Chhattisgarh में रूसी नागरिक को देखने उमड़ी भीड़, बोला-आई एम नॉट मंकी, मुझे मत घूरो
Advertisement

Chhattisgarh में रूसी नागरिक को देखने उमड़ी भीड़, बोला-आई एम नॉट मंकी, मुझे मत घूरो

Jashpur News: साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले रूस के रहने वाले युगिनी ने शाम होने के कारण जशपुर के बारो जंगल के पास टेंट लगाया तो वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

Jashpur News

संजीत यादव/जशपुर: रूस का नागरिक युगिनी साइकिल से भारत भ्रमण पर जशपुर आया था.शाम होने के कारण उन्होंने बारो जंगल के पास रात गुजारने के लिए जब टेंट लगा लिया तो ग्रामीणों की भीड़ वहां पर जुट गई. जिसके बाद परेशान होकर युगिनी ने कहा कि प्लीस डोंट सराउंड मी,आई एम नॉट ए मंकी.

ग्रामीणों की भीड़ वहां पर जुट गई
दरअसल रूस के रहने वाले युगिनी साइकिल से भारत भ्रमण पर निकले हैं.सोमवार की शाम को वह जशपुर जिले के आदिवासी बाहुल्य इलाके फरसाबहार में पहुंचे.शाम होने के कारण उन्होंने बारो जंगल के पास रात गुजारने के लिए जब टेंट लगा लिया तो ग्रामीणों की भीड़ वहां पर जुट गई. आसपास के गांव से सैकड़ों लोग विदेशी व्यक्ति को देखने के लिए पहुंच गए.जिस स्थान पर रूसी व्यक्ति का टेंट लगा था,उस स्थान पर सड़क पर वाहनों की कतार सड़क किनारे लग गई.

पुलिस ने जमा भीड़ को हटाया
विदेशी व्यक्ति को सिर्फ देखने के लिए गांव-गांव से महिला-पुरूष बच्चे पहुंचने लगे.खुद को चारों ओर से लोगों से घिरा देख रूसी व्यक्ति युगिनी घबरा गए. कुछ लोग स्थानीय बोली में उससे नाम पता पूछ रहे थे, तो कोई उसके साथ सेल्फी ले रहा था. परेशान होकर युगिनी ने कहा कि प्लीस डोंट सराउंड मी,आई एम नॉट ए मंकी.विदेशी नागरिक को परेशानी में देखकर कुछ लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई.फरसाबहार से एएसआई रविन्द्र कुर्रे अपने दल के साथ बारो जंगल पहुंचे और विदेशी मेहमान के पास जमा भीड़ को वहां से हटाया.

सुरक्षित स्थान पर ठहराए गए विदेशी मेहमान
एएसआई कुर्रे ने बताया कि विदेशी मेहमान का नाम युगिनी है. वे अंग्रेजी में बात कर रहे थे.थाने के सिपाही अमित तिवारी ने उनसे अंग्रेजी में बातचीत की.युगिनी साइकिल से भारत भ्रमण में निकले हैं. 9 अगस्त को वे मुंबई से रवाना हुए थे. अब वे झारखंड व पश्चिम बंगाल होते हुए नेपाल जाएंगे. जिस स्थान पर विदेशी मेहमान ने रात्रि विश्राम के लिए अपना टेंट लगाया था,वह हाथी प्रभावित इलाका है. इसलिए उन्हें पंपशाला भवन में सुरक्षित स्थान पर ठहराया गया है.

Trending news