सिम्स में 40 इंटर्न डॉक्टर से छेड़छाड़, छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी कार्रवाई, HOD को हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426593

सिम्स में 40 इंटर्न डॉक्टर से छेड़छाड़, छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी कार्रवाई, HOD को हटाया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सिम्स हॉस्पिटल में 40 महिला इंटर्न डॉक्टरों से छेड़छाड़ के मामले में HOD को हटा दिया गया है. मामले की जांच के लिए बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट में कुछ सामने नहीं आया तो आयुक्त चिकित्सा शिक्षा किरण कौशल ने निष्पक्ष जांच के लिए सरकार को रिपोर्ट भेजी. जिस पर सरकार ने निष्पक्ष जांच को सुनिश्चित करने के लिए आरोपित प्रोफेसर और एचओडी का ट्रांसफर कर दिया. अब उम्मीद है मामले में निष्पक्ष जांच होगी.

 

Surgery Team Doctors Harass 40 Female Interns at CIMS

CG NEWS: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के सिम्स हॉस्पिटल से छेड़छाड़ का गंभीर मामला सामने आया है. सिम्स हॉस्पिटल में महिला इंटर्न डॉक्टरों के साथ छेड़छाड़ की घिनौनी हरकत हुई. इस पर शिकायत के बाद जांच कमेटी बनाई गई, लेकिन कुछ भी रिजल्ट नहीं निकला. इसके बाद आयुक्त चिकित्सा शिक्षा किरण कौशल ने राज्य सरकार को एक फेयर जांच से जुड़ी रिपोर्ट भेजी. इस रिपोर्ट में उन्होंने जांच प्रभावित नहीं हो इसलिए एचओडी को हटाने का पक्ष रखा.

राज्य सरकार ने जांच की ट्रांसपेरेंसी के लिए डॉक्टर ओपी राज को शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय अंबिकापुर में ट्रांसफर कर दिया. करीब 40 से अधिक इंटर्न डॉक्टरों ने सिम्स के सर्जरी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर व एचओडी डॉक्टर ओपी राज पर छेड़छाड़ और गलत तरीके से छूने के आरोप लगाए थे.  

प्रोफेसर और एचओडी पर आरोप 
साल 2019 में सिम्स के सर्जरी विभाग में काम कर रही 40 महिला इंटर्न डॉक्टरों ने छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने बताया कि विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर और एचओडी डॉक्टर ओपी राज उन्हें छेड़छाड़ और गलत तरीके से छूते हैं. 

बैड टच करने से मना किया तो डॉ ने दी धमकी 
जब इंटर्न ने डॉक्टर के बैड टच से मना किया तो डॉक्टर ने बदतमीजी की और धमकियां देनी शुरू कर दी. डॉक्टर ने उनकी इंटर्नशिप की लॉग बुक में साइन करने से मना कर दिया और इंटर्नशिप को बढ़ाने में भी रुकावट डाली.  इसके अलावा उन्होंने इंटर्न के प्रैक्टिस में भी समस्याएं उत्पन्न करने की धमकी दी.

इंटर्न डॉक्टरों ने की शिकायत
इसकी शिकायत कलेक्टर से की गई. कलेक्टर के आदेश पर महिला यौन उत्पीड़न आंतरिक निवारण समिति को इस मामले की जांच सौंपी गई. इस जांच कमेटी की अध्यक्ष का नाम डॉक्टर संगीता जोगी था. उन्होंने मामले की जांच की पर रिपोर्ट में कुछ भी साफ नहीं था. कमेटी ने जांच रिपोर्ट को डीन और डीएमई के पास भेजा. 

ये भी पढ़ें उबलती हुई मैगी में बिलबिलाने लगे कीड़े, फूड विभाग ने कंपनी से मांगा जवाब, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

किरण कौशल की रिपोर्ट पर हुआ ट्रांसफर 
किरण कौशल ने जब महिला यौन उत्पीड़न आंतरिक निवारण समिति की जांच में देखा तो कुछ भी सामने नहीं आया.  इसलिए आयुक्त चिकित्सा शिक्षा किरण कौशल ने निष्पक्ष जांच करने के लिए नए आदेश जारी किए. साथ ही ये जांच प्रभावित नहीं हो इसलिए आरोपी डॉक्टर ओपी राज को जांच के दौरान हटा देने की रिपोर्ट सरकार को दी.  राज्य सरकार ने इस रिपोर्ट को गहराई से लेते हुए एसोसिएट प्रोफेसर और एचओडी डॉक्टर ओपी को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में ट्रांसफर कर दिया. माना जा रहा है अब इस मामले की निष्पक्ष जांच होगी.

ये भी पढ़ें यात्रीगण कृपया ध्यान दें! 16 सितंबर से ये ट्रेनें रद्द, कई के बदले गए रूट, देखें लिस्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news