छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बदलाव! दोनों डिप्टी CM समेत इन मंत्रियों को मिले अतिरिक्त जिले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2376675

छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बदलाव! दोनों डिप्टी CM समेत इन मंत्रियों को मिले अतिरिक्त जिले

Raipur News: छत्तीसगढ़ सरकार ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में मामूली संशोधन किया है. दोनों उपमुख्यमंत्रियों के साथ-साथ टंकराम वर्मा और लखनलाल देवांगन को अतिरिक्त जिले दिए गए हैं.

 

छत्तीसगढ़ में मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में बदलाव! दोनों डिप्टी CM समेत इन मंत्रियों को मिले अतिरिक्त जिले

Chhattisgarh Government Has Made Minor Amendments In The Districts: छत्तीसगढ़ सरकार ने मंत्रियों के प्रभार वाले जिलों में मामूली संशोधन किया है. इन बदलावों में दो डिप्टी सीएम के साथ टंकराम वर्मा और लखनलाल देवांगन को अतिरिक्त जिले दिए गए हैं. बता दें कि शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद उनके प्रभार वाले जिलों को दूसरे मंत्रियों को सौंपने के साथ ही कुछ अन्य संशोधन भी किए गए हैं. 

जानें किसे कहां की मिली जिम्मेदारी
संशोधन के अनुसार उपमुख्यमंत्री अरुण साव को अब कांकेर जिले का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वहीं विजय शर्मा को बस्तर, लखनलाल देवांगन को कोंडागांव और टंकराम वर्मा को नारायणपुर जिले का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: CG NEWS: मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, फिर भी 6 महीने इस पद रहेंगे काबिज

 

बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 17 जून को विधानसभा से इस्तीफा दिया था. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा था. रायपुर लोकसभा से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.

लोकसभा चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर लोकसभा सीट से 5 लाख 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की है. इसके अलावा बृजमोहन अग्रवाल फिलहाल रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक भी थे. नियम के मुताबिक, सांसद के रूप में उनके निर्वाचन के नोटिफिकेशन जारी होने के 14 दिनों के भीतर किसी एक सदन से इस्तीफा देना था. अगर वे इस अवधि में इस्तीफा नहीं देते हैं तो लोकसभा से उनकी सदस्यता अपने आप खत्म हो जाती.  

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में खत्म होंगी राजनीतिक मामलों में दर्ज FIR, सरकार तैयार, मंत्रियों की अधिकारियों से बात

 

रायपुर दक्षिण से विधायक थे अग्रवाल
बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर शहर दक्षिण से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. अग्रवाल ने 67,719 वोटों से कांग्रेस के डॉ. महंत रामसुंदर दास को हराया था.  रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट की बात करें तो इस सीट पर अब तक भाजपा का ही कब्जा रहा है. अग्रवाल 34 सालों से लगातार विधायक थे. वे पहला चुनाव अविभाजित मध्य प्रदेश की रायपुर टाउन विधानसभा सीट से जीते थे. 

 

Trending news