2 करोड़ में डील, महिला को कांग्रेस से दिलाना था टिकट, 30 लाख लेके जुआ खेलते पकड़ा गया पार्षद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2389838

2 करोड़ में डील, महिला को कांग्रेस से दिलाना था टिकट, 30 लाख लेके जुआ खेलते पकड़ा गया पार्षद

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस की महिला नेता से विधानसभा चुनाव में टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी की गई. आरोप कांग्रेस पार्षद राजेश गुप्ता पर है. टिकट दिलाने की पूरी डील 2 करोड़ रुपये में हुई थी. 

2 करोड़ में डील, महिला को कांग्रेस से दिलाना था टिकट, 30 लाख लेके जुआ खेलते पकड़ा गया पार्षद

CG NEWS: छत्तीसगढ़ में पिछले साल ही विधानसभा के चुनाव हुए हैं. विधानसभा चुनावों में कांग्रेस नेता के साथ फ्रॉड की एक बड़ी खबर सामने आई है. मामला राजनांदगांव का है. नगर निगम में पार्षद और एमआईसी मेंबर राजेश ने महिला नेता के साथ फ्रॉड किया. पार्षद राजेश गुप्ता ने टिकट दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया. डोंगरगढ़ की रहने वाली महिला कांग्रेस की सचिव नलिनी मेश्राम ने राजनांदगांव के थाना बसंतपुर में शिकायत की. पुलिस ने जांच के बाद कांग्रेस नेता नगर निगम के पार्षद राजेश गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज किया. साथ ही पुलिस ने राजेश को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा. जुआ एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है.

विधानसभा चुनाव में राजेश गुप्ता ने कांग्रेस की प्रदेश सचिव नलिनी मेश्राम को टिकट दिलाने का भरोसा दिलाया था. उन्होंने 12 जुलाई 2023 को घनश्याम को राहुल गांधी का करीबी बताकर सर्किट हाउस में बुलाया. इस बैठक में राजेश ने टिकट देने के बदले में दो करोड़ रुपए मांगे. पहले राजेश ने 30 लाख रुपए की मांग की. फिर बड़े नेताओं से मिलने के बाद 1 करोड़ रुपए देने की बात कही. उम्मीदवार की पुष्टि के बाद दस्तावेज से पहले 70 लाख रुपए देने को कहा गया. इस तरह पूरे नलिनी को टिकट देने के बदले में 2 करोड़ रुपये राजेश को देने थे. 

ये भी पढ़ें-  जिसके साये में सुरक्षित थीं बेटियां, उस दरिंदे ने ही बेरहमी से पीटा, 8 साल की बच्ची की मौत  

टिकट नहीं तो पैसे वापस
राजेश ने यह भी कहा था कि अगर टिकट नहीं मिला तो पैसे वापस करने की जिम्मेदारी होगी. शिकायतकर्ता के मुताबिक, 16 जुलाई 2023 को उन्होंने राजेश को 26 लाख रुपए एक साथ दिए. वे स्थानीय थे और फिर कुछ दिन बाद उनको 4 लाख रुपए दिए थे. इस तरह उन्होंने टिकट के बदलें 30 लाख रुपये राजेश को दिए. जब टिकट नहीं मिला तो उन्होंने राजेश से पैसे वापस मांगे. राजेश से पैसे मांगने पर उसने उन्हें डराना-धमकाना शुरू कर दिया. अब पुलिस इस मामले की जांच के लिए रिपोर्ट मंगवाएगी ताकि पूरे मामले की सही स्थिति समझी जा सके.

ये भी पढ़ें-  कबीरधाम में 2 सरेंडर नक्सली बने पुलिस कांस्टेबल, जानिए क्यों मिली सरकारी नौकरी?

पुलिस ने रेड मारी
बता दें कि हाल ही में राजेश ऊर्फ चम्पू गुप्ता के घर पर पुलिस ने रेड मारी. इसमें आधा दर्जन जुआरियों को पकड़ा था. राजेश गुप्ता के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले में राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की पूरी तरह से छानबीन कर रही है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Trending news