MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में लू की चेतावनी
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में लू की चेतावनी

MP News: मध्य प्रदेश के कई जिलों में रविवार को एक बार फिर मौसम में बदलाव आएगा. मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा तेज हवाएं चलने की भी संभावना है.

MP Weather Today: मध्य प्रदेश के 17 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में लू की चेतावनी

MP Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने दो दिनों तक कई जिलों में तेज हवाएं, झमाझम बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है. रविवार को प्रदेश के 17 जिलों में तेज आंधी चलने और बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में इस दौरान ओले भी गिर सकते हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है.

MP के 17 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को 17 जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. रविवार को भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, रतलाम, नीमच, मंदसौर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, खंडवा और बुरहानपुर में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कई क्षेत्रों में तेज हवाएं और ओले भी गिर सकते हैं. इन जिलों के आसपास के क्षेत्रों में भी मौसम बदला हुआ रह सकता है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में ड्राई डे घोषित, सरकार ने शराब नहीं बेचने का आदेश किया जारी

दो दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. इस बारिश से लोगों को गर्मी में थोड़ी राहत भी मिलेगी. इस साल प्रदेश में 20 जून के बाद मानसून एंट्री लेगा. 

छत्तीसगढ़ में लू का अलर्ट
छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. मध्य छत्तीसगढ़ में लू और गरम हवाएं चलने की संभावना है. रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के जिलों में लू का ज्यादा असर देखने को मिलेगा. वहीं,  सरगुजा और बस्तर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. 

शनिवार को कई जिलों में गिरे ओले
शनिवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में ओले गिरे, जबकि सागर, नीमच, बैतूल, रायसेन, उज्जैन, नर्मदापुरम, सीहोर, अशोकनगर, मंडला, शहडोल, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंदसौर, विदिशा और रायसेन में झमाझम बारिश हुई.

Trending news