IPS Ankit Garg: कौन हैं सरगुजा के नए आईजी आईपीएस अंकित गर्ग? जिनसे कांपते हैं नक्सली
Advertisement

IPS Ankit Garg: कौन हैं सरगुजा के नए आईजी आईपीएस अंकित गर्ग? जिनसे कांपते हैं नक्सली

Surguja new IG IPS Ankit Garg: 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी अंकित गर्ग को सरगुजा के आईजी की जिम्मेदारी मिली है. बता दें कि उनका लक्ष्य आगामी चुनावों के लिए पुलिसिंग को बढ़ाना और समर्पित साइबर पुलिस स्टेशनों और प्रशिक्षण के साथ साइबर अपराधों को निपटना है.

Surguja new IG IPS Ankit Garg

सुशील कुमार बक्सला/सरगुजा: छत्तीसगढ़ (CG News) में विधानसभा चुनाव (CG Election) से पहले आईपीएस अधिकारी अंकित गर्ग (IPS officer Ankit Garg) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी अंकित गर्ग ने सरगुजा आईजी का पदभार ग्रहण कर लिया है.बता दे कि पूर्व में रायपुर और बस्तर संभागों में और एनआईए में डीआईजी के रूप में कार्य करने के बाद, अब  आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उन्हें पुलिसिंग में सुधार करने की जिम्मेदारी मिली है.

Chhattisgarh Berojgari Bhatta: CM Baghel ने जारी की बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्त! युवाओं को मिली खास सौगात

कौन हैं आईपीएस अंकित गर्ग?
बता दें कि 2004 बैच के आईपीएस अंकित गर्ग ने सरगुजा आईजी के पद पर पदभार किया ग्रहण. आपको बता दें कि आईपीएस अंकित गर्ग इससे पहले बस्तर संभाग सहित रायपुर संभाग में अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. वहीं, 5 साल डीआईजी के तौर पर NIA में भी काम कर चुके हैं. इधर सरगुजा रेंज के आईजी अंकित गर्ग ने पदभार ग्रहण कर प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के मध्य नजर पुलिसिंग को दुरुस्त करने का कार्य किया जाएगा.जिससे कि चुनाव बेहतर ढंग से कराया जा सके. 

नक्सली बैकफुट पर हैं: अंकित गर्ग 
साथ ही आईपीएस अंकित गर्ग ने ये भी कहा कि नक्सलियों की गतिविधि सरगुजा संभाग के सरहदी इलाकों में ज्यादा देखने को मिलती है, लेकिन सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस की वजह से नक्सली बैकफुट पर हैं. इससे और क्या बेहतर किया जा सके, इस पर समीक्षा की जाएगी. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि साइबर सेल की अपराधों में इजाफा देखा जा रहा है. जिसको लेकर छत्तीसगढ़ के 5 संभाग में साबर थानों की स्थापना की जा रही है. वहीं, आगामी समय में सरगुजा में भी साइबर थाने की स्थापना की जाएगी. जिससे कि ऑनलाइन से जुड़ी सभी अपराधों पर नियंत्रण किया जा सकेगा. इसमें जिले के ट्रेन साइबर अधिकारी होंगे.

Trending news