MP Election: 5G के जमाने में यहां नेटवर्क ही सबसे बड़ी समस्या, सुबह से पोलिंग बूथ पड़ा खाली, लोगों ने किया बहिष्कार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2211702

MP Election: 5G के जमाने में यहां नेटवर्क ही सबसे बड़ी समस्या, सुबह से पोलिंग बूथ पड़ा खाली, लोगों ने किया बहिष्कार

MP election: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज सभी 6 सीटों पर वोटिंग हो रही है. लेकिन सीधी लोकसभा सीट पर लोग मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. नेटवर्क और पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों वोट डालने से मना कर रहे हैं. 

 

Sidhi Lok Sabha seat Villagers boycotted voting

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान जारी है.  मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में आज सभी 6 सीटों पर वोटिंग हो रही है और लोग भी लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहें है. वहीं दूसरी तरफ एमपी का एक ऐसा जिला है, जहां आज सुबह से एक भी वोट नहीं डाला गया है. दरअसल सीधी जिले में नेटवर्क और पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. यहां सुबह 7 बजे से लेकर अभी तक वोट नहीं पड़ा है. 

करीब 30 सालों से नेटवर्क की समस्या
सीधी जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर मेडरा गांव है. एक तरफ जहां देश में 5जी नेटवर्क आ चुका है, वहीं इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में नेटवर्क की आज सबसे बड़ी समस्या है. यह समस्या आज से नहीं बल्कि करीब 30 सालों से भी ज्यादा की है. यहां कभी भी फोन का नेटवर्क नहीं आता है. इसके साथ पानी की समस्या से भी यहां के आदिवासी जूझ रहे हैं. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती है, वैसे ही यहां पानी की समस्या भी बढ़ने लगती है. 

पहले समस्या से निजात फिर वोट  
सरपंच के साथ ग्रामीणों ने कई बार जिला पंचायत, प्रशासन और कलेक्टर को आवेदन भी दिया है. लेकिन इसके बाद भी कोई भी सुनवाई नहीं हुई. यही कारण है कि ग्रामीणों ने आज शुक्रवार के दिन ही मतदान के समय मतदान का बहिष्कार कर दिया. उन्होंने कहा अगर हमें नेटवर्क और पानी की समस्या से निजात नहीं मिलेगी तो हम वोट ही नहीं डालेंगे. हम ऐसे लोगों को क्यों चुने जो हमारी समस्या का समाधान कर ही नहीं पाते हैं.

ये भी पढ़ें : किसी ने पारंपरिक वेषभूषा में तो किसी ने शादी के जोड़े में डाला वोट, MP में देखिए मतदान की अनोखी तस्वीरें

क्यों है सीधी लोकसभा सीट खास 

बता दें कि एमपी की सीधी लोकसभा सीट खास मानी जाती है, क्योंकि बीजेपी ने यहां से अपनी सांसद रीति पाठक का टिकट काट कर एक नए प्रत्याशी को मौका दिया है. बीजेपी की ओर से डॉक्टर राजेश मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने दमदार और पुराने नेता कमलेश्वर पटेल को यहां से उतारा है.

Trending news