घर से लड़कर निकला था युवक, रास्ते में बुजुर्ग से हुई बहस और कर दी हत्या...
Advertisement

घर से लड़कर निकला था युवक, रास्ते में बुजुर्ग से हुई बहस और कर दी हत्या...

शहर के मेटगुड़ा इलाके में हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस पूछताछ में हत्या के जो कारण निकल कर आए है, वे चौंकाने वाले है. पुलिस अफसरों की माने तो आरोपी युवक का झगड़ा उसके घर वालों से चल रहा था. 

बीच में खड़ा आरोपी

अविनाश प्रसाद/ जगदलपुर: शहर के मेटगुड़ा इलाके में हुई हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस पूछताछ में हत्या के जो कारण निकल कर आए है, वे चौंकाने वाले है. पुलिस अफसरों की माने तो आरोपी युवक का झगड़ा उसके घर वालों से चल रहा था. घटना के दिन भी वह अपने घर में विवाद कर के निकला था. इस दौरान तेतरकुटी के पास शौच करने जा रही बुजुर्ग महिला के साथ आरोपी का विवाद हुआ. उस दौरान वह इतने आवेश में आया कि बुजुर्ग का सीधे गला दबाकर हत्या ही कर दिया. इसके बाद साक्ष्य छिपाने के लिए बुजुर्ग के शव को नाले में उगे घास में छिपा कर फरार हो गया.

दरअसल एडिशनल एसपी निवेदिता पॉल ने बताया कि बीते 24 सितंबर को बोधघाट पुलिस को सूचना मिली कि गीदम रोड के तेतरकुटी में स्थित एक नाले के पास एक अज्ञात वृद्ध महिला की लाश मिली है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम तत्काल ही मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने पहली नजर में ही महिला की हत्या होने की आशंका जाहिर कर दी थी. मृतिका की शिनाख्त चतुरी बाई (60) निवासी गुड़ा के रूप में हुई.

यहां किन्नर चढ़ाते हैं मां दंतेश्वरी को पहला श्रृंगार जोड़ा, ब्रह्म मुहूर्त में निभाई जाती है रस्म

सीसीटीवी ने खोला राज
मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस की एक टीम तैयार की गई. पुलिस की यह टीम तत्काल ही मामले की जांच में जुट गई. इसी दौरान पुलिस को मौके पर से कुछ सबूत भी मिले. इधर मृतिका की पीएम रिपोर्ट के आते ही यह स्पष्ट हो गया कि महिला की हत्या हुई है. पीएम रिपोर्ट मिलते ही पुलिस की टीम ने जांच में तेजी लाते हुए मौके के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकालना शुरू किया. सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से पुलिस ने एक संदिग्ध युवक की पहचान कर ली. इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक संदिग्ध युवक को अघनपुर तेतरकुटी इलाके में देखा गया है.

युवक ने खोला हत्या का राज
सूचना मिलते ही पुलिस ने अघनपुर में घेराबंदी करते एक संदिग्ध युवक को धर दबोचा. इसके बाद पुलिस ने उक्त संदिग्ध युवक से पूछताछ शुरू की. कड़ी पूछताछ पकड़े गए युवक ने अपना नाम बलराज सिंह बताते हुए पुलिस को बताया कि वह बीते 20 सितंबर की दोपहर में गीदम रोड से तेतरकुटी जा रहा था. इसी दौरान उसका नाले के पास वृद्ध महिला चतुरी बाई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसके बाद उसने आवेश में आकर चतुरी बाई का गला दबाकर हत्या कर दिया और अपने अपराध को छिपाने के लिए उसने महिला के शव को सड़क से दूर नाले में उगे घास में छिपा दिया.

पुलिस ने भेजा जेल
जुर्म कबूल करने के तुरंत बाद ही पुलिस ने आरोपी बलराज सिंह (22) निवासी तेतरकुटी अटल आवास को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस ने धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Trending news