पालतू कुत्‍तों ने क‍िया शख्‍स पर हमला, घायल ने माल‍िक के ख‍िलाफ कराया केस दर्ज
Advertisement

पालतू कुत्‍तों ने क‍िया शख्‍स पर हमला, घायल ने माल‍िक के ख‍िलाफ कराया केस दर्ज

दो पालतू कुत्‍तों ने घर के सामने से गुजर रहे एक शख्‍स को काटा तो उसका खाम‍ियाजा कुत्‍तों के माल‍िक को भुगतना पड़ा. कुत्‍ते के माल‍िक के ख‍िलाफ केस दर्ज कर ल‍िया गया है.  

थाने में क‍िया गया केस दर्ज.

श्रीपाल यादव/रायगढ़: पालतू कुत्ते के शौकीन लोगों के लिए यह एक रोचक खबर है. दरअसल, रायगढ़ के चक्रधर नगर थाना में एक पड़ोसी ने पालतू कुत्ते से काटे जाने एफआईआर दर्ज करा दी है. ये खबर उन लोगों के ल‍िए शॉक्‍ड कर देने वाली है जो कुत्‍तों को पालतू बनाकर रखते हैं और ज‍िनके कुत्‍तों को व्‍यवहार अचानक से बदल जाता है. ऐसे में अब कुत्‍तों के माल‍िक ज‍िम्‍मेदार बन गए हैं. ज‍िन धाराओं में केस दर्ज क‍िया है, उसमें 6 महीने की सजा और एक हजार रुपये का जुर्माना है. 

20 सालों से रायगढ़ में रह रहा है पीड़‍ित 
जादब प्रधान ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह मूल रूप से ग्राम छिछोर उमरिया का रहने वाला है. 20 वर्षों से रायगढ में परिवार के साथ रहकर रोजी मजदूरी का काम करता है.

घर में पाल रखे हैं दो कुत्‍ते 
पिछले एक माह से रायगढ के प्रेमनगर किराये के मकान पर परिवार साथ रह रहा है. पडोस में रहने वाला रामचन्द्र यादव अपने पत्नी के साथ रहता है ज‍िसने अपने घर में 2 कुत्ता पाल कर रखे हैं जिसकी सही तरीके से वह देखभाल नहीं करता है और अपने कुत्तों को आवारा की तरह खुला छोड देता है.

पालतू कुत्‍तों ने अचानक कर द‍िया हमला 
इस वजह से रामचंद्र यादव का पालतू कुत्ता मोहल्ले में 3 व्यक्तियों को पहले ही काट चुका है. 7 अक्टूबर की सुबह करीब 6 बजे काम पर जाने के दौरान रामचन्द्र यादव के घर के पास से गुजरते समय उसके दोनों पालतु कुत्तों ने अचानक हमला कर हाथ, पैरों को काट ल‍िया. बड़ी मुश्किल से बचकर घरवालों को बुलाया और अस्पताल गया जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज की गई. 

कुत्‍ते के माल‍िक पर करा द‍िया केस दर्ज 
जादब प्रधान ने थाना चक्रधरनगर में कुत्ते के मालिक रामचन्द्र यादव पर धारा 289 IPC (Negligent conduct with respect to animal) तहत केस दर्ज कराया है. 

स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्राओं ने लगाया बैड टच का आरोप, गालों पर करते थे क‍िस

Trending news