Chhattisgarh में प्रधानमंत्री सड़क योजना से खिले चेहरे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा पूरा देश आपके साथ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1632417

Chhattisgarh में प्रधानमंत्री सड़क योजना से खिले चेहरे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा पूरा देश आपके साथ

Chhattisgarh News: हाल में ही छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरूण साव (Chhattisgarh BJP President)ने एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें बिलासपुर जिले के कुछ लोग पीएम सड़क योजना (PM gram sadak yojana) के तहत बनी सड़कों की तारीफ कर रहे थे. उसपर ट्वीट करके कमेंट करते हुए पीएम  मोदी (PM Modi) ने लिखा कि इन लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है.

Chhattisgarh में प्रधानमंत्री सड़क योजना से खिले चेहरे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा पूरा देश आपके साथ

PM Gram Sadak Yojana: बीते एक दो दिन पहले छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरूण साव (Arun Sao)ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें बिलासपुर (Bilaspur) के ग्रामीणों ने पीएम सड़क योजना की तारीफ की थी. उन्होंने लिखा था कि गांव वाले कहते हैं कि अब सड़क मेरे खेत तक जाती है". योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत सड़क क्रांति का साक्षी बन रहा है. जिस पर ट्वीट करके कमेंट करते हुए पीएम (PM Modi Tweet) ने लिखा बिलासपुर के इन लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है...

पीएम ने किया ट्वीट
छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष के ट्वीट पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कमेंट किया और लिखा कि बिलासपुर के इन लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है. पीएम सड़क योजना की ऐसी उपलब्धियां उत्साहित करने वाली हैं.

बीजेपी अध्यक्ष ने की थी तारीफ
छत्तीसगढ़ बीजेपी ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें एक ग्रामीण ने कहा था कि अब सड़क मेरे खेत तक जाती है", आनंदित जनाकरामजी ने अपने गांव पेंडरबेरा में सड़कों की कनेक्टिविटी के बारे में बात करते हुए कहा उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गांवों में रहने वाला भारत सड़क क्रांति का साक्षी बन रहा है.

इतने गांवों को मिला लाभ
आगे उन्होंने लिखा कि भारत ने पिछले 9 वर्षों में ग्रामीण सड़कों की लगभग उतनी ही लंबाई (3,49,103 Kms) जोड़ी है जितनी इससे पहले 70 वर्षों में (3,81,315 Kms) थी. लेकिन अकेले छत्तीसगढ़ में 10,000 से अधिक गांवों को PMGSY के माध्यम से जोड़ा गया है.  इसके अलावा लिखा कि खराब सड़क नेटवर्क किसी क्षेत्र के विकास में सबसे बड़ी बाधा रहती है. 

जब किसी गांव को अच्छा, 'all-weather road' नेटवर्क मिलता है, तो यह पूरे गांव का भाग्य बदल देता है. तब किसान अपनी उपज को लाभकारी मूल्य पर बेचने के लिए गांव से कस्बों और शहरों में जाने लगते हैं.

सरकारी अधिकारी नहीं करते संकोच
प्रदेश अध्यक्ष ने आगे लिखते हुए कहा कि सड़कें सही रहने पर शिक्षक व विद्यार्थी समय से विद्यालय आने लगते हैं. सरकारी अधिकारी गांव आने में संकोच नहीं करते हैं. लोगों को व्यवसाय स्थापित करने और रोजगार पैदा करने के लिए प्रेरित किया जाता है. एंबुलेंस समय पर पहुंचती है, जिससे कीमती जान बचती है. आगे पीएम की तारीफ करते हुए लिखा कि सिर्फ बिलासपुर ही नहीं छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को पीएम ने पूरा किया है.

Trending news