Mahadev Satta: IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, दुर्ग में हर दिन लग रहा करोड़ों का सट्टा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1635060

Mahadev Satta: IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, दुर्ग में हर दिन लग रहा करोड़ों का सट्टा

IPL App Online Satta Durg: आईपीएल मैच के शुरू होते ही सटोरियों का बाजार लगना शुरू हो गया है. बता दें कि हर दिन दुर्ग में 100 करोड़ से ज्यादा का सट्टा लग रहा है. इस सटोरियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने विशेष टीम का गठन किया है. 

Mahadev Satta: IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, दुर्ग में हर दिन लग रहा करोड़ों का सट्टा

हितेश शर्मा/दुर्गः इन दिनों महादेव ऑनलाइन सट्टा (Online Satta) का बाजार वैसे ही गर्म है. इसी बीच आईपीएल (IPL) ने दस्तकडे दी यकीन मानिए सट्टेबाजों की मौज है. लेकिन दुर्ग पुलिस भी अब इन सट्टे बाजो पर नकेल कसने जा रही है. इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) क्रिकेट मैच 31 मार्च से शुरू हो चुका है. जिसके बाद सट्टेबाजी (Betting) का बाजार पूरी तरह गर्म है बड़े स्टोरिए अब ऑनलाइन के माध्यम से सट्टे बाजी में विलुप्त हो रहे हैं. सक्रिय होकर हर मैच में करोड़ों रुपए का सट्टा लगाने की तैयारी में जुट गए हैं. सटोरियों ने लोगों को ठगने के लिए बिसात जमा ली है. वहीं पुलिस (Police) ने भी सटोरियों (Bookies) पर शिकंजा कसने के लिए विशेष टीम का गठन कर दिया है.

जानिए मामला
दरअसल पिछले एक साल से दुर्ग सहित पूरे देश मे महादेव ऑनलाइन एप सट्टा से जुड़े सटोरियों को दुर्ग पुलिस ने धर दबोचा है. अब महादेव ऑनलाइन एप का खाईवालों पर भी दुर्ग पुलिस की नजर है. महादेव की तरह ही आईपीएल में बॉल से लेकर विकेट और हर चौके छक्के पर दांव लगते हैं. अकेले दुर्ग जिले में आईपीएल के हर मैच में 100 करोड़ से ऊपर का सट्टा लगता है. एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने संदिग्ध और निगरानी सुदा बदमाश सहित सटोरियों की कुंडली तैयार कर ली है.

50 से अधिक आईडी संचालित
पिछले साल आईपीएल के केस में खाईवाली करते हुए पकड़े गए खाईवालों की पड़ताल शुरू कर दी गई हैं. टेक्निकल सर्विलांस टीम को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. वहीं जिले में पूर्व में हुई कार्रवाई और गिरफ्तार किए गए लगभग 200 से अधिक खईवाल और सटोरियों को शार्ट लिस्ट किया गया है. महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के पकड़े गए सभी हरि वालों को भी रडार पर रखा गया है. उनके बैंक के लेनदेन के स्टेटमेंट को भी खंगाला जा रहा है तो वहीं जितने भी अकाउंट महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के फ्रिज किए गए थे, उन पर भी विशेष नजर रखी जा रही है. इसके बावजूद आईपीएल मैच में दाव लगाने के लिए अलग-अलग नामों का करीब 50 से अधिक आईडी संचालित की जा रही है. जिनका पूरा कनेक्शन दिल्ली, मुंबई, नागपुर, कोलकाता पुणे हैदराबाद अहमदाबाद सहित दर्जन भर से ज्यादा बड़े शहरों से है. 

एसपी ने दिए निर्देश
दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव का कहना है कि दुर्ग पुलिस ऑनलाइन सट्टा और ऑफलाइन सट्टा पर लगातार कार्यवाही कर रही है. आईपीएल के दौरान सटोरी एक्टिव हो जाते हैं. सभी सटोरियों पर हमारी पहली नजर है, जो भी व्यक्ति ऑनलाइन बैटिंग करेगा, उस पर आईपीसी की गंभीर धाराओं पर कार्रवाई की जाएगी. सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं. अपने-अपने क्षेत्र में सटोरियों पर नजर रखें.

ये भी पढ़ेंः महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के दुबई दफ्तर का वीडियो पुलिस को मिला, ऐसे हाथ लगा सुराग

Trending news