LIVE MP-CG: बीजेपी व‍िधायक का कार एक्‍सीडेंट, ग्वालियर पुलिस ने MDMA ड्रग की बड़ी खेप पकड़ी
Advertisement

LIVE MP-CG: बीजेपी व‍िधायक का कार एक्‍सीडेंट, ग्वालियर पुलिस ने MDMA ड्रग की बड़ी खेप पकड़ी

LIVE MP-CG 7 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: बीजेपी व‍िधायक का कार एक्‍सीडेंट, ग्वालियर पुलिस ने MDMA ड्रग की बड़ी खेप पकड़ी
LIVE Blog

LIVE MP-CG 7 september 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

07 September 2022
23:02 PM

मंदसौर: मध्यप्रदेश के मंदसौर में लामगरा तलाब में डूबी जमीन की फसल के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जल सत्याग्रह किया गया. जिले के 6 स्क्वायर किलोमीटर में फैले लामगरा तालाब मे यह सांकेतिक सत्याग्रह हुआ. 

 

22:31 PM

9 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा जिले के गोलापल्ली थाने में 9 नक्सलियों ने सरेंडर किया. जिला पुलिस, सीआरपीएफ 212 व 217 की मुख्य भूमिका रही. पुना नर्कोम अभियान का दिखा असर. सभी 9 नक्सली थे स्थायी वारंटी. कई घटनाओं में शामिल थे. सभी को प्रोत्साहन राशि दी गई. शासन की पुनर्वास नीति का दिया लाभ द‍िया जाएगा.  एएसपी कोंटा गौरव मंडल व सीआरपीएफ 212 व 217 बटालियन के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण क‍िया गया. 

21:50 PM

भाजपा की गंज बासौदा से विधायक लीना जैन की कार का एक्सीडेंट

भाजपा की गंज बासौदा से विधायक लीना जैन की कार का एक्सीडेंट हो गया है. गंज बासौदा के त्योंदा के पास की ये घटना है. विधायक लीना जैन समेत चार घायल हो गए हैं. विधायक की सास और एक अन्य हालात गंभीर है.  विधायक लीना जैन भी घायल हो गई हैं. घायलों को विदिशा मेडिकल इलाज के ले जाया रहा है. विधायक की कार का सामने से आ रही कार से हुआ एक्सीडेंट. इसके बाद कार ट्रक से टकरा गई. 

21:49 PM

होटल के किचन में आग युवक झुलसा

खंडवा में एक होटल के किचन में आग लगने से एक युवक झुलस गया. आग लगने का कारण गैस सिलेंडर लीक होना बताया जा रहा है. आग लगते ही तत्काल होटल में काम करने वाले अन्य कर्मचारियों ने तुरंत काबू पा लिया जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

21:46 PM

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात हुई.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मुलाकात की. विकास कार्य समेत राजनैतिक मामलो को लेकर चर्चा हुई.  बता दें क‍ि सुमित्रा महाजन बीजेपी की सीनियर नेता हैं. विकास कार्य समेत राजनैतिक मामलो को लेकर चर्चा हुई है. 

 

21:45 PM

नदी में डूबा युवक
दुर्ग में शिवनाथ नदी के भरदा कोनारी में एक युवक ने डूब कर आत्महत्या कर ली जिसकी सूचना एसडीआरएफ की टीम को मिली. टीम ने तत्काल स्कूबा डाइविंग कर शव को बाहर निकाला और पुलगांव थाने के सुपुर्द कर दिया है. मृतक का नाम है हरीश बताया जा रहा है जो कि खुर्सीपार भिलाई का निवासी है.

21:03 PM

एमपी के 46 नगरीय निकाय सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश

राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने एमपी के 46 नगरीय निकाय सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देश द‍िए हैं. 18 जिलों के 46 निकायों में चुनाव की तैयारियों को कलेक्टर, एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में बसंत प्रताप सिंह ने बेहतर कानून व्यवस्था के निर्देश द‍िए. पिछले चुनाव के दौरान लगे पक्षपात के आरोपों के बाद बेहतर व्यवस्था बनाने के प्रशासनिक अमले को निर्देश द‍िए गए हैं. 

20:56 PM

अनियमित कर्मचारियों का आन्दोलन स्थगित 

रायपुर में अनियमित कर्मचारियों का आन्दोलन स्थगित हो गया है. तीन बिंदुओं पर सहमति बन गई है. सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात करने, आन्दोलनरत कर्मचारियों के वेतन नहीं काटने, किसी भी अनियमित कर्मचारियों को नहीं हटाने के आश्वासन के बाद आन्दोलन स्थगित हो गया. 

 

20:37 PM

Gwalior News: फ‍िज‍िकल कॉलेज के अस‍िस्‍टेंट प्रोफेसर ने लगाई फांसी, रहस्‍यमय है मौत

ग्वालियर: मध्‍य प्रदेश के ग्‍वाल‍ियर में लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान के हॉस्टल में एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.  मृतक मथुरा का रहने वाला है और हॉस्टल में रहकर नौकरी के साथ अपनी पढ़ाई भी कर रहा था. असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपनी जान क्यों दी, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस ने शव को पोसटमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजन को सूचित कर दिया है. 

20:10 PM

सीएम भूपेश बघेल ने भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए कहा से

छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए कहा क‍ि इस यात्रा से भारत जोड़ने का काम होगा. सभी जाति और जनता में भारतीय जनता पार्टी ने जो जहर फैलाया है उसको खत्म किया जाएगा. हिंदुस्तान के मूल मुद्दे जैसे महंगाई बेरोजगारी जैसे मुद्दों को इसके द्वारा उठाया जाएगा. भारत जुड़ेगा तभी तो भारत आगे बढ़ेगा. 

19:39 PM

मरीज के पर‍िजनों और डॉक्‍टरों में व‍िवाद 

ब‍िलासपुर के सिम्स में मरीजों और परिजनों से दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. डॉक्टरों द्वारा परिजनों को धमकी देने और प्राइवेट अस्पतालों में ले जाने का आरोप लगा है. परिजनों से बहस करते वीडियो  वायरल हुआ है. इसे मुद्दे को लेकर भाजयुमो ने सिम्स का घेराव क‍िया. व्यवस्था सुधारने सिम्स प्रबंधन को राज्यपाल,मुख्यमंत्री,और स्वास्थ्य विभाग को ज्ञापन सौंपा है. हालात नहीं सुधरने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

19:38 PM

ब‍िलासपुर में डेंगू के बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई च‍िंता 

बिलासपुर में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. डेंगू के 6 नए मरीज मिले हैं. इसमें शहर के 3 और अन्य तीन मरीज पड़ोसी जिले कोरबा, जांजगीर और शहडोल से सामने आए हैं. अपोलो में सभी डेंगू मरीजों का उपचार चल रहा है. 

19:15 PM

टृक ने स्कूली छात्र को कुचला मौत

छतरपुर: तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूली छात्र को कुचला ज‍िसकी मौके पर मौत हो गई. ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा द‍िया. पुलिस की समझाइश के बाद दो घंटे बाद जाम खुला. ट्रक को पुलिस ने जप्त कर ल‍िया है. ये सिविल लाइन थाना क्षेत्र के ढ़ढारी गांव का मामला है.मौके पर सिविल लाइन पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हैं. 

18:49 PM

पुलिस नक्सली मुठभेड़ .एस टी एफ और डी आर जी के जवान सर्चिंग पर निकले थे.अचानक मोतीपानी तेंदू छापर के पास मुठभेड़ हो गया. कुछ देर फायरिंग करने के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए.पुलिस ने मौके से मैगजीन इंसास 2 राउंड, पिट्ठू, नक्सली साहित्य, सहित भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के समान बरामद किए.शोभा थाना क्षेत्र की घटना.

18:21 PM

Raipur Latest News: प्रदेश में सामने आ रहे स्वाइन फ्लू के मामलों को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं. सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है और मामले बढ़े हैं, लेकिन पूर्णतः सरकार के नियंत्रण में हैं.

18:00 PM

एमपी में मदरसों का सर्वे जारी.मदरसा बोर्ड और शिक्षा विभाग की अनुमति बिना चल रहे मदरसों पर लटकेगा ताला

17:43 PM

 Raisen News: रायसेन जिले के बेगमगंज में इंटरनेट की लत छुड़ाने के लिए पर्युषण पर्व के दौरान जैन समाज के बच्चे और बड़े लगभग 1000 लोग इंटरनेट मुक्त ''उपवास'' कर रहे हैं. यानी कि वह उपवास जो कोई लत छुड़वाने के लिए रखा गया है. 

 

17:30 PM

Khandwa Today News: खंडवा में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की प्रांतीय बैठक हुई. इस बैठक में किसानों की आय दुगनी करने ,खेती को लाभ का धंधा बनाने, किसानों की समस्याओं को दूर करने और खेती किसानी को प्राकृतिक खेती की तरफ मोड़ने जैसे विषयों पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान मोर्चा के प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारियों से बंद कमरे में बैठक भी की.

 

17:15 PM

Panna Latest News:एफआईआर के विरोध में डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा सामूहिक इस्तीफे की घोषणा.सीएमएचओ के नाम डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने सौंपा ज्ञापन.
कल 2 बजे के बाद इस्तीफा देंगे.

 

16:02 PM

उमरिया: बाघ के हमले से वृद्ध चरवाहा घायल हो गया, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना बाँधवगढ टाइगर रिसर्व के धमोखर बफर परिक्षेत्र की है. घटना पीएफ 169 की है जहां वृद्ध अपनी पत्नी के साथ मवेशी चराने गया था. वहीं झाड़ियों में छिपे बाघ ने वृद्ध चरका बैगा निवासी ग्राम कुम्हर्रा के ऊपर हमलावर हो गया.जानकारी के बाद पार्क प्रबंधन की टीम मौके पर पंहुची और घायल को जिला अस्पताल लेकर गई. 

 

15:57 PM

धमतरी जिले में सरकारी शिक्षक द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ का मामला आक्रोश में बदल गया है. कुरूद पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि कन्हारपुरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक दुष्यंत ध्रुव ने एक नाबालिग छात्रा को स्टाफ रूम में बुला कर छेड़छाड़ की. छात्रा ने 6 दिन बाद इसकी जानकारी पालकों को दी. इसके बाद मामला सामने आया. आक्रोशित ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कुरुद थाने में की, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया.फिलहाल आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं हुई.

14:35 PM

उमारिया जिले के अमरपुर थाना चौकी के अंतर्गत ग्राम गंजरहा में एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का खुलासा बुधवार को उस दौरान हुआ जब कुछ ग्रामीणों ने गांव के बाहर जंगल में दो लोगों के शव पेड़ पर फंदे से लटकते हुए देखे. लक्ष्मण सिंह उम्र 22 साल और लक्ष्मी कोल उम्र 18 साल का प्रेम प्रसंग था लेकिन परिवार शादी के लिए राजी नहीं था, जिसके कारण दोनों प्रेमी युगल ने आत्मघाती कदम उठा लिया. 

13:54 PM

Swine Flu In Chhattisgarh: रायपुर में स्वाइन फ्लू का खतरा लगातार बढ़ रहा है. राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में भी स्वाइन फ्लू पहुंच गया है. 9 प्रशिक्षु डीएसपी संक्रमित हुए हैं. 12 को लक्षण के आधार पर क्वारंटीन किया गया है. साथ ही कक्षाएं एक हफ़्ते के लिए सस्पेंड की गईं. राज्य पुलिस एकेडमी के डायरेक्टर डीएम अवस्थी ने मामले की पुष्टि की.

 

13:40 PM

Gwalior News: करंट की चपेट में आने से दो किसानों की मौतहो गई. नीम के पेड़ के नीचे बैठे थे दोनों किसान, जहां 11 kv का तार टूटने से मौत हो गई. घटना भितरवार थाना क्षेत्र के गोहिन्दा गांव की  बताई जा रही है. एक साथ दो किसानों की मौत होने से गांव में मातम पसरा हुआ है. एक बार फिर बिजली विभाग की लापरवाही सामने आई है.

 

13:05 PM

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला मुख्यालय के खुला आश्रय गृह से दो नाबालिग बालिकाएं भागी, आश्रय गृह की खिड़की के ग्रिल को तोड़कर भागीं दोनों बालिकाएं, घर से बिना बताए निकलने पर दोनों बालिकाओ को आश्रय गृह में किया गया था संरक्षित, चार महीने पहले भी बालगृह से 5 बालक हुए थे फरार, आश्रय गृह के अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही उजागर, बच्चियों की तलाश में जुटी पुलिस एवं प्रशासन. 

12:59 PM

राजगढ़ के 40 लोग मुंबई में फंसे 

उमरा करने के लिए मक्का शरीफ जाने के लिए निकले राजगढ़ जिले के लगभग 40 लोग मुंबई हवाई अड्डे पर फंसे है. पासपोर्ट व वीजा के लिए जिस एजेंसी को कागजात व रकम दी थी वो धोखाधड़ी कर गायब हो गई है. एजेंसी के सभी फोन बन्द आ रहे हैं. इन उमरा(हज) यात्रियों को आज सुबह 10 बजे मुंबई हवाई अड्डे से रवाना होना था. मक्का शरीफ जाने के लिए 40 यात्रियों से ₹30-लाख रुपए ले चुकी है कंपनी, इंदौर की अल मलिक कंपनी है जिसने टूर का पूरा पैकेज लिया था.

12:57 PM

Chhatarpur News: छतरपुर में आठ हजार की रिश्वत लेते घूसखोर पटवारी रोहित पटेल गिरफ्तार. सीमांकन के नाम पर किसान से ले रहा था रिश्वत. नौगांव तहसील के नयाघर मौजा मचा में पदस्थ है. आरोपी पटवारी ने 3 माह पहले भी किसान से 5000 रुपए की रिश्वत ली थी. नौगांव तहसील में लोकायुक्त टीम की कारर्वाई जारी. 

12:52 PM

पटवारी घूस लेते गिरफ्तार

छतरपुर जिले की नौगांव तहसील के नयाघर मौजा में पदस्थ पटवारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. सीमांकन के नाम पर पटवारी किसान से ले रहा था रिश्वत, आठ हजार की रिश्वत लेते हुए हुआ गिरफ्तार, सागर लोकायुक्त ने की कारवाई जारी, आरोपी पटवारी 3 माह पहले भी ले चुका किसान से 5000 रुपए की रिश्वत.

12:41 PM

गणेश विसर्जन के दौरान युवती की नदी में डूबने से मौत 

दतिया जिले के उनाव थाना क्षेत्र में पहुंज नदी पर गणेश विसर्जन करने के दोरान एक युवक युवती के पैर फिसल जाने कारण वह नदी में डूब गई.  मौके पर मौजूद पब्लिक ने 1 घंटे बाद बड़ी मशक्कत से दोनों को नदी के बाहर निकाला.  लेकिन विसर्जित मूर्ति में युवती काजल गुर्जर डूबने के बाद फस गई थी जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं युवक अमन पांचाल निवासी गोविंदगढ़ की हालत गंभीर बनी हुई है. 

12:40 PM

भोपाल में प्रिकॉशन डोज के लिए महाअभियान चलाया जाएगा 

भोपाल में प्रिकॉशन डोज का महाअभियान आज से चलाया जाएगा.  7, 14 और 28 सितंबर को चलाया जाएगा महाअभियान. वैक्सीनेशन के लिए गठित की गई हैं 544 टीमें. एक वार्ड में दो जगह लगाया जाएगा कैंप, बूस्टर डोज एक कॉल पर मोबाइल वैक्सीन भी रहेगी उपलब्ध. बूस्टर डोज का लक्ष्य जल्द जल्द पूरा करने के प्रयास में जुटी टीमें. 

11:55 AM

मोहन भागवत की अध्यक्षता में निर्णायक टोली की होगी बैठक

रायपुर में आज से आरएसएस के निर्णायक टोली की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत करेंगे. इस बैठक में आरएसएस के राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे. 9 सितंबर तक होने वाली निर्णायक टोली की इस बैठक में राष्ट्रीय स्तर के अलग-अलग मुद्दों को एजेंडे के रूप में तय किया जाएगा. जिसके बाद 10 से 12 सितंबर तक होने वाली राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में उन्हीं एजेंडों पर चर्चा होगी.

11:53 AM

सीएम बघेल के आदेश का असर 

जांजगीर के स्कूलों में दिखने लगा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश का असर. शासकीय स्कूलों में पढ़ायी जा रही है छत्तीसगढ़ी. स्कूल में बच्चे हिंदी अंग्रेजी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ी में भी कर रहे हैं पढ़ाई, सप्ताह में 1 दिन छत्तीसगढ़ी पढ़ाने का मुख्यमंत्री ने दिया है आदेश. 

11:50 AM

पन्ना में लाखों रुपए का गबन 

पन्ना जिले के 35 किसानों की धान फसल बिक्री के 18 लाख से अधिक रुपयों का गबन का मामला सामने आया है. धान खरीदी के बाद भी सिमरिया स्टेट प्रिया स्व सहायता समूह ने नहीं किया 18 लाख दो हजार 580 रुपये का 35 किसानों का भुगतान. खरीदी के बाद वेयरहाउस में नहीं जमा करवाया गया किसानों का धान. स्व सहायता समूह के अध्यक्ष एवं सचिव एवं अन्य दो लोगों के ऊपर हुआ मामला दर्ज. 

11:42 AM

IT के छापों पर CM बघेल का बड़ा बयान 

छत्तीसगढ़ के कारोबारियों के ठिकानों में पड़े आईटी के छापे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैंने तो पहले ही कह दिया था. आने वाले दिनों में आईटी और ईडी के छापे पड़ेंगे. आज आईटी का छापा पड़ा है. अब ईडी भी आएगी.

11:06 AM

ट्रक ने मासूम को कुचला 

दमोह पन्ना स्टेट हाइवे पर एक ट्रक ने मासूम बच्ची को कुचल दिया. लक्षमनकुटी में बेलगाम ट्रक ने स्कूल जा रही पांच साल के स्कूली छात्र को कुचला, मासूम की मौके पर मौत. गुस्साए ग्रामीणों  ने सड़क जाम कर दिया है. घटना के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है. 

10:40 AM

VD शर्मा का कमलनाथ और राहुल गांधी पर निशाना 

भारत जोड़ो यात्रा पर एमपी में सियासी पारा हाई , कमलनाथ के शामिल न होने पर वीडी शर्मा ने कमलनाथ पर साधा निशाना. वीडी शर्मा की सलाह कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकाले राहुल गांधी, पहले कांग्रेस जैसे डूबते जहाज को बचाएं राहुल गांधी, कांग्रेस के कैरक्टर में हमेशा देश को तोड़ने की भावना रही है. 

10:35 AM

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ का बड़ा फैसला 

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने कथित रूप से धर्म परिवर्तन करके धार्मिक संस्थानों से मैरिज सर्टिफिकेट हासिल करने को लेकर बड़ा फैसला दिया है. हाईकोर्ट ने कहा है कि किसी भी धार्मिक संस्था को युवक अथवा युवती का धर्म परिवर्तन कराने का अधिकार नहीं है. यह विधिवत रूप से कलेक्टर के यहां आवेदन देने के बाद ही हो सकता है. धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम से हिंदू बनी युवती के मामले में हाईकोर्ट ने कहा है कि नारी निकेतन में रह रही इस लड़की को एक सप्ताह के भीतर वहां से आजाद किया जाए. 

10:25 AM

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में मध्याह्न भोजन बनाने वाले कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. अपनी 3 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के मध्याह्न भोजन बनाने वाले कर्मचारियों का प्रदर्शन रायपुर के बूढ़ातालाब स्थित प्रदर्शन स्थल में जारी है. प्रदर्शन में शामिल होने प्रदेशभर से पहुंचे कर्मचारियों ने खुले आसमान के नीचे रात बिताई. कर्मचारी सड़क पर ही खाना बनाते नजर आए तो वहीं महिलाएं खुले आसमान के नीचे सड़क पर ही अपनी नींद पूरा किए. 

10:21 AM

IT का छापा 

रायगढ़ जिले में चार रेलवे और सड़क के बड़े ठेकेदारो के घर व ऑफिस में IT टीम का छापा पड़ा है. खरसिया के बड़े ठेकेदार सुभाष अग्रवाल के घर पड़ा IT टीम का छपा, रायगढ़ शहर की चांदनी चौक स्थित सुनील रामदास के ऑफिस में छापा, चेतन्य नगर में आकाश जिंदल और कृष्णा विहार में नटवर रतेरिया के ऑफिस.  सुबह 5 बजे से चल रही है इनकम टेक्स अधिकारियों की कार्रवाई, दूसरे प्रांतों और जिले की गाड़ियों में सवार हो कर आए है अधिकारी. 

09:52 AM

अवैध धान जब्त 

सूरजपुर के मंडी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से धान परिवहन करते दो ट्रक जप्त किए हैं, जिसमें लगभग 4000 बोरी धान जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. दरअसल, मंडी विभाग को सूचना मिली थी कि सूरजपुर के बालाजी ट्रेडिंग कंपनी और उत्सव ट्रेडर्स से धान ट्रक भरकर बिना किसी कागजात के रांची की ओर जा रही हैं. 

09:50 AM

सतना पुलिस ने लौटाए 70 गुमे हुए मोबाइल 

सतना जिले में कई दिनों से मोबाईल गुमने की शिकायतें मिल रही थीं. मोबाइल गुमने संबंधी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सतना पुलिस की साइबर सेल की टीम ने ऑपरेशन हेलो के तहत पहले चरण में गुमे हुए मोबाइलों का पता लगाया. 70 मोबाइल विभिन्न कंपनियों के मोबाइल बरामद किए गए, जिनकी अनुमानित कीमत 10,23,000/-रू है. उक्त मोबाईल आवेदको को बुलाकर उन्हें प्रदान किये. 

09:17 AM

एमपी सरकार ने बनाई मंत्रियों की समिति 

मध्य प्रदेश सरकार ने बनाई मंत्रियों की समिति मंत्री ब्रजेंद्र सिंह यादव को मुख्यमंत्री ने बनाया सेवा पखवाड़ा दिवस समिति का सदस्य. स्थापना दिवस, सेवा पखवाड़ा दिवस, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान और जिलों में बनाए गए मंत्री समूह के द्वारा किए जाने वाले कार्य निर्धारित करने के लिए  बनाई समिति. 

09:06 AM

डिंडोरी में पंचायत की पहल, गांव में होगी जनसुनवाई

डिंडोरी के जनपद पंचायत बजाग की ग्राम पंचायत बछरगांव में अब ग्रामीणों को अपनी समस्याओं को लेकर दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. गांव की नवनिर्वाचित महिला सरपंच मेदनी मरावी ने पंचायत में जनसुनवाई प्रारंभ की है, जिसमें पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली जन समस्याओं का निराकरण किया जा सकेगा. यह जिले की यह पहली पंचायत है जहां जिला मुख्यालय की तर्ज पर जनसुनवाई प्रारंभ की गई है.

08:59 AM

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत आज से होगी. एमपी में कांग्रेस करेगी सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन. कल यानी 8 सितंबर को पूरे प्रदेश में पदयात्रा का आयोजन करेगी कांग्रेस. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सभी जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक और मोर्चा संगठनों को जारी किये निर्देश.  सभी जिलों, विधानसभा क्षेत्रों और ब्लॉक स्तर पर आयोजन करने के निर्देश, आम लोगो को यात्रा से जोड़ने के निर्देश. राजधानी भोपाल में भी आज शाम आयोजित होगी सर्वधर्म सभा. एमपी में भी आएगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा.

08:58 AM

छत्तीसगढ़ में प्रदेश के कई कारोबारियों के यहां आईटी का छापा. रायपुर, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में कार्रवाई जारी. इनकम टैक्स चोरी की आंशका के चलते आईटी की दबिश. कारोबार से जुड़े दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की आईटी कर रही जांच. कारोबारियों के सीए के दफ्तरों में भी चल रही जांच.

08:28 AM

कांग्रेस विधायक और BJP के पूर्व विधायक के समर्थकों मे नोकझोक

कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित को पूर्व बीजेपी विधायक मानवेन्द्र सिंह के गृह गांव में उनके समर्थकों के बीच नोकझोक हो गई. नोकझोक का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल. बीते दिन कांग्रेस विधायक जन चौपाल मे हुये थे शामिल, नोकझोंक के बाद कांग्रेस विधायक कार्यक्रम छोडकर भागे, छतरपुर जिले की महाराजपुर सीट से कांग्रेस विधायक हैं नीरज दीक्षित. 

08:27 AM

सतना जिले के नागौद में मिली नवजात बच्ची. बुधवार की सुबह सफाई कर्मचारी जब नाली की सफाई करने पहुंचा तब नाली में एक नवजात बच्ची को देखा, 100 नंबर को सूचना दी गई, मौके पर अस्पताल की नर्स पहुंचकर उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया, बच्ची पूर्ण रूप से स्वस्थ बताई गई है.

08:06 AM

उच्च शिक्षा विभाग ने तैयार की प्रोत्साहन नीति

मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग ने नई प्रोत्साहन नीति तैयार की है. यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को गुणवत्तापूर्ण और रोजगार उन्मुख बनाने के लिए निजी क्षेत्र में निवेश होगा. कैबिनेट की मंजूरी के बाद प्रदेश भर में लागू होगी नीति. उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में निवेश को दिया जाएगा बढ़ावा रिसर्च प्रोजेक्ट और आईटी सेक्टर पर विशेष फोकस. रोजगार को बढ़ावा देने के लिए भी कराया जाएगा निवेश. इससे शिक्षण प्रणाली, तकनीक के प्रयोग, शिक्षण संस्थानों के प्रबंधन, शिक्षक-प्रशिक्षण शिक्षण संस्थानों के प्रबंधन, पाठ्यक्रम निर्माण,कौशल क्षेत्रों में होगा विकास.

07:52 AM

रीवा में चोरी के शक में युवक की पिटाई 

रीवा में चोरी के शक में युवक को बिजली के खंभे से बांधकर ग्रामीणों ने जमकर पीटा. बताया जा रहा है कि बच्चा चोरी करने के शक में युवक की पिटाई गई है. गुढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत महसाव गांव की घटना बताई जा रही है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस युवक को थाने लाई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

07:49 AM

MP में भारी बारिश पर फिलहाल ब्रेक 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश पर फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है. प्रदेश के किसी भी हिस्से में भारी बारिश के आसार नहीं. नर्मदापुरम, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, ग्वालियर ,चंबल संभागों के जिलों के कुछ हिस्सो में बौछारें पड़ने के आसार. नर्मदापुरम, भोपाल, ग्वालियर और चंबल के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार. 

07:48 AM

रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म इंडिया अवार्ड का आयोजन भोपाल में

WTM रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म इंडिया अवार्ड का आयोजन आज भोपाल में. पहली बार लंदन के बाहर भोपाल में आयोजित किया जा रहा है कार्यक्रम. शाम 6 बजे से कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में होगा आयोजन. पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर होंगी शामिल. कुल दस श्रेणियों में दिए जायेंगे अवार्ड. अवॉर्ड में भारत के साथ पाकिस्‍तान, श्रीलंका, इंडोनेशिया, भूटान, मलेशिया और नेपाल ने लिया है हिस्सा.

07:45 AM

आज राज्य निर्वाचन आयुक्त करेंगे बैठक 

आज राज्य निर्वाचन आयुक्त चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे. शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे समीक्षा. 46 नगरीय निकायों में आम निर्वाचन-2022 की तैयारियों एवं कानून-व्यवस्था की करेंगे समीक्षा. संबंधित जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक होंगे शामिल. 46 नगरीय निकायों में होना है चुनाव. फिलहाल जारी है चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया 27 सितंबर को होना है 46 नगरीय निकायों में चुनाव.

07:42 AM

अपने जन्मदिन पर एमपी आएंगे पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री 17 सितंबर को अपने जन्मदिन पर एमपी आएंगे पीएम मोदी. श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में चीतों की पहली खेप की शिफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम. महिला स्व सहायता समूहों के सम्मेलन में भी शामिल होंगे पीएम. आज पीएम के दौरे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री शिवराज. सीएमम हाउस में तैयारियों को लेकर आज रात बैठक करेंगे मुख्यमंत्री. 

07:30 AM

छत्तीसगढ़ में स्कूल मध्यान्ह भोजन रसोईया संयुक्त संघ का प्रदर्शन जारी. तीन सूत्रीय मांगों को लेकर रसोईया संयुक्त संघ कर रहा प्रदर्शन. रायपुर के धरना प्रदर्शन स्थल में कर रहे प्रदर्शन. अपनी मांगों को लेकर आज रैली निकलेंगे रसोईया संघ के लोग.

07:30 AM

रायपुर में संघ प्रमुख मोहन भागवत 

रायपुर में आरएसएस की निर्णायक टोली की बैठक आज. आज से 9 सितंबर तक होगी निर्णायक टोली की होगी बैठक. संघ प्रमुख मोहन भागवत की अध्यक्षता में बैठक. निर्णायक टोली की बैठक में तय होंगे राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे. तय मुद्दों पर 10 से 12 सितंबर तक होने वाली अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक में होगी चर्चा. बैठक में केवल 12 पदाधिकारी होंगे शामिल. बैठक में शिक्षा, वैचारिक क्षेत्र, सेवा क्षेत्र के साथ ही राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों पर होगा विचार-विमर्श.

07:21 AM

सीएम भूपेश बघेल आज कन्याकुमारी जाएंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज तमिलनाडु के कन्याकुमारी का दौरा. कन्याकुमारी में कांग्रेस के भारत जोड़ो अभियान में होंगे शामिल. आज सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे कन्याकुमारी रवाना. कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस निकालेगी भारत जोड़ो यात्रा. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम भी कार्यक्रम में होंगे शामिल. यात्रा में शामिल होने प्रदेशभर से कई नेता और कार्यकर्ता कन्याकुमारी में मौजूद.

07:17 AM

सीएम शिवराज आज पन्ना और सतना जाएंगे 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ओम्कारेश्वर, सतना और पन्ना जाएंगे, सीएम तीनों जगह स्थानीय कार्यक्रमो में शामिल होंगे. दोपहर करीब 12 बजे ओम्कारेश्वर पहुंचेंगे मुख्यमंत्री. आज शाम भोपाल लौटेंगे. कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल. 

Trending news