बलरामपुर में युवक की मौत पर बवाल; पुलिस पर पत्थरबाजी,जमकर चले लाठी- डंडे, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2488386

बलरामपुर में युवक की मौत पर बवाल; पुलिस पर पत्थरबाजी,जमकर चले लाठी- डंडे, जानें मामला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक युवक ने कोतवाली में फांसी लगाकर जान दे दी, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ, हालांकि स्थिति सामान्य हुई थी, लेकिन युवक का शव ले जाते वक्त महिलाओं ने महिला पुलिस कर्मियों पर लाठी - डंडे चलाए. 

बलरामपुर में युवक की मौत पर बवाल; पुलिस पर पत्थरबाजी,जमकर चले लाठी- डंडे, जानें मामला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाए गए युवक ने कोतवाली थाने के वाशरूम में फांसी लगाकर जा दे दी, युवक स्वास्थ्य विभाग के NHM में चौकीदार के पद पर पदस्थ था, युवक की मौत के बाद बवाल शुरू हो गया, थाने में तोड़फोड़ की गई, साथ ही साथ बेकाबू होती भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस वालों ने आंसू गैस के गोले छोड़े तब जाकर स्थिति सामान्य हुई, हालांकि एक बार फिर एक बार हंगामा किया, जानिए क्या है पूरा मामला. 

क्या है मामला 
पूरा मामला बलरामपुर कोतवाली का है, यहां पर स्वास्थ्य विभाग के NHM में चौकीदार के पद पर तैनात कर्मचारी को और उसके पिता को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था. इसी दौरान युवक ने कोतवाली थाने के वाशरूम में फांसी लगाकर जान दे दी, घटना के बाद भीड़ ने हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस को बल का प्रयोग करके स्थिति को नियंत्रण में करना पड़ा. तब जाकर स्थिति सामान्य हुई, हालांकि एक बार फिर हंगामे से जुड़ी खबर सामने आ रही है. 

पुलिस का बयान 
थाने के अंदर सुसाइड के मामले मे पुलिस का बयान सामने आया है, पुलिस ने बताया है की घटना की जांच की जाएगी और अगर इसमें कोई दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी, पुलिस ने कहा है की मृतक के साथ थाने मे मारपीट नहीं की गई थी, युवक अचानक थाने के अंदर बने बाथरूम मे फांसी लगा लिया था, जिसको लेकर भीड़ उग्र हो गई थी, जिनको शांत करने के लिए हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा था, और अभी फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. बता दें कि घटना के बाद  थाना प्रभारी और एक आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है. 

लगाया जा रहा था आरोप 
मृत युवक के ससुराल पक्ष के लोग युवक के ऊपर आरोप भी लगा रहे हैं, उसके परिजनों पर मृतक की पत्नी रीना गिरी को प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं. मृत युवक गुरु चरण मंडल की पत्नी सितंबर माह से लापता है. इसी मामले में पूछताछ के लिए पुलिस गुरुचरण को थाने लेकर आई थी, गुरु चरण और उसके पिता से पुलिस पूछताछ कर रही थी, इसी बीच युवक ने फांसी लगा ली है. 

हुआ हंगामा 
युवक का लाश ले जाने के दौरान लोगो ने एक बार फिर अस्पताल में हंगामा किया है. इस दौरान महिला पुलिसकर्मियों से महिलाओं ने मारपीट की. मारपीट में एडिशनल एसपी निमिषा पांडे को और महिला आरक्षक घायल हुई हैं. ग्रामीण महिलाओं ने चप्पल और लाठी डंडे से महिला पुलिस कर्मियों पर हमला किया. जिसका वीडियो भी सामने आया है. 

आया बयान
पूरे घटना क्रम को लेकर कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम का बयान भी सामने आया है और उन्होंने आम जनता से कानून अपने हाथ मे नहीं लेने की अपील करते हुए  कहा है की जाँच के बाद दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही की जाएगी. इसके अलावा पूरे घटना क्रम को लेकर कांग्रेस के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का भी बयान सामने आया है और भगत ने प्रदेश की कानून ब्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़ा किये हैं.

ये भी पढ़ें: नक्सल प्रभावित सुकमा में पुलिस को बड़ी सफलता, लाखों के ईनामी हार्डकोर नक्सलियों ने किया सरेंडर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news