Chhattisgarh News: बस्तर में वोटिंग से पहले बीजेपी नेता की हत्या, इलाके में दहशत
Advertisement

Chhattisgarh News: बस्तर में वोटिंग से पहले बीजेपी नेता की हत्या, इलाके में दहशत

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav:  छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां नारायणपुर में नक्सलियों ने बीजेपी नेता की हत्या कर दी है. हत्या के बाद इलाके में सनसनी है.

 

Chhattisgarh News: बस्तर में वोटिंग से पहले बीजेपी नेता की हत्या, इलाके में दहशत

Bastar Lok Sabha Chunav 2024: छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित बस्तर सीट पर वोटिंग से पहले नक्सलियों ने बीजेपी नेता की हत्या कर दी है. नारायणपुर जिले के दंडवन गांव में नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया. मिली जानकारी के मुताबिक देर रात नक्सली उपसरपंच पंचम दास के घर पहुंचे. इसके बाद दरवाजा तोड़ दिया और कुल्हाड़ी से हमला कर पंचम दास की हत्या कर दी. घटना पर सीएम विष्णु देव साय ने दुख जताया है.

जानें पूरा मामला
नारायणपुर जिले के दंडवन में देर रात नक्सलियों ने बीजेपी नेता और उपसरपंच पंचम दास की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी. इस हत्या को उनके घर में घुसकर अंजाम दिया गया. हत्या के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. बता दें कि दंडवत गांव के मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. इस घटना के बाद शांतिपूर्ण मतदान कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.

नक्सलियों ने फेंके पर्चे 
घटना के बाद नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके थे, जिसमें लिखा है कि उपसरपंच और बीजेपी नेता पंचम दास मानिकपुरी पुलिस के लिए मुखबिरी का काम कर रहे थे. इसीलिए पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी ने उसे मार डाला है. मामला फरसगांव थाना क्षेत्र का है. गृह मंत्री ने घटना की निंदा की है और इसे नक्सलियों की कायराना हरकत बताया है.

सर्च अभियान तेज 
वहीं एएसपी राबिंसन गुरिया ने बताया कि 16 अप्रैल की रात 3 हथियारबंद नक्सलियों ने पंचम दास की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी थी. हत्या की जांच और इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. एसपी प्रभात कुमार मौके पर गये हैं. 19 तारीख को दंडवत में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने और लोग भयमुक्त होकर मतदान करें, इसके लिए क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात किये जायेंगे. वहीं पड़ोसियों का कहना है कि नक्सलियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.

यह भी पढ़ें: Loksabha Election: नक्सलियों के खिलाफ चुनाव आयोग का वार! बस्तर में की ये खास चुनावी तैयारी

 

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई 
वन मंत्री केदार कश्यप, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसाय और भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज भाजपा कार्यालय में भाजपा नेता को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि नक्सलियों द्वारा भाजपा नेताओं की हत्या के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं को जान से मारने की धमकी वाले बैनर और पर्चे लगाना इस बात की ओर इशारा करता है कि नक्सली और कांग्रेस पार्टी मिलकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हम पूरी घटना की जांच कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news