Durg News: रिटायर कर्मचारी के खाते से 18 लाख की चोरी, मित्र ही निकला आरोपी
Advertisement

Durg News: रिटायर कर्मचारी के खाते से 18 लाख की चोरी, मित्र ही निकला आरोपी

दुर्ग में एक रिटायर कर्मचारी के खाते से उसके मित्र ने 18 लाख रुपए की चोरी कर ली. पुलिस ने आरोपी सहित दो महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है. 

Durg News: रिटायर कर्मचारी के खाते से 18 लाख की चोरी, मित्र ही निकला आरोपी

हितेश शर्मा/दुर्ग: अब तक आपने किसी अपरिचित अथवा शत्रुओं द्वारा किया जाने वाले धोखाधड़ी के बारे में सुना होग. लेकिन छत्तीसगढ़ के दुर्ग से एक मित्र द्वारा ही अपने परिचित का 18 लाख रुपए के धोखाधड़ी का मामला आया. आरोपी ने अपने परिचित रिटायर्ड कर्मचारी के खाते से 18 लाख रुपए की चोरी की थी. जिसे आज पुलिस ने धरदबोचा है. वहीं आरोपी का साथ देने वाली 2 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है.

जानिए कैसे हुआ खुलासा
दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि आरोपी ने ग्राम बोरई के शेष कुमार साहू के एटीएम का पिन और सीवीवी नंबर चुराकर रकम अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर कर ली थी. आरोपी चोरी की इस राशि से पत्नी के लिए गहने, दो पहिया वाहन और मोबाइल फोन भी खरीद चुका है. कुछ पैसे भाई के शादी में भी खर्च कर दिया. मोबाइल नंबर बैंक डिटेल्स और एटीएम की डिटेल्स के आधार पर पुलिस ने लगातार बैंक के खातों की जांच की. जिसमें आरोपी शेखर के द्वारा लगातार लाखों रुपए के ट्रांजैक्शन के बाद सामने आई, जिसके बाद पुलिस ने विवेचना की और शेखर से पूछताछ की पहले तो शेखर ने पुलिस को गुमराह किया. लेकिन जब पुलिस ने कढ़ाई की तो शेखर ने अपना सारा गुनाह कबूल कर लिया और सारी आपबीती और इतिहास बता दिया ईस मामले में बिलासपुर निवासी आरोपी शेखर गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

जानकारी के बाद पुलिस से की शिकायत
बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट में मिला पीएफ और फंड का पैसा शेष कुमार साहू ने अपने एसबीआई बैंक के खाते में जमा करा दिया था. इस बीच बीमार होने पर 16 अक्टूबर को उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के लिए रुपए की आवश्यकता होने पर उनका बेटा जब पिता के एटीएम कार्ड से पैसे निकालने गया तो पता चला उनके खाते में 260 रुपए बैलेंस है. स्टेटमेंट में यूपीआई के माध्यम से 18 से 20 लाख की रकम निकाले जाने की जानकारी मिली, जिसके बाद तत्काल शेष कुमार साहू ने पुलगांव थाने में आकर लिखित में शिकायत की. 

पारिवारिक मित्र है आरोपी
शिकायत किए जाने के बाद गुड़गांव पुलिस ने तत्काल बैंक डिटेल्स और खाते से निकालेगा रुपए की जांच कराई. जांच में पुलिस ने जिस यूपीआई खाते में रकम को ट्रांसफर किया गया उसका पता लगाया, वो खाता आरोपी शेखर गुप्ता की पत्नी का निकला. छानबीन करने पर पता चला कि आरोपी शेखर गुप्ता शेष कुमार साहू का परिचित है और पारिवारिक मित्र भी, जिसके बाद पुलिस ने शेष कुमार की शिकायत पर शेखर गुप्ता उसकी पत्नी काजोल गुप्ता और शेखर की बहन नेहा गुलहरे सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः Gwalior News: गोविंद सिंह की सुरक्षा में बड़ी चूक, नेता प्रतिपक्ष के सामने कट्टा लेकर घुसा युवक

 

Trending news