घी में घपला! अमूल, सांची के घी के नाम पर असली-नकली का खेल, क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़

पिछले 2 सालों से अमूल और सांची जैसे ब्रांड्स की नकली पैकिंग कर इंदौर में सियागंज और उज्जैन के व्यापारियों को 300 रुपये किलों के भाव में बेच दिया करता था. जिसे दुकानदार दोगुने दामों में ग्राहकों को बेचते थे.

घी में घपला! अमूल, सांची के घी के नाम पर असली-नकली का खेल, क्राइम ब्रांच ने किया भंडाफोड़
नकली घी बनाने वाले कारखाने पर छापेमारी

वैभव शर्मा/इंदौरः इंदौर में क्राइम ब्रांच ने नकली घी बनाने वाले कारखाने पर छापेमारी कर अशरफ को गिरफ्तार कर लिया है. खजराना थाना पुलिस और खाद्य विभाग के साथ मिलकर की गई कार्रवाई में क्राइम ब्रांच ने 500 लीटर नकली घी बरामद किया है. साथ ही पुलिस ने कारखाने को तुरंत सील कर दिया.

ये भी पढ़ेंः-कांग्रेस ने सीएम को घेरा, पोस्टर में लिखा- 'शहर की जनता बन रही कंकाल, सड़कों पर कब आओगे शवराज'

पिछले 2 वर्षों से हो रहा था गोरखधंधा
आरोपी अशरफ ने पुलिस को बताया कि वो पिछले 2 सालों से अमूल और सांची जैसे ब्रांड्स की नकली पैकिंग कर इंदौर में सियागंज और उज्जैन के व्यापारियों को 300 रुपये किलों के भाव में बेच दिया करता था. जिसे दुकानदार दोगुने दामों में ग्राहकों को बेचते थे. उसके अलावा मंदिरों के पास दुकानों और आसपास के जिलों में भी नकली घी की सप्लाई करता था. 

ये भी पढ़ेंः-''नेता तो यहां आते हैं, लेकिन फसल नुकसान पर जाने कहां चले जाते हैं?''- रतलाम किसान

अमूल, सांची और नोवा सहित कई नामी कम्पनियों का घी किया बरामद
क्राइम ब्रांच ने कारखाने से 500 लीटर नकली घी के साथ डालडा, सनफ्लावर ऑयल, केमिकल एसेंस, एयरटाइट पैकिंग का सामान जिनमें सिल्वर पन्नी, पैकिंग मशीन, इलेक्ट्रिक तराजू, सहित रैपर, डिब्बे और अमूल, सांची तथा नोवा कम्पनी के नकली बैंचमार्क, सील व स्टीकर बरामद किए हैं. 

ये भी पढ़ेंः-CAG रिपोर्ट में खुलासा: मुरैना और श्योपुर के तत्कालीन कलेक्टरों ने की थी अवैध भर्तियां 

व्यापारियों की लिस्ट जब्त कर दर्ज किया केस
पुलिस ने आरोपी के पास से व्यापारियों को माल सप्लाई करने वाली लिस्ट जब्त कर कारखाने को तुरंत सील कर दिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ खजराना थाने में धारा 272,273 और 420 के तहत अपराध क्रमांक 888/20 में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

WATCH LIVE TV