Republic Day 2023: छत्तीसगढ़ में घोषित किए गए पुलिस मेडल, इन 18 अधिकारियों को मिलेगा सम्मान
Advertisement

Republic Day 2023: छत्तीसगढ़ में घोषित किए गए पुलिस मेडल, इन 18 अधिकारियों को मिलेगा सम्मान

Police Medals: पुलिस मेडल फॉर गैलंट्री अवॉर्ड के लिए के लिए छत्तीसगढ़ में 7, प्रेसिडेंट पुलिस मेडल के लिए एक और पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विस के लिए 10 पुलिस अधिकारियों और जवानों का चयन किया गया है.

Republic Day 2023:  छत्तीसगढ़ में घोषित किए गए पुलिस मेडल, इन 18 अधिकारियों को मिलेगा सम्मान

सत्य प्रकाश/रायपुरः गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस मेडल के लिए छत्तीसगढ़ के 18 पुलिस अधिकारियों और जवानों का चयन किया गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सम्मानित होने वाले पुलिस अधिकारियों और जवानों को दी बधाई. बता दें कि पुलिस मेडल्स से सम्मानित होने वाले अधिकारियों और जवानों की सूची गृह मंत्रालय ने जारी की है.

बता दें कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस मेडल्स से सम्मानित होने वाले अधिकारियों और जवानों की सूची जारी कर दी है. गृह मंत्रालय से जारी मेडल लिस्ट में पुलिस मेडल फॉर गैलंट्री अवॉर्ड के लिए के लिए 7, प्रेसिडेंट पुलिस मेडल के लिए एक और पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विस के लिए 10 पुलिस अधिकारियों और जवानों का चयन किया गया है. 

इन अधिकारियों का हुआ चयन
जारी सूची में पुलिस मेडल फॉर गैलंट्री अवॉर्ड के लिए आईपीएस अभिषेक पल्लव, आरआई वैभव मिश्रा, एसआई अश्विनी सिन्हा, एसआई यशवंत श्याम, एसआई उत्तम कुमार, हेड कांस्टेबल उशरू राम कोर्राम और एपीसी स्व. कृशपाल सिंह कुशवाह का चयन किया गया है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी सूची में प्रेसिडेंट पुलिस मेडल के लिए एडीजी विवेकानंद सिन्हा का चयन किया गया है. इसके अलावा मेरीटोरियस सर्विस ऑफ पुलिस मेडल के लिए रायपुर आईजी अजय कुमार यादव, बिलासपुर आईजी बद्रीनारायण मीणा, आईपीएस झाडूराम ठाकुर, ईओडब्ल्यू एसपी पंकज चंद्रा, एडिशनल एसपी अनंत कुमार साहू, इंस्पेक्टर कमलेश्वर सिंह, कंपनी कमांडर अर्जुन सिंह ठाकुर, प्लाटून कमांडर संजय कुमार दुबे, प्लाटून कमांडर हरिहर प्रसाद और हेड कांस्टेबल बलवीर सिंह का चयन किया गया है.

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस पर मिलने वाले पुलिस मेडल्स का ऐलान हो गया है. भारत सरकार के गृह मंत्रालय की तरफ से जारी मेडल लिस्ट में पुलिस मेडल फॉर गैलंट्री अवॉर्ड के लिए इस बार दुर्ग एसपी आईपीएस अभिषेक पल्लव सहित छत्तीसगढ़ से 7 पुलिस कर्मियों का चयन किया गया है. वहीं प्रेसिडेंट पुलिस मेडल के लिए एक और पुलिस मेडल फॉर मेरीटोरियस सर्विस के लिए 10 पुलिसकर्मियों का चयन किया गया है.

ये भी पढ़ेंः Padma Awards: 2023 के लिए पद्म पुरस्कारों की हुई घोषणा, देखें पूरी लिस्ट

Trending news