छत्तीसगढ़ में फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर गिरोह का भंडाफोड़, नकली दवा के नाम पर हो रही थी वसूली
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2471052

छत्तीसगढ़ में फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर गिरोह का भंडाफोड़, नकली दवा के नाम पर हो रही थी वसूली

Chhattisgarh News: नकली दवाई के नाम पर वसूली का धंधा चला रहे फर्जी ड्रग इंस्पेक्टरों का एक गिरोह छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया है, यह एक जिले में एक्टिव नजर आ रहे थे.

फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमधा में पांच फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर्स को पुलिस ने धर दबोचा. बताया जा रहा है कि यह लंबे समय से पूरे जिले में अवैध वसूली में जुटे थे. आरोपी बकायदा स्कॉर्पियो में सवार होकर ग्रामीण इलाकों के मेडिकल स्टोर्स पर तमाम तरह की दवाइयों के सैंपल्स लेने के बाद गड़बड़ी बताते थे. इसके बाद मेडिकल स्टोर संचालकों को लाइसेंस निरस्त करने की धमकी देते हुए उनसे अवैध वसूली करते थे. लेकिन जब पुलिस को पूरे गिरोह की जानकारी लगी तो पुलिस ने पांचों को गिरफ्तार कर लिया है. 

दुर्ग जिले में हुए गिरफ्तार 

दशहरे की रात में पांचों फर्जी ड्रग अधिकारी बने यह युवक धमधा थाना क्षेत्र के धुमा गांव में मेडिकल दुकान पहुंचे और वहां से दवाइयों की सैंपलिंग ली थी. बाद में तमाम गड़बड़ी बताकर उनका लायसेंस निरस्त करने की धमकी देंने लगे. जिसके बाद मेडिकल दुकान संचालक को शक हुआ और उसने तत्काल धमधा पुलिस को इसकी जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंची और पांचों से पूछताछ शुरू की तो पहले तो खुद ड्रग इंस्पेक्टर बताया, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि वह फर्जी ड्रग इंस्पेक्टर हैं. 

ये भी पढ़ेंः मंत्री के बेटे ने बीच सड़क पर पुलिस से की झूमाझटकी, कांग्रेस बोली- कुर्सी की गर्मी

कवर्धा जिले के रहने वाले हैं आरोपी 

पुलिस ने पांचों के खिलाफ तत्काल खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालय मैं पेश किया है, जहां से सभी पांच आरोपियों को जेल भेज दिया है. सभी आरोपी कवर्धा और पंडरिया के रहने वाले हैं आरोपियों के नाम मनीष जंघेल भूषण वर्मा तरण वर्मा टांकेश्वर जंगल और ओम मणि के रूप में हुई है. 

छत्तीसगढ़ पुलिस कर रही पड़ताल 

छत्तीसगढ़ पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह दुर्ग जिले तक सीमित थे या फिर इसके बाहर भी इनका गिरोह सक्रिए था. क्योंकि पांचों आरोपी बड़े शातिर अंदाज में खुद को ड्रग इंस्पेक्टर बता रहे थे. ऐसे में यह गिरोह और भी बड़ा हो सकता है. फिलहाल युवकों ने कई मेडिकल संचालकों के साथ अवैध वसूली करने की बात कबूली है. 

ये भी पढ़ेंः घिर गई छत्तीसगढ़ सरकार? कांग्रेस का बड़ा आरोप, 1000 करोड़ का धान कर दिया खराब

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news