Indian Railway News: ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, इन रेलों के रूट में हुआ बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1666319

Indian Railway News: ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ लें ये खबर, इन रेलों के रूट में हुआ बदलाव

Bilaspur station Trains:दुर्ग से बिलासपुर होकर कटनी रूट पर जाने वाली छत्तीसगढ़ संपर्कक्रांति एक्सप्रेस सोमवार 24 अप्रैल से रायपुर से उसलापुर होकर चलेगी.

Bilaspur station Trains

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: बिलासपुर स्टेशन से ट्रेनों की शिफ्टिंग आज सोमवार से शुरू हो जाएगी. दुर्ग से बिलासपुर होकर कटनी रूट पर जाने वाली छत्तीसगढ़ संपर्कक्रांति एक्सप्रेस सोमवार 24 अप्रैल से रायपुर से उसलापुर होकर चलेगी. इसके अलावा 25 अप्रैल से दुर्ग-जम्मू तवी एक्सप्रेस, 27 अप्रैल से दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस और एक मई से दुर्ग-छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस और दुर्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस बिलासपुर की बजाए उसलासपुर होकर चलेगी.

रेलवे ने जारी कर दी थी अधिसूचना 
बता दें कि रेलवे बोर्ड की अनुमति के बाद बिलासपुर रेलवे जोन मुख्यालय के ऑपरेटिंग विभाग ने जनवरी माह में रायपुर से बिलासपुर होकर कटनी दिशा में जाने वाली चार महत्वपूर्ण ट्रेनों को उसलासपुर से चलाने का निर्णय लेकर अधिसूचना जारी कर दी थी. इन तिथियों से रिजर्वेशन चार्ट में इन ट्रेनों के रूट से बिलासपुर रेलवे स्टेशन का डिलीट कर दिया गया था और उसका रिजर्वेशन बंद कर दिया गया था. इन ट्रेनों की शिफ्टिंग 24 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. इन ट्रेनों में सबसे पहली ट्रेन दुर्ग से निजामुद्दीन तक जाने वाली छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस है.

MP Kisan Income: प्रदेश सरकार पर भड़के कमलनाथ, किसानों के बोनस को लेकर कही बड़ी बात

बता दें कि हाल ही में शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन (Singhpur railway station in Shahdol) पर कोयले से लदी मालगाड़ी (coal-laden goods) के सिग्नल ओवरशूट होने से राज्य में आने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई थीं. जिसके बाद दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया था और कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया था. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-कटनी रेलखंड (Bilaspur-Katni section) पर शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन (Shahdol's Singhpur railway station) पर कोयला लदी मालगाड़ी का सिग्नल ओवरशूट हो गया था. जिसके बाद इंजन समेत नौ डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना के कारण बिलासपुर-कटनी रेल मार्ग पर अप, डाउन और मिडिल तीनों लाइनों पर रेल परिचालन बाधित हो गया था. जिससे इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था. इसका असर छत्तीसगढ़ के रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों पर भी पड़ा था. कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव और कई ट्रेनों के रद्द होने से यात्री खासे परेशान हुए थे.

Trending news