PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 34 हजार करोड़ रु. से ज्यादा की सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2126291

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 34 हजार करोड़ रु. से ज्यादा की सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के लिए 34 हजार 427 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

PM मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 34 हजार करोड़ रु. से ज्यादा की सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वर्चुअली छत्तीसगढ़ के लिए 34 हजार 427 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास किया. प्रदेश के सभी 90 विधानसभा में विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ के तहत आयोजित कार्यक्रम हुआ. मुख्य कार्यक्रम रायपुर के इंडोर स्टेडियम में हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री रामविचार नेताम समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेता शामिल हुए.

विष्णुदेव साय ने ने कहा कि प्रधानमंत्री की गारंटी पर छत्तीसगढ़ के लोगों ने भरोसा किया. पिछले विधानसभा चुनाव में बड़े बहुमत से जीत हासिल की. मोदी की गारंटी को पूरा करने का काम राज्य की भाजपा सरकार ने शुरू कर दिया है. सरकार बनते ही किसानों को धान का दो साल का बकाया बोनस दिया. 18 लाख पीएम आवास सहित अन्य घोषणाएं पूरी की. महतारी वंदन की योजना अगले महीने शुरू हो रही है. 

क्या बोले पीएम मोदी?
पीएम मोदी ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ की नींव आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से मजबूत होगी. नारी सशक्तिकरण से मजबूत होगी. आज लगभग 35 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और लोकार्पण हुआ. बिजली, सोलर, कोयला, कनेक्टिविटी से जुड़ी परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ को आर्थिक मजबूती मिलेगी. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे. 

कांग्रेस पर साधा निशाना
मोदी ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने घर बनाने में रोड़ा अटकाया. हमने 18 लाख आवास मंजूर किए हैं. पीएससी घोटाले की जांच सीबीआइ से होगी. इसलिए हम जो कहते हैं वह पूरा करते हैं. मोदी की गारंटी यानि गारंटी के पूरा होने की गारंटी छत्तीसगढ़ को विकसित होने के लिए जो कुछ भी चाहिए वह छत्तीसढ़ में पहले भी था. आज भी है, लेकिन आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय से शासन किया. उनकी सोच ही बड़ी नहीं थी. उन्होंने पांच वर्ष राजनीतिक लाभ लेने के लिए सोचते हैं. 

सीएम ने जताया आभार
पीएम के भाषण के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज विकसित भारत, विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम का आयोजन हुआ. प्रदेश के 90 विधानसभा में आयोजन हुआ. मुख्य कार्यक्रम राजधानी रायपुर के इनडोर स्टेडियम में हुआ. बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्ग दर्शन और आशीर्वाद मिला. उन्होंने 34 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों की सौगात छत्तीसगढ़ को दी. छत्तीसगढ़ के 3 करोड़ की जनता की ओर से पीएम मोदी का आभार.

Trending news