MP Pre Monsoon: अगले दो दिनों में मानसून दे सकता है दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement

MP Pre Monsoon: अगले दो दिनों में मानसून दे सकता है दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

MP Pre Monsoon: प्री मानसून की एक्टिविटी तेज होने से मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 16 जून तक मध्य प्रदेश में मानसून आ सकता है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Pre Monsoon: अगले दो दिनों में मानसून दे सकता है दस्तक, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपालः मध्य प्रदेश में प्री मॉनसून ने दस्तक दे दी है. पिछले दो दिनों से कई जगहों पर बारिश होने से तापमान में कमी देखने को मिली है. बीते सोमवार को करीब 19 जिलों में राहत की बौछार हुई थी. वहीं मौसम विभाग की मानें तो आज भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिनों में प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है.

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश
मध्य प्रदेश में बरसात का दौर जारी है. कल राजधानी भोपाल समेत रतलाम, छिंदवाड़ा, उज्जैन, बैतूल, और ग्वालियर में तेज हवाओं के साथ पानी गिरा. कई जगहों पर आंधी पानी के चलते बिजली का खंभा गिर गया. मौसम विभाग की मानें तो पिछले दो दिनों में प्रदेश का लगभग 60 प्रतिशत हिस्सा प्री-मानसून की बौछार से तर हो गया है. तेज बारिश के चलते रविवार को खंडवा के जसवाड़ी स्थित सुक्ता नदी में बाढ़ आ गई थी. वहीं ग्वालियर छिदवाड़ा, उज्जैन, रतलाम सहित कई जिलों में बारिश का पानी जगह-जगह भर गया था. 

छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ में प्री मानसून एक्टिव हो गया है. कल प्रदेश में कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज भी प्रदेश में अलग-अलग जगहों गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. पिछले दो दिनों से प्रदेश में द्रोणिका का असर भी देखने को मिल रहा है.

एमपी में 16 जून तक मानसून दे सकता है दस्तक
मध्य प्रदेश में प्री-मानसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है. जिससे कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. प्रदेश में बारिश की गतिविधि तेज होने से मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 15 और 16 जून को रेनफॉल की एक्टिविटी बढ़ेगी, जिसके बाद मानसून दस्तक दे सकता है. इस साल जून और जुलाई माह में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ेंः MP में बड़ी राजनीतिक हलचल, बसपा विधायक थाम सकते हैं बीजेपी का दामन

 

LIVE TV

Trending news