उबलती हुई मैगी में बिलबिलाने लगे कीड़े, फूड विभाग ने कंपनी से मांगा जवाब, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2426391

उबलती हुई मैगी में बिलबिलाने लगे कीड़े, फूड विभाग ने कंपनी से मांगा जवाब, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

Madhya Pradesh News: जबलपुर से गुरुवार को हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां फूड विभाग ने  नेशले कंपनी को नोटिस जारी है. दरअसल, कुछ दिन पहले एक ग्राहक ने जब मैगी पकाई तो उसमें कीड़े निकलने की शिकायत की गई थी.

उबलती हुई मैगी में बिलबिलाने लगे कीड़े, फूड विभाग ने कंपनी से मांगा जवाब, रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

MP News: जबलपुर के कटंगी में रहने एक कस्टमर ने दावा किया कि पास की ही एक किराना दुकान से खरीदी गई मैगी नूडल्स में जिंदा कीड़े निकले हैं. मैगी नूडल्स पर पैकेजिंग डेट मई 2024 और इसकी एक्सपाइरी डेट जनवरी 2025 दर्ज है. कस्टमर अंकित सेंगर ने मैगी में कीड़े निकलने की शिकायत नेशनल कंज्यूमर फोरम में की और बताया कि पानी में नूडल्स डालते ही कीड़े तैरने लगे. 

राष्ट्रीय उपभोक्ता फोरम के निर्देश पर जिला फूड सेफ्टी ऑफिसर की टीम अंकित सेंगर के घर पहुंची और कीड़े लगी मैगी को जब्त किया. टीम उस दुकान पर भी पहुंची जहां से कि ग्राहक ने मैगी के पैकेट खरीदे थे. जिला फूड सेफ्टी ऑफिसर ने पारस पतंजलि सेंटर, मैगी के होलसेल डीलर और नेशले को नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही सैंपल को भोपाल लैब भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

ये भी पढ़ें- दतिया में 400 साल पुराने महल की दीवार ढहने से कई लोग दबे, 2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
 
एक सप्ताह पहले खरीदी थी मैगी
दरअसल, करीब एक सप्ताह पहले कटंगी निवासी अंकित सेंगर ने पड़ोस की एक किराना दुकान पारस पतंजलि से मैगी नूडल्स खरीदी थी. घर लाकर मैगी पानी में डाली तो कीड़े तैरने लगे. वे किराना दुकान पहुंचे. दुकानदार ने कहा कि ये कंपनी का प्रोडक्ट है, वहीं पर जाकर शिकायत किया जाए. इसके बाद अंकित जबलपुर होलसेल डीलर के पास गए और उन्हें भी बताया कि मैगी में कीड़े मिले हैं. इस पर डीलर के यहां पर कोई जवाब नहीं दिया तो उन्होंने फोरम में शिकायत की. 

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश में भारी बारिश, इन इलाकों में बाढ़ के हालात, CM को बुलानी आपात बैठक

रिपोर्ट के बाद होगी आगे की कार्रवाई
फूड सेफ्टी आफिसर माधुरी मिश्रा ने बताया कि अंकित ने जो मैगी खरीदी थी उसे जब्त कर लिया गया है. इसके साथ ही दुकानदार पारस पंताजलि को नोटिस दिया गया है.  मैगी के बिल जब्त कर लिया गया है. सैंपल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी. एक ब्रांडेड कंपनी की खाने की वस्तु में अगर इतनी बड़ी लापरवाही सामने आए तो यह चिंता का विषय है. 

जबलपुर से कुलदीप बबेले की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news