मरीजों की थाली से अंडा और फल गायब, अफसरों ने बनाए ऐसे बहाने
Advertisement

मरीजों की थाली से अंडा और फल गायब, अफसरों ने बनाए ऐसे बहाने

सरकार अपनी तरफ से जनता के ह‍ितों के ल‍िए योजना चला रही है, लेक‍िन अफसर इस योजना में पतीला लगा रहे हैं. छत्‍तीसगढ़ के जशपुर ज‍िले में सामने आया है क‍ि मरीजों की थाली से पोषण आहार गायब हो चुका है. मरीजों की थाली में सुबह के नाश्ते में न ही अंडा दिया जाता और न ही लंच में रोटी और सब्जियां.

जशपुर

संजीत यादव/जशपुर: छत्‍तीसगढ़ के जशपुर जिले में अस्पतालों में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. यहां स्वास्थ्य विभाग हर साल मरीजों को इलाज देने और उन्हें उच्च गुणवत्ता का भोजन मुहैया कराने के लिए लाखों रुपये खर्च करता है लेकिन अस्पताल में भर्ती मरीजों की थाली से पोषण आहार गायब हो चुका है. मरीजों की थाली में सुबह के नाश्ते में न ही अंडा दिया जाता और न ही लंच में रोटी और सब्जियां.

जशपुर जिले के अस्पतालों में बेहतर इलाज और बेहतर सुविधा देने की बात की जाती है लेकिन हकीकत इसे कोसों दूर है. कुनकुरी सामुदाय‍िक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों का कहना है कि उन्हें दाल, चावल, आलू परवल की सब्जी दी गई लेकिन रोटी नहीं दी जाती है. वहीं खाने में गुणवत्ता ठीक नहीं है. 

मरीज को हो रही है काफी परेशानी

हॉस्‍प‍िटल में भर्ती एक मरीज के परिजन की मानें तो खाने को लेकर उन्हें काफी परेशानी हो रही है. नाश्ते से अंडा और फल गायब है. मरीजों में बताया क‍ि सुबह नाश्ते में दो ब्रेड और दूध मिला था लेकिन अंडा नहीं मिला है. दोपहर के खाने में दाल चावल, आलू, परवल की मिक्स सब्जी मिली थी.

कुनकुरी विकास खंड स्वास्थ्य अधिकारी ने बचाव में बताया क‍ि अस्पताल में सुबह मरीजों की थाली के मीनू में दूध, अंडा और फल शामिल है. दोपहर के खाने में चावल, दाल, हरी सब्जी दी जाती है. शुगर के मरीजों को रोटी दी जाती है. अवस्था सुधारने के लिए समूह को बोला गया है.

Trending news