छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407903

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट

Today Weather Update: छत्तीसगढ़ में बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं. जिसकी वजह से आवागमन प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलो में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; इन जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट

Chhattisgarh Weather Update: देश भर में तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. इसका आलम छत्तीसगढ़ में भी देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में भी पिछले कई दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ गया है. मौसम विभाग ने आने वाले 4 दिनों तक प्रदेश के दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर जैसे जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राजधानी रायपुर में भी बौछारें पड़ेंगी. 

वज्रपात का अलर्ट 
मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण छत्तीसगढ़ में अगले 4 दिनों तक बारिश की गतिविधियों में इजाफा देखने को मिलेगा. दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर मौसम विभाग ने भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जताई है. विभाग ने बीजापुर और नारायणपुर जैसे जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा राजधानी रायपुर में भी बौछारें पड़ने का अनुमान है. 

मौसम विभाग के अनुसार आज से 3 सितंबर तक बारिश का अनुमान है. जिसमें बिलासपुर जिले में भी भारी बारिश की संभावना है. विभाग के मुताबिक इसका केंद्र पश्चिम- मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर- पश्चिम बंगाल की खाड़ी के साथ उत्तर आंध्र प्रदेश तट और दक्षिण उड़ीसा के आस पास है. इसका असर छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिलेगा और 36 घंटे के पहले यहां पर भी जोरदार बारिश होगी. 

टूटा था बांध
प्रदेश में तेज बारिश का कहर जारी है. बारिश की वजह से नदी- नाले उफान पर हैं. बीते दिन कांकेर जिले में स्थित अवधपुर में डैम का गेट टूट गया था. बता दें कि पहले डैम में दरार आई थी, जिसके बाद इसकी लगातार मरम्मत की जा रही थी, लेकिन विभाग के अधिकारियों के हाथ नाकामी लगी. बांध का गेट टूटने से ग्रामीणों में डर का माहौल हो गया था. ग्रामीणों को फसलों की चिंता सताने लगी थी. इसके अलावा भी प्रदेश के कई जगहों पर जलभराव की स्थिति भी देखी जा रही है. 

Trending news