सर्वदलीय बैठक रद्द, अब BJP-कांग्रेस की मीटिंग में तय होगा शीतकालीन सत्र का भविष्य
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh815278

सर्वदलीय बैठक रद्द, अब BJP-कांग्रेस की मीटिंग में तय होगा शीतकालीन सत्र का भविष्य

कोरोना पॉजिटिव आने वाले कर्मचारियों में काफी बड़ी संख्या उनकी है जो विधायक विश्राम गृह में काम करते हैं. यहां विधायक और उनके साथ आने वाला स्टाफ रुकता है. अब विधानसभा सचिवालय इन सभी की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करा रहा है. 

सांकेतिक तस्वीर.

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से शुरू होना प्रस्तावित है. इससे पहले पहले विधानसभा के 77 में से 34 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. एक तरह से शीतकालीन सत्र की तैयारियों पर कोरोना का अटैक हो गया है.  इन कर्मचारियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया है. शुक्रवार को भी 55 लोगों का और टेस्ट हुआ है, जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आनी है.

यादें 2020: कोरोना के खौफ के बीच देश के कुछ Achievements जो बन गए 'उम्मीदों का वैक्सीन'

कोरोना पॉजिटिव आने वाले अधिकतर कर्मचारी विधायक विश्राम गृह में काम करने वाले
कोरोना पॉजिटिव आने वाले कर्मचारियों में काफी बड़ी संख्या उनकी है जो विधायक विश्राम गृह में काम करते हैं. यहां विधायक और उनके साथ आने वाला स्टाफ रुकता है. अब विधानसभा सचिवालय इन सभी की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करा रहा है. ये सभी कर्मचारी लगातार काम पर आ रहे थे. इनमें कुछ को सामान्य सर्दी.खांसी और कुछ को कोई भी लक्षण नहीं थे. भोपाल जिला प्रशासन शनिवार को संक्रमित क्षेत्र को कंटेनमेंट घोषित कर सकता है. 

लव जेहाद बिल के ड्राफ्ट पर शिवराज कैबिनेट की मुहर, 10 साल तक की सजा का है प्रावधान

सर्वदलीय बैठक में रद्द, BJP-कांग्रेस की बैठक में तय होगा शीलकालीन सत्र का स्वरूप 
आपको बता दें कि शनिवार दोपहर 3 बजे होने वाली सर्वदलीय बैठक को रद्द कर दिया गया. अब रविवार को सिर्फ दो दलीय यानी भाजपा और कांग्रेस की बैठक होगी. इसमें सपा और बसपा विधायक नहीं शामिल होंगे. इस बैठक में तय होगा कि अब शीतकालीन सत्र कराया जाए या नहीं. सत्र को 3 से घटाकर 1 दिन का किए जाने की संभावना बढ़ गई है. यदि सत्र चलता है तो उसका प्रोटोकॉल क्या होगा और सभी दलों से कितने विधायकों को बुलाया जाएगा इस पर बैठक में चर्चा हो सकती है. 

इस गांव के लोग खुद को बताते हैं पांडवों का वंशज, कांटों की सेज पर लोटते हैं, देखें तस्वीरें...

अब तक CM शिवराज समेत 47 विधायक और 1 दर्जन मंत्री हो चुके हैं कोरोना संक्रमित
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान समेत 47 विधायक बीते दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. एक दर्जन मंत्री भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. एक विधायक गोवर्धन दांगी और पूर्व विधायक कल्याण सिंह की मौत हो चुकी है. इस समय विधानसभा सदस्यों में 51 विधायक 60 वर्ष से अधिक उम्र के हैं. सभी विधायकों को भी कोरोना जांच कराने के निर्देश जारी किए गए हैं. उनके सैंपल कलेक्ट किए जा रहे हैं. विधायकों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के बाद ही विधानसभा में एंट्री मिलेगी. यदि उनके साथ स्टाफ है, तो उनका भी कोविड टेस्ट जरूरी होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news