पूर्व CM भूपेश बघेल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, महादेव ऐप केस में FIR को लेकर रखी अपनी बात
Advertisement

पूर्व CM भूपेश बघेल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, महादेव ऐप केस में FIR को लेकर रखी अपनी बात

Bhupesh Baghel Press Conference: महादेव ऐप केस की FIR में नाम सामने आने के बाद पूर्व CM भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने अपनी बात रखी और कहा कि FIR में दर्ज आरोपों में मेरा नाम नहीं है. ये राजनीतिक FIR है. जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने क्या-क्या कहा. 

पूर्व CM भूपेश बघेल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, महादेव ऐप केस में FIR को लेकर रखी अपनी बात

Bhupesh Baghel Press Conference on FIR: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल ने रविवार शाम प्रेस कॉनफ्रेंस की. शाम 6 बजे रायपुर के राजीव भवन में ये PC ऑनलाइन बेटिंग महादेव ऐप मामले में उनके खिलाफ दर्ज FIR को लेकर हुई. इस दौरान उन्होंने कहा कि ये राजनीतिक FIR है, जिसमें जबरन उनका नाम डाला गया है. कॉपी में प्रोटेक्शन मनी लेने में उनका नाम नहीं है. पढ़िए प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने क्या-क्या कहा- 

4 मार्च की है FIR
प्रेस कॉन्फ्रेंस को शुरू करते हुए पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा- लोकसभा के चुनाव घोषित हो चुके हैं. कांग्रेस पार्टी ने मुझे राजनांदगांव से प्रत्याशी बनाया है. ये चर्चा बहुत पहले से शुरू हो गई थी. आज दिल्ली से एक खबर छपी, जिसमें EOW ने महादेव केस में मेरे नाम में भी FIR दर्ज की है.  FIR की कॉपी आप देखेंगे तो ये 4 मार्च की कॉपी है. आज 17 तारीख है. FIR रायपुर की है, जिसे दिल्ली से प्रकाशित किया गया है. नियमों के मुताबिक FIR  की कॉपी को तुरंत वेबसाइट में डाला जाता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. 

राजनीतिक FIR है
भूपेश बघेल ने आगे कहा- FIR की कॉपी में 6वें नंबर पर मेरा नाम लिखा हुआ है. इसमें कई धाराएं लगाई गई हैं. इसमें महादेव ऐप के प्रमोटर और बाकी के नाम लिखे हैं, लेकिन FIR की कॉपी में नीचे कहीं मेरा नाम नहीं है. ये विशुद्ध रूप से राजनीतिक FIR है. इसमें दबावपूर्वक जबरन मेरा नाम डाला गया है. राजनीतिक प्रतिशोध के चलते FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- Mahadev App Case: भूपेश बघेल पर FIR के बाद बयानों का दौर शुरू, भतीजे ने कहा- अंजाम भुगतना पड़ेगा

हमारी सरकार में सबसे पहले FIR हुई
भूपेश बघेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- महादेव ऐप मामले के बारे में सब जानते हैं. हमारी सरकार में सबसे पहले महादेव मामले में FIR हुई. सबसे पहले 2022 में पहली FIR दुर्ग में हुई. इसके बाद लगातार कुल 72 FIR दर्ज हुई और  450 लोगों को गिरफ्तारी हुई. कई गैजेट पकड़े गए. पूरे देश में सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही महादेव ऐप के खिलाफ कार्रवाई की गई. 1000 से अधिक खाते सीज किए. 2022 में हमने जुआ अधिनियम को कड़ा बनाया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: महादेव सट्टा ऐप केस में पूर्व CM भूपेश बघेल पर FIR दर्ज, करोड़ों के लेनदेन का आरोप

राजनांदगांव से हार चुकी है BJP 
पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें  बदनाम करने के लिए इस प्रकार से चीजें लाई गई हैं. चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ऐसा किया गया, क्योंकि राजनांदगांव से उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है. लेकिन BJP राजनांदगांव का चुनाव हार चुकी है. 

 

Trending news