Bilaspur News: ट्रेन के जरिए करते थे हथियारों की तस्करी, GRP एंटी क्राइम टीम ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Bilaspur News: ट्रेन के जरिए करते थे हथियारों की तस्करी, GRP एंटी क्राइम टीम ने किया गिरफ्तार

Chhattisgarh Crime: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी की टीम ने हथियारों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. ये युवक उत्तर प्रदेश (UP) का रहने वाला है.

Bilaspur News: ट्रेन के जरिए करते थे हथियारों की तस्करी, GRP एंटी क्राइम टीम ने किया गिरफ्तार

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन ( Bilaspur Railway Station ) पर जीआरपी ( GRP) एंटी क्राइम की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है. बता दें यहां पर चेकिंग अभियान के दौरान टीम ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसके पास से दो देशी कट्टा और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए है. इसके अलावा भी उसके पास कई संदिग्ध चीजें बरामद हुई है. पकड़ा गया आरोपी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का रहने वाला बताया जा रहा है.

शक के आधार पर चेकिंग
बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस रोजाना की तरह चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान टीम को प्लेटफॅार्म नंबर 7 पर एक युवक को लेकर शक हुआ तो टीम ने पूछताछ की इस दौरान युवक अपनी बातों से टीम को उलझाने की कोशिश किया.  मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस टीम युवक को लेकर थान पहुंची और वहां पर उसके बैग की चेकिंग की गई, जिसके अंदर दो नग कट्टा और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

यूपी का रहने वाला युवक
पकड़े गए युवक की पहचान उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में रहने वाले मिथुन नायक के रुप में हुई. वो इन हथियारों और मादक पदार्थों को लेकर उड़ीसा तस्करी के लिए जा रहा था. हालांकि वो ये हथियार उड़ीसा में किसे देने वाला था इसका पता अभी नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि वो बिलासपुर रेलवे स्टेशन से काशी जाने की तैयारी में था यहां से वो उड़ीसा जाता. जीआरपी पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत युवक पर केस भी दर्ज कर लिया है. उसे अप.क्र.56/23 धारा 25(1)A में कार्यवाही कर न्यायालय में पेश किया गया है.  

बरामद हुई ये चीजें
आए दिन देखा जाता है कि ट्रेन में चेकिंग के दौरान जीआरपी को कोई न मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले लोग मिलते हैं. जिनकी गिरफ्तारी होती है. लेकिन हथियारों की तस्करी करने वाले युवक भी अब इस काम को करने के लिए ट्रेन का सहारा ले रहे हैं, जिसकी वजह से रेलवे विभाग सतर्क हो गया है. पकड़े गए आरोपी के पास से टीम को 2 देशी कट्टे और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

Trending news