वफादार ने फिर दिखाई वफादारी, जब मालिक को बचाने भालू से भिड़ गया कुत्ता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253124

वफादार ने फिर दिखाई वफादारी, जब मालिक को बचाने भालू से भिड़ गया कुत्ता

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में कुत्ते की वफादारी का एक बड़ा उदाहरण देखने को मिला है. जहां एक कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गया और उसने भालू को खदेड़ दिया. 

वफादार ने फिर दिखाई वफादारी, जब मालिक को बचाने भालू से भिड़ गया कुत्ता

नारायणपुर। कुत्ता सबसे वफादार जानवर माना जाता है, जो अपने मालिक के लिए किसी भी परेशानी से भिड़ जाता है. छत्तीसगढ़ के नारायपुर जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां एक पालतू कुत्ता अपने मालिक को बचाने के लिए भालू से भिड़ गया और उसने अपने मालिक की जान बचा ली. जिसके बाद एक बार फिर यह बात साबित हो गई की कुत्ता वाकई सबसे वफादार जानवर होता है. 

भालू से भिड़ गया कुत्ता 
दरअसल, मामला नारायणपुर जिले के बेड़मा में आने वाले धनोरा गांव का बताया जा रहा है. यहां रहने वाला युवक मोटू भंडारी की गाय खो गई थी. जिसके बाद वह अपने पालतू कुत्ते को लेकर जंगल में गाय ढूंढने के लिए गया था. लेकिन जंगल में युवक मोटू भंडारी पर अचानक से भालू ने हमला कर दिया. लेकिन जैसे ही कुत्ते ने भालू को देखा तो वह तेजी से भालू पर झपटा, जिससे मोटू बच निकला. हालांकि वह भालू के हमले से घायल हो गया. 

कुत्ते से डरकर भागा भालू 
घायल युवक मोटू ने बताया कि भालू के हमले से मुझे बचाने के लिए मेरा पालतू कुत्ता भालू से भिड़ गया था. भालू को हमला करते देख वफादार कुत्ता अपने मालिक को भालू के हमले से बचाने की कोशिश करने लगा. जिससे कुछ देर कुत्ते से डरकर भालू घने जंगलों की तरफ भाग खड़ा हुआ. 

वहीं भालू के हमले से जान बचाकर घर लौटने के बाद परिजनों ने युवक को धनोरा अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे 108 संजीवनी वाहन की मदद से जिला अस्पताल रेफर किया गया. फिलहाल युवक का इलाज चल रहा है. लेकिन उसका कहना है कि अगर उसका पालतू कुत्ता साथ नहीं होता तो शायद उसका बचना मुश्किल था. लेकिन कुत्ता मुझे बचाने के लिए भालू से भिड़ गया था. 

ये भी पढ़ेंः जानिए नया अशोक स्तंभ क्यों है खास, कैसे बना राष्ट्रीय चिन्ह

WATCH LIVE TV

Trending news