Live News MPCG: खरगोन में गुमशुदा हुए सांसद-विधायक!आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस को बच्चे ने काटा
Advertisement

Live News MPCG: खरगोन में गुमशुदा हुए सांसद-विधायक!आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस को बच्चे ने काटा

Live News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

Live News MPCG: खरगोन में गुमशुदा हुए सांसद-विधायक!आरोपी को पकड़ने पहुंची पुलिस को बच्चे ने काटा
LIVE Blog

Live News: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. तो हर खबर के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

29 October 2022
20:47 PM

रणागांव में गांधी की प्रतिमा तोड़ी कांग्रेसियों में आक्रोश
खंडवा के रणगांव गांव में बीती रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने गांव में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ दिया. सुबह जब लोग उठे तो उन्होंने देखा. इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण और कांग्रेसी कार्यकर्ता पुलिस थाने पहुंचे और ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ अपराध दर्द कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की.

20:20 PM

राजनादगांव में दिव्यांगो की राज्य स्तरीय व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में राज्य के चार जिलों के दिव्यांग क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया.

20:17 PM

उमा भारती को कांग्रेस में आने का दिया न्योता
मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं निवाड़ी जिले के प्रभारी दामोदर यादव निवाड़ी पहुंचे, जहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए दामोदर यादव ने कहा कि प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के शराबबंदी से हम सहमत हैं, लेकिन भाजपा में उनकी बात को तवज्जो नहीं दी जा रही है. इसलिए हम उमा भारती से कहना चाहते हैं कि वह भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो जाएं, कांग्रेस में उनकी बात को माना जाएगा.

20:12 PM

जनसेवा अभियान सीएम शिवराज सख्त
जनसेवा अभियान को लेकर सीएम शिवराज अपनी हर बैठक में अधिकारीयों से जवाब मांगे हैं. लेकिन आज उन्होंने जनता के बीच ही कलेक्टर से अभियान की पूरी जानकारी मांग ली.

18:56 PM

Chief Minister Bhupesh Baghel:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा पोर्टल पोली को लेकर ट्वीट किया है.ट्वीट में उन्होंने कहा है कि आपका काम है. इसलिए आपको पता होना चाहिए कितना काम हुआ है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिन घोषणाओं को कर रहे हैं.उस पर कितना अमल हुआ है.इस जानकारी को देने के लिए एक पोर्टल बनाया है.जिसका उद्घाटन आज उन्होंने खुद किया.

 

14:06 PM

Bilaspur News: जुआरियों के फड़ में पुलिस ने छापा मारा. 13 जुआरियों से एक लाख 40 हजार नगद और 22 मोबाइल समेत ताश की गड्डी जब्त की. पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है. ये रतनपुर पुलिस व ACCU टीम की सयुंक्त कार्रवाई है.

13:38 PM

Dengue case in MP: प्रदेशभर में लगातार डेंगू के केस बढ़ रहे हैं. इस समय आंकड़ा 1600 के पार चला गया है. भोपाल, ग्वालियर, उज्जैन और विदिशा में सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं.राजधानी भोपाल में ही 330 के पार मरीज पहुंच गए. भोपाल में रोजाना औसतन 10 मरीज मिल रहे हैं. टीटी नगर, कोलार, अरेरा कॉलोनी, इंद्रपुरी, शाहपुरा, पिपलानी और मिलान रेसीडेंसी डेंगू के हॉटस्पॉट बने हुए है.

12:53 PM

Raipur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास से घोषणा पोर्टल का शुभारंभ कर रहे हैं. इस पोर्टल के जरिए सीएम की घोषणाओं पर कितना अमल हुआ है, इसकी जानकारी मिल पाएगी.  किस जिले में मुख्यमंत्री ने कितनी घोषणाएं की, उनमें से कितनी घोषणाएं पूरी हुई, इसे विभागवार भी जांचा जा सकता है.

 

12:03 PM

सतना जिले के मैहर रेलवे स्टेशन के बाहर कल देर रात दर्शनार्थी और किन्नरों  के बीच जमकर विवाद हो गया. इसके बाद किन्नरों ने जमकर उत्पात मचाया. मामूली विवाद पर किन्नरों पर हाथ उठाने वाले युवक की किन्नरों ने जमकर धुनाई कर दी. किन्नरों ने पूरे बाजार में घसीट घसीट कर युवक को मारा. इस दौरान वहां मौजूद लोग भी युवक को बचाने नहीं आये. बताया जा रहा है कि किन्नरों की एक गैंग इन दिनों इलाहाबाद से मैहर में आकर रुकी है. बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक ने थाने में रिपोर्ट नहीं की. 

11:39 AM

मंत्री अमरजीत भगत के बयान पर बीजेपी का पलटवार. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा, अपशगुन है या नहीं ये कोई नहीं जानता, लेकिन कांग्रेस की सरकार में अपशगुन पर अपशगुन हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ में बलात्कार, हत्या उठाईगिरी की घटनाएं लगातार हो रही, आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा है. ये अपशगुन बोलकर इस बात को टालने की कोशिश कर रहे हैं. इसी अपशगुन के आधार पर इनकी सरकार चली जाएगी. पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा - पीएल पुनिया वहां पर ये देखने गए है कि आदिवासियों का आरक्षण कम कर दिया गया है. स्थानीय भर्तियां रुकवा दी गई और आदिवासियों को और कैसे प्रताड़ित कर सकते हैं.

10:43 AM

Jashpur News: जशपुर जिले में NH 43 को ग्रामीणों ने किया चक्का जाम. पत्थलगांव से जशपुर जाने वाले मार्ग के लुड़ेग के पास जाम किया है. खराब रोड और धूल से परेशान होकर ग्रामीणों ने चक्का जाम किया.इस दौरान सैकड़ों गाड़ियों का जाम लग गया. मामला संभालने के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. करीब 2 घंटे से चक्का जाम चलता रहा. 

09:40 AM

नेताजी ने कानूनों को ताक पर रखा 

भोपाल में बीजेपी के युवा नेता कृष्णा घाडगे ने अपने जन्मदिन पर सार्वजनिक स्थान पर किया तलवार का प्रदर्शन, मंच पर तलवार का प्रदर्शन कर केक काटा, बीजेपी नेता कृष्णा घाडगे ने तलवार से काटा केक.कृष्णा घाडगे बीजेपी कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य है, शुक्रवार को था कृष्णा घाडगे का जन्मदिन.

08:55 AM

Mandsaur News: मंदसौर में 32 किलो डोडा चूरा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. मामला शामगढ़ थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. 

08:39 AM

सांसद-विधायक की गुमशुदगी के पोस्टर लगे 

खरगोन जिले के भगवानपुरा आदिवासी बहुल वनांचल के गांव जुनाबिलवा (खारक डेम) के ग्रामीणों ने गांव खारक डेम से से धुलकोट तक सड़क मार्ग के लिए गांव में विधायक केदार डावर ओर सांसद गजेंद्र पटेल की गुमशुदा के पोस्टर चस्पा किए है. साथ ही गांव में ही उनकी गुमसूदी के पोस्टर हाथ में लेकर रैली निकालकर सांसद चार साल से कहां गए विधायक कहां गए पता लगाओ के नारे लगाते हुए विरोध जताया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि विकास के जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा नहीं किया गया है. 

08:36 AM

राष्ट्रीय एकता दिवस 31 अक्टूबर को मनाया जाएगा

भारत के लोह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म-तिथि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जायेगा, पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाये रखने की शपथ ली जायेगी. राज्य सरकार ने सभी विभाग प्रमुखों सहित संभागायुक्त, कलेक्टर, पुलिस आयुक्त और सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिख कर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाये जाने के दिये निर्देश. इसके अलावा एकता दिवस पर इस साल प्रदेश के सभी जिले में ''रन फॉर यूनिटी'' दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा. 

08:23 AM

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पहुंचेंगे रायपुर

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा आज रायपुर आएंगे, युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आ रहे है रायपुर. दोपहर डेढ़ बजे दिल्ली से पहुंचेंगे रायपुर. प्रदेशभर के हजारों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता करेंगे स्वागत. बाइक रैली के साथ विभिन्न जगहों में आकाश शर्मा का किया जाएगा स्वागत. 

08:21 AM

राज्यपाल ने की कुलपति की नियुक्ति 

डॉ. अरविंद कुमार शुक्ला को राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय, ग्वालियर का नया कुलपति नियुक्त किया गया है. राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने डॉ. अरविंद कुमार शुक्ला को राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय, ग्वालियर का कुलपति नियुक्त किया है. उनका कार्यकाल पांच साल का होगा.

08:20 AM

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगी ठंड 

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ने लगी है, एमपी के कई जिलों में तापमान में गिरावट जारी है, वहीं छत्तीसगढ़ में भी 2 से 3 डिग्री तक पारा लुढ़का है, उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा का आगमन प्रदेश में लगातार जारी है. दोनों राज्यों के दिन और रात के तापमान में लगातार बदलाव जारी है. 

08:04 AM

आज 69 सीएम राइज स्कूल का भूमिपूजन करेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 69 सीएम राइज स्कूल का भूमि पूजन करेंगे, 2519 करोड़ 12 लाख रूपये लागत से बनेंगे सभी स्कूल, आज इंदौर में आयोजित होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम. सीएम राइज स्कूलों में स्मार्ट माध्यम से शिक्षा दी जाएगी. 

07:57 AM

भोपाल में अग्निवीर भर्ती चालू

सेना में शामिल होने के लिए भोपाल में अग्निवीर भर्ती चालू है. अग्निवीर भर्ती में दूसरे दिन 4550 में से 315 युवा फिजिकल टेस्ट में पास हुए, आज 5 हजार से अधिक युवाओं को भर्ती प्रक्रिया के लिए कार्ड जारी हुए हैं, जिसमे 9 जिले के प्रतिभागी शामिल होंगे, अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया 7 नवंबर तक जारी रहेगी, हर दिन रात 10 बजे के बाद शुरू होगी और सुबह 8 बजे तक उस दिन की शारीरिक परीक्षा प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा, जो आवेदक दौड़ में पास हो गए है उन्हे दो दिन रुकने की भी व्यवस्था की गई है. 

07:54 AM

छत्तीसगढ़ को मिला राष्ट्रीय स्तर का अवॉर्ड

छत्तीसगढ़ को एक और उपलब्धि मिली है, प्रदेश को मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के लिए राष्ट्रीय स्तर का स्कॉच सिल्वर अवॉर्ड मिला है, युवाओं को गुणवत्तायुक्त एवं रोजगार आधारित निःशुल्क कौशल प्रशिक्षण देने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य हुआ सम्मानित. छत्तीसगढ़ को अवार्ड मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी. मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत अब तक 4 लाख 68 हजार 184 युवाओं को प्रशिक्षित किया गया है. जिनमें से 2 लाख 55 हजार 678 युवाओं को नियोजित किया गया है. वर्तमान में 2726 युवा प्रशिक्षणरत हैं.

07:51 AM

बड़वानी में सड़क हादसे में दो लोगों की मौत

बड़वानी में भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, पाटी थाना क्षेत्र के ग्राम वलन के समीप देर शाम अज्ञात वाहन ने एक बाइक को टक्कर मार दी हादसे में बाइक चालक समेत बाइक पर सवार अन्य व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं एक महिला घायल हुई है. पुलिस के अनुसार एक बाइक पर दो व्यक्ति व एक महिला किसी कार्यक्रम में शामिल होकर पाटी तरफ से अपने गांव पलवट जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हुआ. 

07:50 AM

सीएम शिवराज का हैदराबाद दौरा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज हैदराबाद के दौरे पर भी जाएंगे, हैदराबाद के बेगमपेठ में आयोजित स्थानीय कार्यक्रयम में शामिल होंगे सीएम शिवराज, हैदराबाद में ही रात्रिविश्राम करेंगे मुख्यमंत्री, रात 8 बजकर 15 मिनट पर हैदराबाद के बेगमपेठ पहुचेंगे सीएम शिवराज.

07:33 AM

छतरपुर जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज छतरपुर जिले के दौरे पर रहेंगे, सीएम छतरपुर के बिजावर में आयोजित मोनिया महोत्सव में शामिल होंगे. सीएम दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर बिजावर पहुंचेंगे. बता दें पिछले दो साल से कोरोना की वजह से यह आयोजन बंद था.

06:30 AM

ग्वालियर डबरा कृषि उपज मंडी में धान की बंपर आवक में धान खरीदी की प्रक्रिया धीमी होने से ट्रैक्टरों की लंबी कतार लग गई.

Trending news