Chhattisgarh weather: 2 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट, 3 में हल्की बारिश का अनुमान, देखें पूरे प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2320659

Chhattisgarh weather: 2 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट, 3 में हल्की बारिश का अनुमान, देखें पूरे प्रदेश का हाल

Monsoon Weather Forecast: देश में मानसून एक्टिव होने के बाद कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है. छत्तीसगढ़ में गुरुवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बिलासपुर और सरगुजा संभाग में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Chhattisgarh weather: 2 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट, 3 में हल्की बारिश का अनुमान, देखें पूरे प्रदेश का हाल

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में गुरुवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिन तक बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिले में भारी संभावना जताई गई है. इसके अलावा रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो दक्षिणी-पश्चिमी मानसून अपनी सामान्य तारीख 8 जुलाई से पहले ही 2 जुलाई को पूरे देश में पहुंच गया है.

छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में दिनों मौसम की बात करें तो अगले दो दिनों तक राज्य के उत्तरी हिस्से में बड़े पैमाने पर बारिश देखने को मिलेगी. कुछ इलाकों में भारी बारिश भी होगी. दूसरी ओर अगले तीन दिन तक राज्य के मध्य और दक्षिणी जिलों में हल्की बारिश की गतिविधि देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ राज्य में फिलहाल बारिश को  2 सिस्टम एक्टिव बने हुए हैं, जिनकी वजह से बारिश हो रही है. 

9 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज राज्य के 9 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में मध्यम से भारी बारिश होने के संभावना है. बुधवार को बिलासपुर में दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम होते ही रिमझिम बारिश से लोगों को राहत मिली है.  मंगलवार को कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. सबसे ज्यादा बारिश 92.5 मिलीमीटर जशपुर के दुलदुला में रिकॉर्ड की गई. 

बिलासपुर में देर रात झमाझम बारिश
बिलासपुर में मानसून की एक्टिविटी बढ़ने से गर्मी से राहत मिली है. पूरे दिन बादल छाये रहने रहने और उमस के बाद रात में जमकर बारिश हुई. इससे निचले इलाकों में फिर पानी भर गया. मौसम विभाग ने आज भी बारिश होने की संभावना जताई है.  मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर फिरोजपुर, रोहतक, लखनऊ, बलिया, पूर्णिया और उसके बाद पूर्व की ओर मणिपुर तक स्थित है. एक द्रोणिका उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश से मणिपुर तक उत्तर छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक एक्टिव है. मानसून एक्टिव होने के साथ ही आने वाले दिनों में छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिस होने की उम्मीद है. 

 

Trending news