LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के झटके, छत्तीसगढ़ में BJP कार्यकर्ताओं पर FIR
Advertisement

LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के झटके, छत्तीसगढ़ में BJP कार्यकर्ताओं पर FIR

LIVE MP-CG 25 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर खबर जानने के लिए पढ़िए  Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. यहां आपको दोनों राज्यों से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी, दिनभर की हर हलचल पर रहेगी हमारी नजर. 

LIVE MP-CG: मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप के झटके, छत्तीसगढ़ में BJP कार्यकर्ताओं पर FIR
LIVE Blog

LIVE MP-CG 25 August 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. 

25 August 2022
22:50 PM

Balaghat News: बालाघाट जिले के वारासिवनी नगर के मिश्रा नगर इलाके में बाइक से आए 2 अज्ञात नकाबपोशों ने 7 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया है. दिनदहाड़े लगभग 4:30 बजे हुई इस घटना से समूचे शहर में हड़कंप मच गया. अज्ञात नकाबपोश फिल्मी स्टाइल में बच्चे को बाइक में लेकर फरार हो गए.

 

22:21 PM

Agar Malwa:आगर मालवा जिले में बस चालक की लापरवाही की जानकारी लगने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. दरसअल पुल पर बारिश का पानी होने पर भी निजी यात्री बस को यात्रियों की जान जोखिम में डालकर पार कराने पर बस का फिटनेस निरस्त किया गया है.

 

22:00 PM

Narayanpur News: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन नारायणपुर ने अपने अनिश्चितकालीन हड़ताल के चौथे दिन जिले के तहसील मुख्यालय छोटेडोंगर में न्याय/मशाल रैली निकालकर केंद्र के समान महंगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान में गृह भाड़ा भत्ता की मांग की अपनी आवाज को बुलंद किया.

 

21:29 PM

Janjgir Champa News: नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने वाले 1 आरोपी और खरीदने वाले 2 आरोपी सहित, 3 फरार आरोपियों को उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया है.

 

21:00 PM

Rajgarh News: राजगढ़ में एक युवक ने खुद की किडनैपिंग की साजिश रचते हुए पिता से ही फिरौती की रकम मांग ली. किडनैपिंग की शिकायत युवक के परिवार ने पुलिस से की तो पुलिस पूरी रात परेशान होती रही है,लेकिन किडनैपिंग का जब खुलासा हुआ तो वो चौंका देने वाला था.

 

20:42 PM

Janjgir Champa News: नाबालिग लड़की का अपहरण कर बेचने वाले 1 आरोपी और खरीदने वाले 2 आरोपी सहित, 3 फरार आरोपियों को उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया है.

 

20:14 PM

Surajpur News: सूरजपुर में छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के अनिश्चित कालीन हड़ताल का आज चौथा दिन है. जहां अधिकारी कर्मचारी फ़ेडरेशन की हड़ताल का सूरजपुर न्यायिक अधिकारी कर्मचारी भी समर्थन कर रहे हैं.ऐसे मे डीए और एचआरए की मांग को लेकर हड़ताल जारी है.
 

19:27 PM

Satna Latest News: सतना जिले में बीती रात बिजली कर्मी के साथ मारपीट की घटना से नाराज बिजली कर्मियों ने पुलिस की कार्रवाई न होने से नाराज होकर आज हड़ताल पर जाने का ऐलान किया.

 

18:55 PM

Raisen News: जयपुर-जबलपुर NH पर  उदयपुरा के सिलारी गांव के पास तो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत हो गई. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. अभी भी कुछ लोग दोनों ट्रकों में बीच फंसे हुए पुलिस निकालने के प्रयास कर रही है. उदयपुरा थाने का मामला है. एक ट्रक उदयपुरा से बरेली कंट्रोल का अनाज लेकर आ रहा था,जबकि दूसरा ट्रक बरेली से उदयपुरा की और जा रहा था.

 

18:24 PM

Singrauli News: सिंगरौली जिले के भू अर्जन शाखा के बाबू रविंद्र घोसी को 20 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. रविंद्र घोसी लंबे समय से मुआवजे की राशि देने की एवज में 80 हजार रुपये की मांग कर रहा था. जिसके बाद बेलवार निवासी हरिलाल शाह ने रीवा लोकायुक्त में शिकायत की. पूरे साक्ष्य एकत्रित करने के बाद आज सिंगरौली कलेक्ट्रेट स्थित भूमि अधिग्रहण शाखा में पहुंचकर लोकायुक्त की टीम ने 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

 

17:26 PM

Korea Latest News: उजियारपुर के जामपारा सरकारी स्कूल में बच्चों में फैला चिकनपॉक्स का संक्रमण.आठ बच्चे वायरस की चपेट में हैं.स्कूल में बच्चों की उपस्थिति कम होने पर  स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची थीं. आठ बच्चों व वयस्कों की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के बाद किया खुलासा. स्वास्थ्य विभाग ने सभी को दवा देकर घर में ही आइसोलेट रहने की सलाह दी है.

 

14:48 PM

Bhopal News: सीएम शिवराज बाढ़ के हालात पर बल्लभ भवन के कंट्रोल रूम से लेंगे जायजा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे वल्लभ भवन स्टेट सिचुएशन रूम पहुचेंगे. प्रदेश में वर्षा की वर्तमान स्थिति, चंबल बेसिन में बाढ़ और राहत कार्यों की समीक्षा करेंगे.

14:09 PM

Raipur news: सदर बाजार में युवक ने 5 कुत्तों पर डाला एसिड. एसिड से कुत्तों के चेहरे और शरीर के अंग गले. सभी की हालत गंभीर. एसिड अटैक का वीडियो भी आया सामने. कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज किया मामला. आरोपी सोने की सफाई कारखाने में काम करता है. पीपुल्स फ़ॉर एनिमल संस्था ने दर्ज करवाई शिकायत. 

 

13:47 PM

Dhamtari: धमतरी की बोराई पुलिस ने दूसरे दिन भी पकड़ा गांजा. पुलिस चेकिंग के दौरान गांजा तस्करी करते धरे गए तस्कर. पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार  किया. आरोपियों से 35 किलो से ज्यादा का गांजा बरामद हुआ है. जब्त कार सहित गांजे की कीमत 11लाख 35 हजार बताई जा रही है

12:55 PM

जशपुर 40 मवेशियों को पकड़ा
मवेशियों से भरा ट्रक पुलिस ने पकड़ा है. ट्रक में 40 मवेशियों को बुरी तरह से भरा हुआ था. जिसे पुलिस ने छुड़ाया है. ये मवेशियां ओडिशा से झारखण्ड के कत्लखाने ले जाये जा रहे थे. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

 

12:42 PM

बीजेपी जिला उपाध्यक्ष पार्टी से बाहर
निवाड़ी BJP के जिला उपाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्य अमित राय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ने 6 वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया. जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के अनुमोदन पर किया गया पार्टी से निष्कासित.

12:30 PM

स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्र में शौचालय बनाने की योजना में हुई गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ एक बार फिर हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने अपना सख्त रूख अपनाया है. हाईकोर्ट ने भिंड कलेक्टर से शौचालय निर्माण की पूरी डिटेल रिपोर्ट तलब की है. 

12:24 PM

राज्यपाल से मिलने पहुंचे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के एम्स में भर्ती राज्यपाल मंगूभाई पटेल से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल चाल जाना. मुलाकात के बाद सीएम ने कहा कि अब राज्यपाल की स्वास्थ्य में सुधार है. इस दौरान सीएम ने एम्स के इलाज व्यवस्था की भी तारीफ की. 

12:23 PM

रीवा में टोल प्लाजा के कर्मचारी से मारपीट 

रीवा जिले में टोल प्लाजा के टोल प्लाजा मैनेजर ने कर्मचारी के साथ मारपीट की है. बताया जा रहा है कि चोरी के शक में मैनेजर ने कर्मचारी को पीटा. युवक के साथ मारपीट करने का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद. सीसीटीवी फुटेज हो रहा वायरल. रीवा के सोहागी थाना क्षेत्र स्थित टोल प्लाजा की घटना. 

12:12 PM

मध्य प्रदेश के कई जिलों में छाए रहेंगे बादल 

मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटे में पश्चिमी मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे, जबकि कहीं-कहीं पर वर्षा की गतिविधियां देखने को मिलेगी. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके जिसमें मध्यप्रदेश के ज्यादातर विशेषकर सागर संभाग में छतरपुर पन्ना यहां पर आज बादलों का जमावड़ा रह सकता है और वहां पर मध्यम से तेज गति की वर्षा कुछ घंटों तक देखने मिल सकती है. आगामी दिनों में भी पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाके विशेषकर शहडोल सागर और रीवा संभाग में आने वाले 3 से 4 दिनों में अच्छी बारिश देखने को मिलेगी. यह जानकारी मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने दी है. 

12:09 PM

जशपुर में महिला पर गिरी बिजली 

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में खेत पर काम कर रही महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला खेत में रोपा लगा रही थी. जशपुर जिले के दोकड़ा चौकी के रजौटी गांव की घटन बताई जा रही है. 

12:07 PM

मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में राहत की खबर, पार्वती नदी का पानी कम होना शुरू हो गया है. नदी का पानी कम होने से पांच दिन बाद श्योपुर बारां सड़क मार्ग शुरू हो गया है, लेकिन श्योपुर कोटा-श्योपुर सवाई माधोपुर हाइवे फिलहाल बंद है. चंबल नदी का पानी कम होने पर ही शुरू होगा हाईवे. हाईवे बंद होने से श्योपुर का राजस्थान से सड़क संपर्क टूटा हुआ है. 

11:48 AM

भोपाल में आज से बोट क्लब सुधारने काम शुरू होगा

भोपाल में भारी बारिश के बाद खराब हुए बोट क्लब को सुधारने का काम आज से शुरू होगा. 16 टन वजनी क्रूज को सुधारने टेक्नीशियन की टीम भोपाल पहुंच गई है. टेक्नीशियन की टीम हैदराबाद से भोपाल आई हैं. बोट क्लब पर भारी बारिश में तेज लहरों के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है क्रूज़...

11:22 AM

सिवनी में भूकंप के झटके 

मध्य प्रदेश के सिवनी शहर में आज भूकंप के झटके महसूस किए, स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर अचानक धरती पर कंपन महसूस हुआ. हालांकि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन धरती हिलने से लोगों में दहशत का माहौल दिखा. 

11:12 AM

इंदौर की खजराना पुलिस ने सिटी बस चालक को धमकाने वाले मैजिक गाड़ी चलाने वाले दो बदमाशों को पकड़ने में सफलता हासिल की है, पकड़े गए दोनों ने बदमाश अड़ीबाजी कर सिटी बस चालक को धमकाया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर उन्ही के क्षेत्र में जुलूस निकाला और उसी सिटी बस में झाड़ू लगवाकर साफ करवाई. 

11:06 AM

खरगोन जिले के बड़वाह में नर्मदा पुल बंद

खरगोन जिले के बड़वाह में नर्मदा नदी के खेड़ी घाट पर बने पुल को बंद कर दिया गया है, क्योंकि नर्मदा नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही है, पुल को 165 मीटर फ्लड आने पर बंद किया जाता है. ओंकारेश्वर बांध से पानी छोड़े जाने से दूसरी बार 24 अगस्त को नर्मदा पुल से प्रशासन ने आवाजाही बंद की गई है. 

10:44 AM

छतरपुर जिले के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी और बीएड कॉलेज प्रभारी प्राचार्य एस के शर्मा को निलंबित किया गया है. उन पर भ्रष्टाचार और पद पर रहते मनमानी करने के आरोप पर है. सागर कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ला ने यह कार्रवाई की है. बता दें कि 5 दिन बाद ही एस के शर्मा को रिटायर होना था. 

10:42 AM

छत्तीसगढ़ में भाजयुमो नेताओं पर दर्ज हुई FIR

छत्तीसगढ़ में भाजयुमो नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है. कल हुए प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो की पुलिसकर्मियों से अभद्रता, मारपीट, गाली गलौज को लेकर मामला दर्ज किया गया है. प्रदेशभर से आए 20 से ज्यादा भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज हुआ है. 

09:44 AM

राजगढ़ में चला प्रशासन का बुलडोजर 

राजगढ़ जिले में शराब माफियाओं के ठिकाने पर प्रशासन का बुलडोजर चला. बैरसिया के कंजर डेरे में शराब माफियाओं के 12 ठिकानों को किया गया जमींदोज, 500 लीटर से ज्यादा कच्ची शराब की नष्ट की गई. वहीं 40 हजार लीटर महुआ लहान को भी नष्ट किया गया. जिले में अवैध शराब के कारोबार के ठिकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई जिले में जारी है. 

09:38 AM

कारम डैम फूटने की जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी 

धार जिले के कारम डैम फूटने की जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी गई है. 4 सदस्यीय कमेटी ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा को सौंपी है. रिपोर्ट में बड़ी लापरवाही आई सामने. डैम का निर्माण करने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनी ने की लापरवाही. कंपनी ने 210 दिन का काम आधे दिनों में किया. टीम ने 5 दिन में सभी पहलुओं की बारीकी से की है जांच...

09:32 AM

रायपुर में कर्मचारी अधिकारी निकालेंगे मशाल रैली 

रायपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे कर्मचारी अधिकारी आज मशाल रैली निकालेंगे, बीते 3 दिनों से जारी है कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं कर्मचारी.

09:29 AM

जबलपुर हाईकोर्ट में 27 प्रतिशत आरक्षण पर सुनवाई 

जबलपुर हाईकोर्ट में आज फिर 27 प्रतिशत आरक्षण पर सुनवाई होगी. हाई कोर्ट के जस्टिस शील नागू और और जस्टिस वीरेंद्र सिंह की युगल पीठ करेगी सुनवाई, आशिता दुबे सहित अन्य की तरफ से प्रदेश सरकार द्वारा ओबीसी आरक्षण 27% किए जाने के खिलाफ तथा पक्ष में 64 याचिकाएं दायर की गई थी. 

09:27 AM

MP में प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 

भोपाल में 8 से 10 जनवरी को इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के लिए सरकार ने कल समन्वय समिति गठित की है, प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में समन्वय समिति गठित. सम्मेलन में 3000 से अधिक प्रवासी भारतीयों के भाग लेने की संभावना. राष्ट्रपति की द्रौपदी मुर्मू भी होगी शामिल. 

09:23 AM

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएंगे BJP-कांग्रेस के 15 सांसद 

संसद की लोक लेखा समिति के सदस्य छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं. समिति में शामिल कांग्रेस और भाजपा के 15 सांसद 5 दिवसीय दौरे में जगदलपुर के स्वामी आत्मानंद स्कूल का करेंगे अवलोकन. आज जगदलपुर जाएंगे लोक लेखा समिति के सदस्य. 26-27 अगस्त को समिति की रायपुर में होगी बैठक, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी हैं लोकलेखा समिति के अध्यक्ष. 

09:11 AM

सीएम शिवराज कई विभागों की करेंगे समीक्षा बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कई विभागों समीक्षा बैठक करेंगे, सीएम सुबह 11:00 बजे सूक्ष्म लघु और मध्यम विभाग की समीक्षा बैठक करेंगे. फिर विधि और विधाई, योजना आर्थिक और सांख्यिकी विभाग, पशुपालन विभाग और कृषि विभाग की समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसके अलावा सीएम मछुआ कल्याण और मत्स्य विभाग की समीक्षा बैठक भी करेंगे, जिसमें पैसा कानून पर चर्चा होगी. 

09:10 AM

मध्य प्रदेश में फिर शुरू होगा बारिश का दौर 

मध्य प्रदेश में एक बार फिर झमाझम बारिश का दौर शुरू होने वाला है. 25 अगस्त से एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने के संकेत है और 26 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनेगा. 25 अगस्त गुरुवार से पूर्वी मप्र के रीवा, जबलपुर, शहडोल संभागों के जिलों में एक बार फिर बारिश होने का सिलसिला शुरू हो सकता है. 

08:21 AM

ग्वालियर में डेंगू का प्रकोप 

ग्वालियर चंबल अंचल में लगातार हुई बारिश के बाद अब डेंगू का खतरा बढ़ने लगा है. ग्वालियर शहर में हर दिन डेंगू के मरीज बड़ी संख्या में मिल रहे हैं. जिससे प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है. बता दें कि बारिश के बाद तेजी से बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीज. 

07:51 AM

चंबल और पार्वती नदी खतरे के निशान से ऊपर

चंबल नदी में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. लगातार हो रही बारिश के बाद चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. श्योपुर जिले में चंबल और पार्वती नदी खतरे के निशान से उपर वह रही है. जिले की दोनों नदियां खतरे के निशान के ऊपर पहुंचने पर लोगों की चिंता बढ़ गई है. 

07:46 AM

विदिशा का भोपाल से संपर्क टूटा 

मध्य प्रदेश में हो रही तेज बारिश के बाद सबसे ज्यादा हालात विदिशा जिले में खराब हुए हैं. विदिशा जिले के कई गांव पूरी तरह से पानी में डूबे हुए हैं. वहीं बारिश के बाद भोपाल से विदिशा की दूरी बढ़ गई है. एमपी के सैकड़ों गांवों का संपर्क विदिशा जिला मुख्यालय से टूटा हुआ है. 

07:43 AM

इंदौर-नई दिल्ली के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ

इंदौर-नई दिल्ली के बीच नई ट्रेन का शुभारंभ हो गया है. यह ट्रेन कल इंदौर से चलकर आज नई दिल्ली पहुंचेगी. इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों को फायदा होगा. बीजेपी सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महापौर पुष्यमित्र भार्गव और रेलवे DRM हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. 

07:39 AM

MP कांग्रेस की बड़ी बैठक

मध्य प्रदेश में मिशन-2023 को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है. आज प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की बड़ी बैठक होनी है. बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी शामिल होंगे. 

07:25 AM

मध्य प्रदेश में बारिश से परेशानी 

मध्य प्रदेश में लगातार हुई बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई जिलों में नदियां बारिश रुकने के बाद भी उफान पर है. जिससे प्रदेश के सभी बड़े डैमों के गेट खोले गए हैं. फिलहाल प्रशासन को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. 

07:24 AM

सीएम शिवराज ने किया बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देर रात तक बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने देर रात तक तक ग्वालियर-चंबल अंचल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात कर उन्हें मदद का भरोसा दिलाया. वहीं रात में ही उन्होंने हाईलेवल मीटिंग कर मंत्रियों और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं. 

Trending news