Chhattisgarh News: पहले हमला कर मारा अब मलाल कर रहे नक्सली, विज्ञप्ति में कही ये बात; पुलिस का एक्शन जारी
Advertisement

Chhattisgarh News: पहले हमला कर मारा अब मलाल कर रहे नक्सली, विज्ञप्ति में कही ये बात; पुलिस का एक्शन जारी

Chhattisgarh News: नारायणपुर (Narayanpur Naxal Attack) के आमदई माइंस विस्फोट (Amdai Mines Blast) में हुए मजदूरों की मौत पर मलाल जताते हुए नक्सलियों ने प्रेस विज्ञप्ती (Naxalites Press Release) जारी की है.

Chhattisgarh News: पहले हमला कर मारा अब मलाल कर रहे नक्सली, विज्ञप्ति में कही ये बात; पुलिस का एक्शन जारी

Chhattisgarh News: नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में आए दिन नक्सली किसी न किसी स्थान पर कोई न कोई हमला करते रहते हैं. इसमें कई बार सरकार, सेना और सुरक्षा से लोगों के साथ ही जवानों की मौत होती है. इन घटनाओं में कई बार आम लोग भी मारे जाते हैं. ऐसा ही कुछ दिन पहले नारायणपुर (Narayanpur Naxal Attack) में हुआ. जहां, नक्सलियों ने आमदई माइंस (Amdai Mines Blast) विस्फोट किया. इसमें मजदूरों की मौत हो गई. अब नक्सली उनका मौत पर मलाल करते हुए विज्ञप्ति (Naxalites Press Release) जारी कर रहे हैं.

मजदूरों की मौत पर जताय दुख
नक्सलियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आमदई माइंस में विस्फोट में हुई मजदूरों की मौत पर दुख जताया है. इसमें उन्होंने माइंस में जगह जगह बम लगाने की बात लिखी है. नक्सलियों ने कहा की पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए बम लगाए गए थे. मजदूरों और गाड़ी मालिकों को काम नहीं करने की चेतावनी दी गई है. विज्ञप्ती पूर्व बस्तर डिविजन की प्रवक्ता नीति ने जारी किया है.

Naxalite Attack: 50 से अधिक नक्सलियों ने किया हमला, दंतेवाड़ा में दहशत; सब कुछ जलाया

पुलिस ने तेजी से बढ़ाई सर्चिंग
नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर के आमदाई माइंस में बीते दिनों नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईडी ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई थी जिसको लेकर नक्सलियों के पूर्व बस्तर डिविजन की प्रवक्ता नीति ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मजदूरों की मौत पर दुख जताते हुए मजदूरों से माइंस में काम नहीं करने की अपील की और चेतावनी देते हुए लिखा की माइंस में जगह जगह बम लगाया गया है. अगर कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी कंपनी और सरकार की होगी.

पुलिस ले रही है एक्शन
इसके हाद एएसपी ने कहा कि माइंस में हुई घटना के बाद से पुलिस ने आमदई माइंस की सुरक्षा को लेकर लगातार नक्सली गस्त सर्चिंग तेज और समय समय पर डिमाइंगिंग करने का काम कर रही है. भविष्य में कोई अप्रिय घटना ना हो उसके लिए रणनीति बनाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: इन दो हालातों में कोई फैसला लेने से बचें, तबाही की राह पर चली जाएगी जिंदगी

दंतेवाड़ा में फेंके पर्चे
दूसरी तरफ दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं. यहां अरनपुर नहाड़ी मार्ग पर नक्सलियों ने बैनर पोस्टर फेंके है. इसमें 2 से 8 दिसम्बर तक PLGA सप्ताह मनाने की बात लिखी गई है. नक्सलियों की मलांगीर एरिया कमेटी ने ये पर्चे फेंके है जिसे सीएएफ 22 बटालियन के जवानों ने बरामद किया है.

5 टिप्स से 30 दिन में बढ़ाएं वजन

Trending news