MP News Today Live: कोरोना केस बढ़ने से केंद्र की हाई लेवल मीटिंग, CG नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे को जमानत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1642207

MP News Today Live: कोरोना केस बढ़ने से केंद्र की हाई लेवल मीटिंग, CG नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे को जमानत

Live News Today 7 April 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आज क्या बड़ा होने वाला है. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज स्मार्ट सीटी पार्क में पौधारोपण करेंगे जबकि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज भिलाई में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे

MP News Today Live: कोरोना केस बढ़ने से केंद्र की हाई लेवल मीटिंग, CG नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे को जमानत
LIVE Blog

Live News Today 7 April 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)आज स्मार्ट सीटी पार्क भोपाल में पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा प्रदेश के कई कार्यक्रमों शामिल होंगे. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आज भिलाई में स्कूल का लोकार्पण करेंगे. जबकि शाम में दुर्ग में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक करके योजनाओं की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही आज का मौसम कैसा रहेगा दोनों राज्यों में और क्या हलचल रहेगी लाइव ब्लॅाग में देखते रहिए.

07 April 2023
17:17 PM

CM Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने शराब बंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं 1 मिनट में शराब की दुकान बंद कर दूंगा. लेकिन कसम खाओ कि कोई शराब नहीं पिएगा. अगर लोग शराब पीन बंद कर दें तो अपने आप ही शराब बंद हो जाएगी. इसके अलावा कहा कि गुजरात बिहार में शराब बन्द है, लेकिन फिर भी मिल रही है और जहरीली शराब पीकर लोग मर रहें हैं.

16:59 PM

Jyotiraditya Scindia Gwalior: ग्वालियर में बोले सिंधिया, कहा- भाजपा सरकार ने चुनावों से पहले जो वादा किया था वह पूरा करके दिखा दिया है. साथ ही साथ कहा कि 2500 करोड़ रुपए की बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना से किसानों को काफी ज्यादा लाभ मिलेगा. बता दें कि आज रतनगढ़, देवगढ़ बहुउद्देशीय सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन किया जाएगा.

16:39 PM

Chhattisgrah Naxal Attack: नारायणपुर जिले के छोटे डोंगर थाना इलाके के आमदई माइंस के परमपाल बाहकेर इलाके में नक्सलियों ने पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईडी बम लगाया था, जिसकी सूचना पुलिस को मिलने के बाद डीआरजी और बीडीएस की टीम आईडी बम को बरामद कर निष्कीय किया. इस दौरान एक जवान घायल हो गया जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है. जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है.

16:24 PM

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने आज दुर्ग में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का उन्होंने लोकार्पण किया. बता दें कि स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल 1 करोड़ 55 लाख रुपए की लागत से बनाया गया है. यहां पर 940 बच्चे इस समय पढ़ रहे हैं.

15:57 PM

मध्य प्रदेश के सिवनी में फिर बिगड़ा मौसम, तेज हवाओं के साथ हुई भारी बारिश. किसानों में परेशानी का सबब बनी बारिश.

 

15:33 PM

छिंदवाड़ा के चौरई विधानसभा में बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, कहा मुझ पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है. अब आप सभी को चौरई विधानसभा की जिम्मेदारी संभालनी होगी. मुझे आप सभी पर भरोसा है कि आपकी मेहनत रंग लाएगी. बता दें कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ माना जाता है.

 

15:10 PM

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने दिया बड़ा बयान, कहा चुनावी फायदे के लिए कांग्रेस और कमलनाथ करवाना चाहते हैं प्रदेश में दंगे. सरकार को अलर्ट रहने की दी सलाह.

 

14:38 PM

छत्तीसगढ़ नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल को महिला खेल टीचर के साथ यौन शोषण मामले में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि उनके ऊपर यौन शोषण के अलावा SC / ST एक्ट के तहत मामला दर्ज है.

 

14:21 PM

बढ़ते हुए कोरोना केस को लेकर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया हाई लेवल की मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने देश के सभी राज्यों को कोरोना से निपटने के लिए दिशा निर्देश दिया. बैठक में एमपी के हेल्थ मिनिस्टर प्रभु राम चौधरी भी शामिल हुए. 

13:26 PM

इंदौर में रामनवी के दिन बावड़ी वाले मंदिर को फिर बनाने की मांग पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उस जगह पर नया और सुरक्षित मंदिर बनेगा.

12:53 PM

Andhra Former CM Kiran Kumar Reddy joins BJP: एक लाइन का इस्तीफा देने पर मशहूर हुए आंध्र के पूर्व CM किरण रेड्डी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने कांग्रेस छोड़ते वक्त एक लाइन का इस्तीफा भेजा था. 

12:44 PM

शिवराज जी कुछ दिन पहले आप मेरा अंत करना चाहते थे और आज आपने मुझे पागल कहा है. पूरी दुनिया देख रही है कि मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कैसी हरकतें कर रहा है? उसके भीतर की सारी सभ्यता, मर्यादा और संस्कार समाप्त हो चुके हैं. वह सड़क छाप गुंडों की भाषा बोल रहा है- कमलनाथ 

12:19 PM

Bhopal News: पैक्स सहकारी समितियों के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया. Cm हाउस चौराहे पर धरने पर बैठे हैं कर्मचारी. मानदेय बढ़ाने, नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को लेकर कर्मचारियों का धरना जारी है. बता दें एमपी में 4500 राशन दुकानों पर 55 हजार कर्मचारी है. ऐसे में प्रदेश में राशन वितरण व्यवस्था पूरी तरह ठप्प होने की आशंका है.

12:15 PM

Chhattisgarh News: सक्ती में नवमीं क्लास के छात्र ने फांसी लगा ली. मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम किरारी की घटना बताई जा रही है. गांव के महुआ पेड़ पर फांसी लगाकर युवक आत्महत्या की. मृतक का नाम गनपत रात्रे था और उम्र 15 साल बताई जा रही है. मालखरौदा पुलिस जांच में जुटी है. 

12:05 PM

कमलनाथ सिर्फ सलाह देते हैं खुद अमल नहीं करते. कमलनाथ के पास खुद नाराज नेताओं की लंबी लिस्ट है ,लेकिन वह किसी को नहीं बुलाते हैं. अरुण यादव ,अजय सिंह राहुल को कभी बैठकों में नहीं बुलाया- नरेंद्र सलूजा

11:37 AM

छत्तीसगढ़ में भी कोरोना पांव पसारने लगा है. सूरजपुर में 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है और लोगों को इससे निपटने के लिए सेनेटाइजर मास्क का प्रयोग करने के लिए कहा है.

11:17 AM

भोपाल के बेल दशहरा मैदान में आने वाले 12 अप्रैल को नव नियुक्त हुए प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें नियुक्त हुए 11 हजार 885 शिक्षक शामिल होंगे.

11:01 AM

MP Politics News: विरोधियों से सीधे संवाद करेंगे कमलनाथ. कमलनाथ का जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों को साफ निर्देश है कि सबसे पहले आपसी मनमुटाव को दूर करें. पार्टी की बैठकों में मनभेद ,मतभेद और नाराज कार्यकर्ताओ को भी बुलाया जाए. नाराज कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने की हर कोशिश इस समय कांग्रेस कर रही है. कमलनाथ के इस निर्देश के बाद MP में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी को तंज कसने का एक और मौका मिल गया है. 

10:23 AM

Raipur News: रायपुर में शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी हिंदू राष्ट्र की मांग नहीं है. बिना प्रारूप के उसपर कुछ कहना संभव नहीं है. हम रामराज्य की मांग करते . साईं बाबा को लेकर दिए गए पंडित धीरेन्द्र कृष्णा शास्त्री के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि सांई बाबा को लेकर दिए गए बयान का हम समर्थन करते हैं. 

09:44 AM

MP Weather Update Today:  7 अप्रैल से मध्य प्रदेश में मौसम बदलने वाला है. बादल छाएंगे और मप्र के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के आसार बताए गए हैं. कई शहरों में बूंदाबांदी के साथ बिजली चमकेगी, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ेगी. 

09:37 AM

Chhattisgarh News: दुर्ग के वार्ड नम्बर 42 कसारडीह में उपचुनाव होगा. कोंग्रेस पार्षद मणि गीते के निधन से वार्ड की सीट खाली हुई थी. जिला प्रशासन ने उपचुनाव के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. जल्द ही चुनाव की तारीख की घोषणा होगी.

09:24 AM

MP Crime News: बड़वानी में दो वाहनों में जोरदार टक्कर में 16 मजदूर घायल हो गए. 12 को जिला अस्पताल रैफर किया है, जिसमें से 2 की हालत गंभीर है. देर रात मजदूरों से भरी टाटा एस और आईसर वाहन में जोरदार भिड़ंत हो गई जिससे टाटा वाहन में सवार 16 लोग घायल हो गए. ये सभी लोग पपीता की गाडी भरने महाराष्ट्र के शहादा गए थे. मजदूरी कर लौटते वक्त ये हादसा हो गया. 

 

08:36 AM

आज देशभर में गुड फ्राइडे मनाया जा रहा है. ये ईसाई धर्म का त्योहरा है. देखा जाता है कि सभी पर्व त्योहार बड़े ही धूमधाम और खुशियों के साथ मनाए जाते हैं. लेकिन गुड फ्राइडे ऐसा पर्व है, जिसे प्रभु यीशु के बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसे लोग ब्लैक फ्राइडे के नाम से भी जानते हैं.

08:36 AM

आज देशभर में गुड फ्राइडे मनाया जा रहा है. ये ईसाई धर्म का त्योहरा है. देखा जाता है कि सभी पर्व त्योहार बड़े ही धूमधाम और खुशियों के साथ मनाए जाते हैं. लेकिन गुड फ्राइडे ऐसा पर्व है, जिसे प्रभु यीशु के बलिदान दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसे लोग ब्लैक फ्राइडे के नाम से भी जानते हैं.

08:19 AM

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश में बीते गुरुवार को कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल से 12 केस, फिलहाल भोपाल में कोरोना के 90 एक्टिव केस हैं. प्रदेश भर में कुल 164 केस सामने आए हैं. प्रदेश भर में कोरोना के कुल 164 एक्टिव केस हैं.

08:10 AM

मध्य प्रदेश सरकार ने महापौर, अध्यक्ष और पार्षदों को मिलने वाले मानदेय और भत्ता में बढ़ोत्तरी का आदेश जारी किया है. बढ़ी हुई दरों पारिश्रमिक और भत्ता अप्रैल महीने से ही लागू हो जाएगा. 

 

08:03 AM

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज भिलाई में स्कूल का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा दुर्ग में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और अधिकारियों के साथ सरकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे.

07:59 AM

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल के स्मार्ट सीटी पार्क में पौधा रोपण करेंगे. इसके अलावा वो प्रदेश के कई बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

 

Trending news