छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2340707

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर

Anti Naxal Unit: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया. मारे गए नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. 

 

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, 12 नक्सली ढेर

Chhattisgarh-Maharashtra​ Border​ Encounter Live Update: छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर आज सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए हैं. महाराष्ट्र के दो जवानों को गोली लगी है, जिन्हें एयरलिफ्ट कर गढ़चिरौली मुख्यालय लाया गया है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक अभी भी दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग जारी है. मुठभेड़ में डीवीसी लेवल के हार्डकोर नक्सली मारे गए हैं.

  1. मुठभेड़ खत्म होने के बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने सभी 12 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए. मारे गए नक्सलियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है.
  2. जवानों ने मौके से 7 स्वचालित हथियार बरामद किए हैं. इनमें तीन एके-47, दो इंसास और एक कार्बाइन के साथ एक एसएलआर भी शामिल है.
  3. महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सलियों और महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें महाराष्ट्र पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. सी-60 कमांडो ने 12 नक्सलियों को मार गिराया है.
  4. मौके से हथियार और अन्य सामान भी बरामद किया गया है. फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है.  सभी थानों को अलर्ट मोड पर रखा गया है.
  5. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ कांकेर पखांजुर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के जंगल में हुई. गढ़चिरौली से महाराष्ट्र पुलिस और सी-60 के जवान सुबह करीब 10 बजे सर्चिंग के लिए निकले थे.
  6.  मारे गए नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार ने 51 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था.
  7. जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस को सूचना मिली थी कि वंडोली गांव में 12 से 15 नक्सली मौजूद हैं. इस पर डिप्टी एसपी ऑप्स के नेतृत्व में 7 सी-60 टीमों को छत्तीसगढ़ सीमा के पास वंडोली गांव भेजा गया.
  8. दोपहर में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. करीब 6 घंटे तक दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग होती रही.
  9.  

 

Trending news