनाव में दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक उनके पास सिर्फ 30 हजार रुपये की संपत्ति हैं. इस तरह वह छत्तीसगढ़ के सबसे गरीब और देश में सातवें नंबर के गरीब विधायक थे. 

सीएम बघेल के करीबी है रामकुमार 

बता दें कि रामकुमार यादव पूर्व में जिला पंचायत सदस्य रहें हैं. उन्होंने बसपा के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन जीत न मिलने के बाद कांग्रेस का दामन थाम लिया था. जहां 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत मिली थी. रामकुमार यादव को सीएम भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है. वह प्रदेश कांग्रेस कमेटी में प्रवक्ता और पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष भी थे. चंद्रपुर विधानसभा के अंतर्गत जम्गाहन गांव से आने वाले रामकुमार यादव एक सामान्य परिवार के हैं, उन्हें एक सर्वे के अनुसार देश के सातवें नंबर का गरीब विधायक माना गया है. पार्टी ने उन्हें फिर से टिकट दिया है. 

ये भी पढ़ेंः MP Election: दो महीने में ही पूर्व MLA का हृदय परिवर्तन, BJP छोड़ वापस कांग्रेस की तरफ

Trending news