World Cup Schedule 2023: जारी हुआ विश्वकप 2023 का शेड्यूल, इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1756102

World Cup Schedule 2023: जारी हुआ विश्वकप 2023 का शेड्यूल, इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर

इस साल खेले जाने वाले वनडे विश्वकप का शेड्यूल (World Cup Schedule 2023) जारी कर दिया गया है. बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत आने वाले 5 अक्टूबर से होगी. विश्वकप का उद्घाटन मैच इंग्लैड और न्यूजीलैंड (England Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा.

World Cup Schedule 2023: जारी हुआ विश्वकप 2023 का शेड्यूल, इस दिन होगी भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर

World Cup 2023: इस साल खेले जाने वाले वनडे विश्वकप का शेड्यूल (World Cup Schedule 2023) जारी कर दिया गया है. बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत आने वाले 5 अक्टूबर से होगी. विश्वकप का उद्घाटन मैच इंग्लैड और न्यूजीलैंड (England Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. जबकि भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया (India VS Australia)से 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. क्या है विश्व कप का शेड्यूल जानते हैं. 

पाकिस्तान से टक्कर
क्रिकेट मैच में जब भी कोई विश्व स्तर की लीग खेली जाती है तो विश्व भर की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर रहती है. भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan Match) के मैच को न केवल ये दोनों देश पसंद करते हैं बल्कि विश्व भर के क्रिकेट प्रेमी इन दोनों देशों के बीच होने वाले मैच का मजा लेते हैं. ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी 15 अक्टूबर को टक्कर होगी. विश्वकप में होने वाले इन दोनों देशों के बीच मैच का रोमांच दर्शकों को देखते ही बनेगा.

ये भी पढ़ें: Jaya Kishori ke Anmol Vichar: जया किशोरी की इन 10 बातों में छिपा है सफलता का राज, इसे मानने वाले होते हैं कामयाब

विश्वकप की शुरुआत
विश्वकप 2023 की शुरुआत इंग्लैड और न्यूजीलैंड (England Vs New Zealand) के मैच के साथ होगी. इस साल विश्वकप का पहला मुकाबला इन्हीं दो देशों के बीच खेला जाएगा. ये मैच 05 अक्टूबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस साल इस विश्वकप की मेजबानी भारत देश कर रहा है. 

भारत का पहला मैच 
भारत का पहला मुकाबला 08 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा. ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा. विश्वकप 2023 में भारत का पहला मैच होने की वजह से दर्शकों के बीच अच्छा खासा उत्साह होने वाला है. भारत देश के क्रिकेट प्रेमी एक बार फिर देश को ट्रॅाफी उठाते हुए देखना चाहेंगे.

यहां होगा फाइनल मैच
लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस विश्वकप मैच का फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसे लेकर बीसीसीआई ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. कल ICC ने विश्वकप की ट्रॅाफी  को भी स्पेस से लांच किया था. जिसके बाद दर्शकों की निगाहें क्रिकेट शेड्यूल पर टिकी थी. जो आज आ गया.

Trending news