Live News: उज्जैन में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने की पिटाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1337760

Live News: उज्जैन में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने की पिटाई

LIVE MP-CG 6 september: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

Live News: उज्जैन में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने की पिटाई
LIVE Blog

LIVE MP-CG 6 september: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज क्या कुछ खास रहेगा यहां जानिए.

06 September 2022
23:21 PM

श्रीलंका ने भारत को 6 व‍िकेट से हराया 

एश‍िया कप में भारत श्रीलंका से 6 व‍िकेट से हार गया है. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया सुपर-4 में अपना दूसरा मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला. ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. 

 

23:01 PM

सरकार ने बनाई मंत्रियों की समिति

मध्‍य प्रदेश सरकार ने मंत्र‍ियों की सम‍ित‍ि बनाई है. मंत्री ब्रजेंद्र सिंह यादव को मुख्यमंत्री ने सेवा पखवाड़ा दिवस समिति का सदस्य बनाया है. स्थापना दिवस, सेवा पखवाड़ा दिवस, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान, और जिलों में बनाए गए मंत्री समूह के द्वारा किए जाने वाले कार्य निर्धारित करने के लिए भी समिति बनाई गई है. 

22:30 PM

तलवार ओर बनेटी घुमाते नजर आए मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी 64 साल की उम्र में तलवार ओर बनेटी घुमाते नजर आए. प्रभुराम रायसेन में डोल ग्यारस के मौके निकल रहे अखाड़ों के बीच खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने भी अपने हाथ आजमाया ओर तलवार घुमाकर लोगों की तालियां बटोरीं. उन्होंने अपना यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है. यह वीडियो रायसेन के रामलीला मार्ग का है. 

22:00 PM

विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर के मुख्य और वीवीआईपी शंख द्वार पर बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, उनकी पत्नी और अभिनेत्री आलिया भट्ट और निर्देशक अयान मुखर्जी के आने से पहले  विश्व हिंदू परिषद बजरंग के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जोरदार हंगामा किय़ा है. 

 

21:15 PM

छत्तीसगढ़ में बॉलीवुड की फिल्‍म की शूटिंग करेंगे अभिनेता अक्षय कुमार

छत्तीसगढ़ में बॉलीवुड की फिल्‍म की शूटिंग करेंगे अभिनेता अक्षय कुमार दो अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं. शूट होने वाली फिल्म साउथ मूवी की रीमेक बताई जा रही. फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं. रायगढ़ के अलग-अलग लोकेशन पर फ़िल्म शूट होनी है. करीब एक हफ्ते तक शूटिंग होनी है. फ़िल्म के निर्देशक लोकेशन देखने 9 सितंबर को पहुंचने वाले हैं.  

21:07 PM

सीहोर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक की मौत 6 घायल 

सीहोर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक की मौत हो गई और 6 घायल हो गए हैं.  यह सभी घायल कोठाकुर्सी के रहने वाले हैं. ब‍िजली की मांग करने इछावर विधायक करण सिंह वर्मा के गांव जमोनिया हटेसिंह गए हुए थे. तभी लौटते समय इछावर बिछोली मोड़ पर ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई. इसके चलते एक व्यक्ति सीवालाल की दबने से मौत हो गई. वहीं 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम, थाना प्रभारी और विधायक करण सिंह वर्मा इछावर अस्पताल पहुंचे. 

20:27 PM

पूर्ण शराबबंदी को लेकर महिला बीजेपी लामबंद
छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी को लेकर धमतरी जिले में मंगलवार को बीजेपी महिला मोर्चा ने प्रदर्शन किया. अम्बेडकर चौक से आमातालाब स्थित शराब दुकान तक पैदल रैली निकाली, फिर शराब दुकान के सामने जमकर प्रदर्शन किया. भूपेश सरकार के खिलाफ नारे लगाए.

20:02 PM

Gwalior: ग्वालियर में अयोध्या के संत का बड़ा बयान
अयोध्या के संत कमलनयन दास महाराज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा पर कहा है कि ये राष्ट्र विरोधी लोग हैं. सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जन्म भी भारत में नहीं हुआ. इन लोगों को देश से कोई मतलब नहीं है.

19:50 PM

टीम इंडिया को लगे दो बड़े झटके, विराट कोहली खाता खोले बिना हो गए बोल्ड; राहुल फिर फ्लॉप

19:25 PM

श्रीलंका की प्लेइंग 11
पथुम निसांका (Pathum Nissanka), कुसल मेडिंस (विकेटकीपर) [Kusal Mendis (wk)], चरित असलंका (Charith Asalanka), दानुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka), भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa), दासुन शनाका (कप्तान) [Dasun Shanaka (c)], वनिन्दु हसरंगा (Wanindu Hasaranga), चामिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne), महेश तीक्ष्णा (Maheesh Theekshana), असिता फर्नांडो (Asitha Fernando), दिलशान मदुशंका (Dilshan Madushanka).

19:25 PM

भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह.

India (Playing XI): KL Rahul, Rohit Sharma(c), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant(w), Deepak Hooda, Hardik Pandya, Ravichandran Ashwin, Bhuvneshwar Kumar, Yuzvendra Chahal, Arshdeep Singh.

19:00 PM

MP NEWS: एमपी के किसानों के लिए अच्छी खबर

- एमपी सरकार की मांग केंद्र ने मूंग की खरीदी की लिमिट बड़ाई
- समर्थन मूल्य पर खरीदी प्रत्येक किसान 25 कुंटल से बढ़ाकर 40 कुंटल की गई
- समर्थन मूल्य खरीदी 2021-22 के किसानों को मिलेगा लाभ
- किसानों की मांग को लेकर केंद्र से किया गया था आग्रह

18:39 PM

Seoni: सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन का अनोखा अंदाज
इन दिनों सिवनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिनेश राय मुनमुन इन दिनों अनोखे अंदाज में नजर आ रहे हैं. विधायक लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में मोटरसाइकिल की यात्रा कर लोगों से जनसंपर्क कर उनकी समस्याओं को जान रहे हैं इतना ही नहीं विधायक अपने समर्थकों के साथ गांव गांव पहुंचकर पौधारोपण भी कर रहे हैं.

17:52 PM

Rajnandgaon News: अधिकारियों कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से बीते दिनों शासकीय कार्य पूरी तरह से ठप्प हो चुके थे.आम लोगों के काम नहीं होने की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा,लेकिन अब हड़ताल खत्म होने के बाद सरकारी दफ्तरों में एक बार फिर से रौनक लौट आई है.

 

17:37 PM

Vidisha Latest News: गंजबासौदा के ग्राम खिरिया से बड़ी संख्या में रहवासियों ने कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा. बाढ़ में 100 फ़ीसदी नुकसान होने पर भी मुआवजा ना मिलने की शिकायत की.एसडीएम तहसीलदार सचिव और पटवारी सभी ने निरीक्षण किया था.

 

17:17 PM

Ujjain Latest News:एक्टर आलिया,रणवीर कपूर व उनके साथ अयान मुखर्जी ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है.जिसमें आलिया कह रही हैं वे महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन के लिए रवाना हुए है.

16:56 PM

Jabalpur Latest News: लोकायुक्त ने जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में छापामार कार्रवाई की है. जिला लेखा प्रबंधक श्रद्धा ताम्रकर 80 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार.श्रद्धा ताम्रकर जिला लेखा प्रबंधक के पद पर पदस्थ हैं. 

16:32 PM

Satna Latest News:पत्नी के नाजायज संबंधों से तंग आकर आज एक पति ने सड़क किनारे फांसी लगाकर जान दे दी.

16:11 PM

Narayanpur Latest News:नारायणपुर जिले के रसोइया संघ अपनी तीन सूत्रीय नियमितकरण मांग और मानदेय को लेकर  कलेक्टर को दर पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.जिससे कई स्कूलो में मध्यान भोजन बन नहीं पा रहा है.

15:46 PM

Bhopal Latest News: शिवराज कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए तय किया है कि एमपी मे 17 सितंबर से 05 अक्टूबर के बीच तबादले पर लगा प्रतिबन्ध हटेगा.

15:30 PM

Vidisha Latest News:विदिशा के लटेरी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है.जहां एक 17 वर्षीय नाबालिग ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.पुलिस के मुताबिक ऑनलाइन गेम में उसे 40 हजार रुपये का नुकसान हुआ था और उसने अपने पिता के खाते से सारा पैसा निवेश कर दिया था. इसके बाद उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है, पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया है.

 

15:09 PM

Bhopal Latest News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में मंत्रियों के साथ राजनैतिक मामलों के लिए मंत्रिपरिषद समिति (CCPA) की बैठक ली.

 

13:40 PM

भुपेश बघेल का अहम निर्णय
sc/st/Obc विभाग अलग अलग कर दिए गए हैं ट्राइबल एडवाइजरी कमिटी के साथ अब अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग एडवाइजरी कमिटी बनेगी. जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री होंगे.

12:44 PM

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से होगी शुरू
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से हो रही है. इस यात्रा में कमलनाथ शामिल नहीं होगें. एमपी कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को कन्याकुमारी में मौजूद हो सकते हैं.

 

12:00 PM

कैबिनेट बैठक शुरू
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री निवास पर कैबिनेट बैठक शुरू है. बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कर रहे हैं.

 

11:37 AM

आदिवासियों के धर्मांतरण पर सियासी आर-पार
एमपी में फिर धर्मांतरण को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने सामने आ गई है. बीजेपी विधायक के आरोपो पर भड़की कांग्रेस बोली प्रूफ है तो बात करे गुमराह करने के लिए आरोप न लगाएं. पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल ने कहा कि धर्मांतरण जोर जबरदस्ती नहीं होना चाहिए. कांग्रेस धर्म का राजनीति में उपयोग नहीं करती है. यदि धर्म परिवर्तन हो रहा है तो सरकार बीजेपी की है कार्रवाई करे.

 

11:32 AM

बिलासपुर: MDMA ड्रग्स मामले में भूगोल बार का संचालक अंकित अग्रवाल गिरफ्तार. मामले में भूगोल बार का मैनेजर योगेश द्विवेदी उर्फ राम गिरफ्तार हुआ था. मैनेजर ने संचालक अंकित अग्रवाल पर आरोप लगाया था. संचालक की शह में बार में ड्रग्स का व्यापार चल रहा था. 

11:27 AM

भाजपा ने गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग
कवासी लखमा के भाजपा मुक्त छत्तीसगढ़ वाले बयान पर भाजपा नेता श्रीचंद सुंदरानी का पलटवार करते हुए कहा कि गृह मंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए. श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस भाजपा मुक्त सपने देखना बंद करे.

10:32 AM

एमपी में तेजी से ऑनलाइन गेमिंग खाका हो रहा तैयार
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऑनलाइन गेमिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जुआ एक्ट का दायरा बढ़ाने पर सरकार का काम तेजी जारी है. उसमें धाराएं भी बना रहे हैं इस पूरी प्रक्रिया में 3 महीने और लग सकते हैं.

 

10:29 AM

मंदसौर में पुलिस की कार्रवाई
मंदसौर में पुलिस ने साढ़े तीन किलो मादक पदार्थ चरस जब्त किया है. पुलिस ने मादक पदार्थ के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया है. 

 

08:40 AM

OBC आरक्षण पर हाईकोर्ट में फिर सुनवाई 

OBC आरक्षण पर जबलपुर हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई होगी. बता दें कि ओबीसी आरक्षण मामले में 63 याचिकाएं लगी हुई है. सोमवार को 27 प्रतिशत आरक्षण मामले में हुई थी सुनवाई. 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार रहेगी. 

08:35 AM

मध्‍य प्रदेश में पदोन्नति में आरक्षण के मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में आज होगी. कोर्ट सबसे पहले मध्य प्रदेश का पक्ष सुन सकता है. सामान्य, पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक कल्याण संस्था (स्पीक) ने मामले में जल्द सुनवाई का आवेदन लगाया है. इससे पहले एक सितंबर को सुनवाई तय की गई थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई थी. सवा छह साल से पदोन्नति में आरक्षण का मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण मध्य प्रदेश में अधिकारियों-कर्मचारियों की पदोन्नति पर ब्रेक लगा है. 

08:30 AM
छत्तीसगढ़ में रसोईया संयुक्त संघ का प्रदर्शन
 
छत्तीसगढ़ में रसोईया संयुक्त संघ आज प्रदर्शन करेंगे. तीन सूत्रीय मांगों को लेकर रसोईया संयुक्त संघ कर रहा है प्रदर्शन. रसोईया संघ के प्रदेशभर के कार्यकर्ता पहुंचे रायपुर. रायपुर के धरना प्रदर्शन स्थल में कर रहे प्रदर्शन. नियमित करने, कलेक्टर दर पर मानदेय देने और रसोईया संघ के सदस्यों को नौकरी से बाहर निकालना बंद करने की कर रहे मांग.
 
08:29 AM

छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश का इंतजार 

छत्तीसगढ़ के लोगों को अभी अच्छी बारिश का इंतजार करना होगा. हिमालय की तराई में स्थित है मानसून द्रोणिका. जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा संभावित. स्थानीय प्रभाव की वजह से कही कहीं हो रही बारिश.

07:54 AM

राजनीतिक मामलो वाली मंत्रिपरिषद की बैठक आज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजनीतिक मामलो वाली मंत्रिपरिषद बैठक करेंगे. सरकार और संगठन के बीच तालमेल बनाने समेत राजनैतिक मामलो को लेकर गठित कमेटी की लंबे समय बाद बैठक आज. इस कमेटी का कार्य राजनैतिक मामलो पर नजर रखना एवं उन्हें जल्द से जल्द सुलझाना है. सीएम शिवराज की अध्यक्षता मंत्री परिषद समिति में प्रदेश के सीनियर केबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव समेत अन्य सीनियर मिनिस्टर सदस्य है. 

07:51 AM

MP के बचे हुए निकायों में चुनाव की तैयारी 

भाजपा ने नगरीय निकाय चुनाव प्रभारियों की तैनाती कर दी है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने 17 नगर पालिका एवं 29 नगर परिषदों के चुनाव हेतु चुनाव प्रभारियों की घोषणा की. जल्द ही सभी प्रभारी बैठक कर फीडबेक लेंगे. 

07:49 AM

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ का अनिश्चितकालीन धरना जारी. नियामितिकरण की मांग समेत चार सूत्रीय मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारी है हड़ताल पर है. बीजेपी ने भी हड़ताली कर्मचारियों को समर्थन दिया है. 

07:48 AM

भूपेश कैबिनेट की बैठक आज

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री निवास में सुबह 11 बजे होगी कैबिनेट की बैठक. बैठक में दर्जनभर से ज्यादा एजेंडों पर होगी चर्चा. नवगठित जिलों के सेटअप और आगामी धान खरीदी की व्यवस्था पर हो सकती है चर्चा. कैबिनेट में कर्मचारियों की हड़ताल और उनकी मांगों के संबंध में भी हो सकती है चर्चा. बारिश के हालात और मौजूदा फसल की स्थिति को लेकर भी चर्चा संभव.

07:31 AM

सीएम शिवराज की कैबिनेट बैठक आज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंत्रियों के साथ कैबिनेट बैठक करेंगे. 11 बजे मंत्रालय में होगी बैठक,  1 बजे होगी CCPA राजनीतिक मामलो वाली मंत्रिपरिषद की बैठक.  3 बजकर 45 मिनट पर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी को लेकर होगी बैठक

07:24 AM

छत्तीसगढ़ दौरे पर RSS प्रमुख 

संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. आज शाम 4 बजे ट्रेन से पहुंचेंगे रायपुर. 7 सितंबर से होने वाली निर्णायक टोली की बैठक में होंगे शामिल. 10 सितंबर से 12 सितंबर तक होने वाली अखिल भारतीय समन्वय समिति की बैठक में भी होंगे शामिल. कई मुद्दों पर विस्तार से होगा विचार-विमर्श. अहम माना जा रहा है संघ प्रमुख का यह दौरा.

07:22 AM

MP के 20 हजार संविदा कर्मचारी आंदोलन की राह पर 

एमपी के 20 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मी अपनी मांगों को लेकर अंदोलन की राह पर नजर आ रहे हैं. ऐसे में आज एमपी की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती है. संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी आज करेंगे NHM दफ्तर का घेराव. नियमित कमर्चारी के 90 समक्ष वेतन के साथ निष्काषित साथियों की बहाली की मांग को लेकर आंदोलन की राह. स्वास्थ्य विभाग में अलग-अलग पदों पर प्रदेश भर में 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी कार्यरत है. 

Trending news