Chhattisgarh News: एक्शन में छत्तीसगढ़ सरकार, ACB और EOW की टीम बदली, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2142729

Chhattisgarh News: एक्शन में छत्तीसगढ़ सरकार, ACB और EOW की टीम बदली, देखें लिस्ट

Raipur News: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ पुलिस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल हुआ है.छत्तीसगढ़ में सरकार ने मंगलवार देर शाम एसीबी और ईओडब्ल्यू की पूरी टीम बदल दी है.

 

 

Chhattisgarh News: एक्शन में छत्तीसगढ़ सरकार, ACB और EOW की टीम बदली, देखें लिस्ट

CG Transfer News: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ सरकार एक्शन में है. इसी सिलसिले में राज्य सरकार ने मंगलवार देर शाम एसीबी और ईओडब्ल्यू (ACB/EOW) की पूरी टीम बदल दी है. इसके साथ ही नए अधिकारियों के पदस्थापन के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. राज्य पुलिस सेवा के 8 डीएसपी और 15 पुलिस निरीक्षकों का तबादला कर दिया गया है. जल्द ही इनके पोस्टिंग ऑर्डर जारी किए जाएंगे. 

यहां देखें लिस्ट-
आपको बता दें कि आईपीएस गोवर्धन राम और टीआर कोशिमा को एसीबी में पोस्टिंग दी गई है. दो आईपीएस के अलावा 8 डीएसपी और 15 इंस्पेक्टरों को एसीबी में डिप्टेशन पर लाया गया है. एआईजी प्रखर पांडे, एसपी पंकज चंद्रा, एएसपी कीर्तन राठौड़, ओम चंदेल, अमृता सोरी के अलावा 10 डीएसपी और 17 निरीक्षकों की सेवाएं पुलिस मुख्यालय को वापस कर दी गई हैं. जानकारी मिल रही है कि एसीबी में भेजी गई इस नई टीम में ज्यादातर अधिकारी रायपुर आईजी अमरेश मिश्रा के साथ काम कर चुके हैं. चर्चा है कि उन्हें ईओडब्ल्यू की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

fallback

तबादलों का दौर जारी है
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में तबादलों का दौर जारी है. इससे पहले 2 प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के साथ 6 पुलिस सेवा के अधिकारी का ट्रांसफर किया गया था. इनमें से 5 का प्रोबेशन पूरा होने के बाद उन्हें नई पोस्टिंग दी गई थी. वहीं एक अधिकारी का ट्रांसफर हुआ था. इसके साथ ही तबादले वाले एक IAS अधिकारी को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया था.

तबादले वाले अफसरों में दंतेवाड़ा अपर कलेक्टर और सूरजपुर के अनुविभागीय अधिकारी शामिल थे. 2016 बैच के अधिकारी संजय कन्नौजे दंतेवाड़ा जिले के अपर कलेक्टर थे. उनको अब जिला पंचायत CEO बनाकर बालोद भेजा गया है. वहीं सूरजपुर के अनुविभागीय अधिकारी लक्ष्मण तिवारी (2021 बैच) को सुकमा जिला पंचायत CEO बनाया गया है. उन्हें अनुविभागीय अधिकारी का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है.

Trending news