Mahtari Vandan Yojana: इंतजार हुआ खत्म, महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2230303

Mahtari Vandan Yojana: इंतजार हुआ खत्म, महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी

Mahtari Vandan Yojana:  महतारी वंदन योजना की राशि का इंतजार कर रही महिलाओं का इंतजार खत्म हो गया है. आज यानी बुधवार को सरकार ने महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी कर दी है.

Mahtari Vandan Yojana installment released

Mahtari Vandan Yojana installment released: महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ी खबर आई है. महिलाओं को इंतजार खत्म हो गया है. महतारी वंदन योजना की किस्त जारी हो गई है. छत्तीसगढ़ सरकार ने महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख महिलाओं को 1000 रुपये की तीसरी किस्त जारी कर दी है. गौरतलब है कि यह योजना बीजेपी द्वारा विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में की गई थी, जिसमें महिलाओं को 1000 रुपये देने का वादा किया गया था.  जिसके बाद आज महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त जारी हुई है.

लगभग 655 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गये
छत्तीसगढ़ साय सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त आज महिलाओं को ट्रांसफर कर दी गई. यह राशि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा हस्तांतरित की गई. बता दें कि प्रदेश की 70 लाख 12 हजार से अधिक महिलाओं के खाते में लगभग 655 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गये हैं.

आज बीजेपी नेत्री सरोज पांडे ने महतारी वंदन योजना को लेकर ट्वीट कर कहा था, "जय जोहार बहनों..'महतारी वंदन योजना' का हमारे प्रधानमंत्री श्री narendra modi जी ने आपसे वादा किया था, दो बार की क़िस्त आप सभी के खाते में पहुंच चुकी है.अब तीसरी क़िस्त भी आप सभी के खाते में आज दी जाएगी. मैं आपसे निवेदन करती है महतारी वंदन के 1000 ₹ अपने खाते में जरूर देखें."

महतारी वंदन योजना क्या है?
बता दें कि "महतारी वंदन योजना" छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा शुरू की गई एक सामाजिक कल्याण योजना है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में इस योजना ने अहम भूमिका निभाई. इस योजना का उद्देश्य राज्य में महिलाओं को वित्तीय सहायता प्रदान करना है. योजना की पहली किस्त 10 मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को डाली गई थी, बाद की दूसरी किश्तें 2 और 3 अप्रैल को जारी की गईं. इस पहल के तहत, 70 लाख से अधिक महिलाएं सालाना 12,000 रुपये प्रदान किए जा रहे हैं. 

Trending news