गुड़ाखू फैक्ट्री हादसा: मजदूरों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान, इस वजह से हुआ थी घटना
Advertisement

गुड़ाखू फैक्ट्री हादसा: मजदूरों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान, इस वजह से हुआ थी घटना

रायपुर के कोतवाली थाना इलाके के गुड़ाखू फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने मुआवजे की घोषणा की है. 

गुड़ाखू फैक्ट्री हादसा

रायपुरः छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल एक बड़ा हादसा हो गया. शहर के सदर बाजार स्थित शर्मा गुड़ाखू फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. इस घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई. वहीं कुछ कर्मचारी घायल भी बताए जा रहे हैं, जिनका इलाज चल रहा है. घटना के बाद आज फैक्ट्री के मालिक अनिल शर्मा मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. 

बेटियों की पढ़ाई और शादी का खर्च भी उठाएगा प्रबंधन
रायपुर के कोतवाली थाना इलाके के गुड़ाखू फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने मुआवजे की घोषणा की है. फैक्ट्री के मालिक अनिल शर्मा ने कहा कि जिन मजदूर की मौत हुई उनके प्रति हमारी संवेदना है. सभी हमारे बहुत पुराने कर्मचारी थे. उनके जाने के बाद उनके परिवार की पूरी सहायता की जाएगी. फैक्ट्री प्रबंधन ने तत्काल राहत के लिए परिजनों को 10-10 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है. इसके अलावा अनिल शर्मा ने बताया कि मृत कर्मचारियों की बेटियों की पढ़ाई और शादी का पूरा खर्च भी प्रबंधन उठाएगा. जबकि मृतक मजदूर परिवार के एक सदस्य को प्रबंधन की तरफ से नौकरी भी दी जाएगी. 

गुड़ाखू मिक्सिंग करने वाली टंकी में गिरे थे मजदूर 
दरअसल, रायपुर के सदर बाजार में स्थित गुड़ाखू फैक्ट्री की टंकी सफाई के दौरान 3 मजदूरों की संदिग्ध मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि तीनों मजदूर गुड़ाखू मिक्सिंग करने वाली टंकी में गिरे थे. घटना के बाद तीनों मजदूरों को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई. वहीं मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस भी पहुंची और पूछताछ के बाद मामला दर्ज किया था. 

रायपुर के रहने वाले थे तीनों मजदूर 
वहीं घटना को लेकर पुलिस ने बताया था कि, शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे गुड़ाखू इंडस्ट्रीज के स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी कि, गुड़ाखू मिक्सिंग करने वाली टंकी में तीन मजदूर गिर गए हैं. जिसके बाद पुलिस ने तीनों मजदूरों को गंभीर अवस्था में टंकी से बाहर निकाला और इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां शाम को इलाज के दौरान तीनों मजदूरों की मौत हो गई.कोतवाली पुलिस के मुताबिक मृतक मजदूरों के नाम पुरुषोत्तम साहू, नेतराम साहू और जोगेश्वर उइके हैं. तीनों मृतक मजदूर रायपुर के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ेंः CGPSC-2020 Result: आयोग ने जारी किया रिजल्ट, इस लिंक पर क्लिक कर देखें अपना स्कोर

WATCH LIVE TV

Trending news