Bijapur News: बघेल सरकार में नक्सली इलाके कर रहें प्रगति, जापान में सॉफ्टबॉल खेल में इन खिलाड़ियों ने फहराया देश का झंडा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1766584

Bijapur News: बघेल सरकार में नक्सली इलाके कर रहें प्रगति, जापान में सॉफ्टबॉल खेल में इन खिलाड़ियों ने फहराया देश का झंडा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले (Bijapur News) के आदिवासी इलाकों से निकले तीन खिलाड़ियों ने जापान में एशिया कम सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में देश की प्रतिनिधित्व किया. जिसके बाद चारों तरफ इसकी चर्चा है. 

Bijapur News: बघेल सरकार में नक्सली इलाके कर रहें प्रगति, जापान में सॉफ्टबॉल खेल में इन खिलाड़ियों ने फहराया देश का झंडा

Chhattisgarh News: कहते हैं कि कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो आपको कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है, चाहे वो कितनी भी ताकतवर क्यों न हो. कुछ ऐसा ही हुआ है छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर (Bijapur News) में, जहां से निकले तीन खिलाड़ियों ने जापान में सॉफ्टबॉल खेल (Softball Game) में भारत देश का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि इनकी मंजिल आसाना नहीं थी लेकिन इनकी जिद ने इन्हें औरों से बेहतर बनाया है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

जापान में फहराया तिरंगा 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के नक्सली इलाकों के रहने वाले तीन खिलाड़ियों ने जापान में एशिया कम सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में देश की प्रतिनिधित्व किया. यहां पर टीम का जापान, सिंगापुर, हॉन्ग कोंग और चिनीताइपे के साथ इनके मुकाबले हुए हैं. इस दौरान भारतीय टीम दुनिया भर को पीछे छोड़ती हुई तीसरे स्थान पर रही. इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन से इस इलाके में काफी ज्यादा चर्चा है. 

बता दें कि जापान कुल चार खिलाड़ी गए थे. जिनमें तीन खिलाड़ी राकेश कडती, सुशील कुड़ियम और त्रिलेश उद्दे बीजापुर जिले के रहने वाले हैं ये तीनों खिलाड़ी कई बार नेशनल सॉफ्टबॉल के मुकाबले खेल चुके हैं.

 

 

कलेक्टर ने की तारीफ
जापान में खेली गई प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के चार खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था. जिसमें तीन खिलाड़ी बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के रहने वाले थे. इस जिले की बात करें तो यह जिला नक्सल प्रभावित इलाके के रूप में जाना जाता है. यहां पर आदिवासियों की संख्या काफी ज्यादा है. ऐसे में यहां से निकले तीन होनहार खिलाड़ियों के ऊपर प्रदेश भर के लोग नाज कर रहे हैं.

इन खिलाड़ियों के जापान में एशिया कम सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने के बाद जिले के कलेक्टर ने इन खिलाड़ियों की तारीफ की. उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि बीजापुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है. यहां के खिलाड़ियों का देश दुनिया के खिलाड़ियों और उनकी टीमों के साथ खेलना इसे जिले के आने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगा.

ये भी पढे़ं: Malmas 2023: मलमास में अपनाएं ये अचूक उपाय, आर्थिक समस्याओं से मिल जाएगा छुटकारा

 

 

Trending news