शबरी नदी उफान पर, प्रशासन ने घर खाली कराकर लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1256922

शबरी नदी उफान पर, प्रशासन ने घर खाली कराकर लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया

कलेक्टर हरीश एस रात में ही कोंटा पहुंचे और बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बढ़ते जलस्तर पर सतत नजर बनाए रखें और तेजी से लोगों को मदद पहुंचाएं. 

शबरी नदी उफान पर, प्रशासन ने घर खाली कराकर लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया

रंजीत बराठ/सुकमाः भारी बारिश के चलते छत्तीसगढ़ के सुकमा में शबरी नदी उफान पर है. जिसके चलते कोंटा में बाढ़ आ गई है और लोगों को घरों में पानी घुस गया है. ऐसे में प्रशासन ने एहतियातन लोगों के घर खाली कराकर उन्हें राहत शिविरों में भेज दिया है. प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है और लगातार मुनादी कराई जा रही है. 

खतरे के निशान से ऊपर बह रही शबरी नदी
बता दें कि शबरी नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिसके चलते बाढ़ का पानी रात में कोंटा के वार्ड 15 में तेजी के साथ घुसा, जिसे देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन घरों को खाली करा लिया और लोगों को सुरक्षित राहत शिविर में भेज दिया है. कोंटा के आश्रम में भी पानी भर गया है, जिसके चलते वहां पढ़ने वाले बच्चों को भी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. 

कलेक्टर हरीश एस रात में ही कोंटा पहुंचे और बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बढ़ते जलस्तर पर सतत नजर बनाए रखें और तेजी से लोगों को मदद पहुंचाएं. वहीं शबरी नदी के उफान पर होने के चलते सुकमा का आंध्र और तेलंगाना से संपर्क टूट गया है. एनएच 30 पर बाढ़ का पानी आ गया है. मार्ग के बाधित होने से सैंकड़ों वाहनों के पहिए थम गए हैं. गौरतलब है कि अभी भी लगातार शबरी नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और आशंका है कि हालात और बिगड़ सकते हैं. प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और लगातार मुनादी कराई जा रही है.  

Trending news