CSK vs RR: IPL 2023 से बैन होगी चेन्नई सुपरकिंग्स? राजस्थान के मैच से पहले विवादों में घिरी टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1649224

CSK vs RR: IPL 2023 से बैन होगी चेन्नई सुपरकिंग्स? राजस्थान के मैच से पहले विवादों में घिरी टीम

IPL 2023: आज चेन्नई सपुरकिंग्स (Chennai Superkings)और राजस्थान रॅायल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले पट्टाली मक्कल काची से विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने तमिलनाडु सरकार से चेन्नई को बैन करने की मांग उठाई है.

CSK vs RR: IPL 2023 से बैन होगी चेन्नई सुपरकिंग्स? राजस्थान के मैच से पहले विवादों में घिरी टीम

CSK vs RR: आईपीएल 2023 में आज का मुकाबला (Today Match)चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॅायल्स के बीच में खेला जाएगा. ये मैच चेन्नई के होम ग्राउंड चेपॅाक में होगा. लेकिन मुकाबले से पहले एक बार फिर से चेन्नई को विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है. 

तमिलनाडु विधानसभा में चेन्नई टीम (Chennai Ban) को बैन करने की मांग की जा रही है. पट्टाली मक्कल काची से विधायक एस पी वेंकटेश्वर ने सरकार से मांग की कि वह चेन्नई सुपर लीग टीम पर प्रतिबंध लगाए क्योंकि टीम में राज्य से कोई खिलाड़ी नहीं है. 

क्या है मामला 
तमिलनाडु के पीएमके नेता ने विधानसभा में चेन्नई सुपरकिंग्स पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि चेन्नई में 27 खिलाड़ियों का चयन हुआ है लेकिन तमिलनाडु का एक भी खिलाड़ी नहीं शामिल है. प्रदेश में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी है लेकिन उनका चयन टीम में नहीं किया गया है. पर सीएसके चेन्नई का इस्तेमाल करके भारी राजस्व कमा रही है पर प्रदेश के खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा कई बार आईपीएल में विवाद सामने आए हैं.

ये पढ़ें Ramraja Lok Project: भगवान राम की शरण में शिवराज, उज्जैन की तर्ज पर ओरछा में बनेगा रामराजा दरबार; कुछ ऐसा होगा स्वरूप

 

स्पॅाट फिक्सिंग मामला
आईपीएल मैच में स्पॅाट फिक्सिंग मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने ने राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ियों एस श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को गिरफ्तार किया था जिसके बाद से IPL लीग प्रबंधन हैरान हो गया था. इसके अलावा सीएसके के के मालिक के दामाद गुरुनाथ मयप्पन के ऊपर सट्टेबाजों से संबंध रखने का आरोप लगा था.

थप्पड़ कांड
आईपीएल में विवादों का जन्म पहले संस्करण से ही हो गया था.  पहली बार विवाद तब सामने आया था जब तेज गेंदबाज श्रीसंत को स्पिनर श्री संत ने थप्पड़ मारा था और मैच में श्रीसंत रोते हुए नजर आए थे. इसके बाद हरभजन सिंह को आईपीएल में उस साल बैन कर दिया गया था.

ललित मोदी बर्खास्त
ललित मोदी आईपीएल के पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे. उन्हें कथित तौर पर अनुचित व्यवहार, अनुशासनहीनता और वित्तीय अनियमितताओं के आरोप के बाद बर्खास्त कर दिया गया था. इसके बाद जांच करने के बा बीसीसीआई ने 2013 में उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया.

मांकडिंग विवाद
आईपीएल 2019 में रविचंद्रन अश्विन ने राजस्थान के जोस बटलर को मांकडिंग रन आउट किया था. जो नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थे. बटलर के आउट होने से 'खेल की भावना' पर बहस छिड़ गई और दोनों में काफी विवाद हुआ था.

शाहरुख खान पर प्रतिबंध
कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरूख खान का भी आईपीएल में विवाद करने का मामला सामने आया था. उनको मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने आईपीएल मैच के बाद अपने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश करने से पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. 

Trending news