लॉकडाउन के कारण आठ महिने से बंद सिनेमाघर खुलेंगे, राज्यसरकार ने जारी किए दिशा निर्देश
Advertisement

लॉकडाउन के कारण आठ महिने से बंद सिनेमाघर खुलेंगे, राज्यसरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

दुर्ग एडिशनल एसपी रोहित झा का कहना हैं कि शासन के निर्देश के तहत सिनेमाघर खोलने का आदेश हो चुका है, लेकिन सिनेमाघरों के मालिकों से एक-दो दिन में बुलाकर बैठक लिया जाएगा.

फाइल फोटो

दुर्ग: कोविड-19 लॉकडाउन के कारण पिछले आठ महीने से बंद सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों के मालिकों को छत्तीसगढ़ सरकार से राहत मिली है. राज्य सरकार ने खेल, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक और मनोरंजन के कार्यक्रमों के आयोजन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है. केंद्र सरकार ने 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों, और मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति दे दी थी, अंतिम फैसला मालिकों को लेना था, जिसके बाद अब सरकार ने राज्य सरकार ने इजाजत दी है.

हार के बाद CM हाउस पहुंचे कमलनाथ, शिवराज ने दिया ऐसा जवाब, जानकर आप भी कहेंगे वाह!

प्रोटोकॉल का रखना होगा ध्यान
इस प्लान के मुताबिक सिनेमाघरों में पहली लाइन की एक सीट छोड़कर लोग बैठेंगे, जबकि दूसरी लाइन की सीटें खाली रहेगी. इसके अलावा थियेटर के बाहर भी सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. वहीं संचालकों को सिर्फ 25 फीसदी सीट भरने की इजाजत रहेगी. इसके साथ ही संचालकों को वहां पर सफाई का भी पूरा ध्यान रखना होगा.

कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने कहा- 60 साल की विचारधारा छोड़ हनुमान चालीसा का पाठ हमें वोट नहीं दिला पाएगा

एक दो दिन में बैठक
दुर्ग एडिशनल एसपी रोहित झा का कहना हैं कि शासन के निर्देश के तहत सिनेमाघर खोलने का आदेश हो चुका है, लेकिन सिनेमाघरों के मालिकों से एक-दो दिन में बुलाकर बैठक लिया जाएगा. उन को निर्देशित किया जाएगा, कोविड-19 का गाइडलाइन पालन करते हुए. सिनेमा घर में आए लोगों को स्वास्थ्य कोई दिक्कत ना हो.

WATCH LIVE TV

Trending news